Saturday, April 27, 2024
No menu items!
Homeआरा भोजपुरबिहियालापरवाही से प्रसूता की मौत, निजी क्लिनिक में ताला बंद कर डॉक्टर...

लापरवाही से प्रसूता की मौत, निजी क्लिनिक में ताला बंद कर डॉक्टर फरार

Bihiya private clinic: झोला छाप डॉक्टर की लापरवाही से प्रसव उपरांत महिला की मौत

  • घटना के बाद निजी क्लिनिक में ताला बंद कर डॉक्टर फरार
  • बिभागीय अधिकारियों की लापरवाही से झोला छाप डॉक्टरों की है चांदी

Bihar/Ara/Bihiya: बिहिया थाना क्षेत्र के बिहिया नगर स्थित अवैध रूप से संचालित एक निजी क्लिनिक (Bihiya private clinic) में प्रसव कराने आयी महिला की प्रसव के उपरांत मौत हो गयी। घटना के बाद क्लिनिक का झोला छाप डॉक्टर क्लिनिक में ताला बंद कर मौके से फरार हो गया। मृतक महिला का नाम हेवंती देवी (21 वर्ष) है जो कि जगदीशपुर थाना क्षेत्र के हरदिया गांव निवासी रंजीत राम की पत्नी थी। हालांकि घटना के बाद जानकारी के अभाव में परिजनों ने मृतक प्रसूति महिला का दाह संस्कार भी कर दिया है।घटना बुधवार की रात घटित होना बताया जाता है।

BREAKING NEWS
BREAKING NEWS
BREAKING NEWS
BREAKING NEWS

जानकारी के अनुसार उक्त प्रसूति महिला को पहला बच्चा के लिए प्रसव पीड़ा होने पर परिजन बिहिया स्थित सरकारी अस्पताल में ला रहे थे। इसी दौरान एक परिचित आशा कार्यकर्ता द्वारा उन्हें बहकाकर बिहिया स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के समीप हीं चल रहे निजी क्लिनिक में भर्ती करा दिया गया।

Bihiya private clinic: निजी क्लिनिक चलाने वाले झोला छाप डॉक्टर कृष्णा कुमार ने महिला का प्रसव ऑपरेशन से कराने की बात बतायी और ऑपरेशन के लिए 16 हजार रूपये जमा करा लिये। ऑपरेशन के बाद महिला ने एक बेटे को जन्म दिया परन्तु प्रसव के बाद उसकी हालत बिगड़ने लगी। बाद में खून चढ़ाने के नाम पर परिजनों से 5800 और रूपये ऐंठ लिये गये और क्लिनिक संचालक द्वारा भूत-प्रेत का चक्कर बताकर व ओझा बुलाकर झाड़ फूंक भी कराया गया।

परिजनों ने बताया कि इस बीच प्रसूति की मौत हो गयी जिसके बाद निजी क्लिनिक के संचालक ने सभी कागजात जब्त कर उन्हें एम्बुलेंस से घर भेज दिया और और खुद क्लिनिक में ताला बंद कर वहां से फरार हो गया। प्रसूति महिला की मौत के बाद जानकारी के अभाव में परिजनों ने बिना पोस्टमार्टम के महिला का दाह संस्कार भी कर दिया।

बाद में मामले की जानकारी होने पर मृतका के पति व सास शुक्रवार को बिहिया थाना पहुंचे और पुलिस को आपबीती सुनाई। वहीं थानाध्यक्ष उदयभानू सिंह ने बताया कि मामले में विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

- Advertisment -
Vikas singh
Vikas singh
sambhavna
aman singh

Most Popular

Don`t copy text!