Monday, April 29, 2024
No menu items!
HomeNewsझारखंडझारखंड के नए डीजीपी बने अजय कुमार सिंह

झारखंड के नए डीजीपी बने अजय कुमार सिंह


Ajay Kumar Singh DGP Jharkhand :झारखंड के पूर्व डीजीपी नीरज सिन्‍हा के रिटायर होने के बाद राज्य के नए डीजीपी अजय कुमार सिंह को बनाया गया है।

डीजीपी अजय कुमार सिंह (Ajay Kumar Singh DGP) भारतीय पुलिस सेवा के 1989 बैच के अधिकारी हैं। गृह विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार अजय कुमार सिंह को स्‍थानांतरित करते हुए महानिदेशक एवं पुलिस महानिरीक्षक के पद पर पदस्‍थापित किया जाता है।

BREAKING NEWS
BREAKING NEWS
BREAKING NEWS
BREAKING NEWS

बता दें कि अजय कुमार सिंह वर्तमान में झारखंड पुलिसि हाउसिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड के अध्‍यक्ष सह प्रबंध निदेशक के पद पर कार्यरत थे। उन्‍हें भ्रष्‍टाचार निरोधक ब्‍यूरो के महानिदेशक का अतिरिक्‍त प्रभार दिया गया था।

1989 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं अजय सिंह
अजय कुमार सिंह (Ajay Kumar Singh DGP) 1989 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। वर्तमान में वह पुलिस हाउसिंग के प्रबंध निदेशक व एसीबी के प्रभारी डीजी थे। 11 फरवरी को निवर्तमान डीजीपी नीरज सिन्हा की सेवानिवृति के बाद से डीजीपी का पद खाली था। मंगलवार की शाम अजय कुमार सिंह को डीजीपी बनाने की अधिसूचना राज्य सरकार ने जारी कर दी। गृह, कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने इस आशय का पत्र जारी किया है। 

सोमवार को तय हो गया था नाम 
डीजीपी के तौर पर अजय कुमार सिंह की नियुक्ति का फैसला सरकार ने सोमवार को ही ले लिया था। अजय कुमार सिंह ने मुख्य सचिव और गृह सचिव से मुलाकात की थी, तब से ही उनका नाम बतौर डीजीपी तय माना जा रहा था।

नियुक्ति में विलंब को लेकर उठे थे सवाल
गौरतलब है कि झारखंड के नए डीजीपी की नियुक्ति में हो रहे विलंब को लेकर बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी और वरिष्ठ विधायक सरयू राय ने सवाल उठाए थे। उन्होंने ट्वीट कर हेमंत सोरेन सरकार पर तीखा हमला भी बोला था। बाबूलाल मरांडी और सरयू राय ने कहा था कि डीजीपी जैसा महत्वपूर्ण पद खाली होना संशय खड़े करता है।


- Advertisment -
Vikas singh
Vikas singh
sambhavna
aman singh

Most Popular

Don`t copy text!