Monday, February 26, 2024
No menu items!
Homeखेलकबड्डीमहिला कबड्डी में उदवंतनगर ने बिहिया को हरा शील्ड पर जमाया कब्जा

महिला कबड्डी में उदवंतनगर ने बिहिया को हरा शील्ड पर जमाया कब्जा

Women kabaddi and wrestling: पहलवानी में पटना की अनु सबको पटखनी देकर हासिल किया प्रथम स्थान

बिहिया प्रखंड के भड़सरा गांव में आयोजित खेल प्रतियोगिता में जुटी हजारों की भीड़

Bihar/Ara: बिहिया प्रखंड के जज भड़सरा गांव में मंगलवार की रात राम कुमार सिंह मेमोरियल एण्ड वेलफेयर ट्रस्ट के तत्वावधान में एकदिवसीय महिला कबड्डी और कुश्ती (Women kabaddi and wrestling) प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

प्रतियोगिता का उद्घाटन शिक्षाविद् डॉ. कन्हैया सिंह, बीडीओ लोक प्रकाश,ब्यपार मंडल अध्यक्ष राजू यादव, बिहिया के पूर्व बीडीओ प्रोफेसर कमलेश कुमार सिंह व ट्रस्टी बबलू सिंह परमार द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया गया।

कबड्डी प्रतियोगिता में बिहिया, उदवंतनगर, कसाप और बड़हरा की महिला टीमों ने भाग लिया जिसके फाइनल मुकाबले में बिहिया व उदवंतनगर की टीमों की भिडंत हुई। दोनों टीमों के बीच कड़े मुकाबले में बिहिया ने जहां 26 अंक हासिल किये वहीं उदवंतनगर की टीम ने 37 अंक लाकर शील्ड पर अपना कब्जा जमा लिया।

उदवंतनगर टीम की खिलाड़ी नीतू कुमारी को कबड्डी में बेस्ट रेडर का पुरस्कार दिया गया। वहीं महिला कुश्ती में आरा, पटना, अरवल व गया की महिला पहलवानों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में आरा की पहलवान कई राउंड के मुकाबले में सबको पटखनी देने में सफल रही।

पहलवानी में आरा की अनु को प्रथम पुरस्कार, पटना की प्रियंका को द्वितीय पुरस्कार, पटना की हीं पुष्पा को तृतीय पुरस्कार मिला। कबड्डी व कुश्ती के मुकाबलों को देखने के लिए देर रात तक हजारों लोगों की भीड़ जुटी रही जहां दर्शक खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाते रहे।

Women kabaddi and wrestling कार्यक्रम के दौरान ट्रस्ट के ट्रस्टी बबलू सिंह परिहार ने आगत अतिथियों को माला पहनाकर व अंगवस्त्र प्रदान कर सम्मानित किया।

इस मौके पर ट्रस्ट के सचिव डॉ. अरविंद परमार, सदस्य मो. कादिर अहमद,मुखिया महेश ठाकुर,पूर्व मुखिया भूतेश्वर यादव,श्याम सुंदर सिन्हा, शशिभूषण सिंह, मो. रिजवान, अखिलेश सिंह, खेल शिक्षक शशि भूषण कुमार प्रसाद समेत कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

RAVI KUMAR
RAVI KUMAR
Journalist
- Advertisment -

Most Popular