Wednesday, May 22, 2024
No menu items!
HomeNewsशाहपुर में 'मन की बात' के लाइव रेडियो प्रसारण सुनते बुजुर्ग

शाहपुर में ‘मन की बात’ के लाइव रेडियो प्रसारण सुनते बुजुर्ग

Mann Ki Baat live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ का 100वां एपिसोड रविवार (30 अप्रैल) को प्रसारित हुआ। इस रेडियो कार्यक्रम का प्रसारण संयुक्त राष्ट्र के हेडक्वॉर्टर में भी किया गया। ‘मन की बात’ के लाइव प्रसारण के लिए देशभर में बूथ स्तर पर चार लाख सेंटर बनाए गए हैं, जहां रेडियो कार्यक्रम को प्रसारित किया जा रहा है।

पीएम मोदी ने चरैवेति चरैवेति चरैवेति यानी चलते रहो-चलते रहो-चलते रहो की बात कही. उन्होंने कहा कि आज हम इसी चरैवेति चरैवेति की भावना के साथ ‘मन की बात’ का 100वां एपिसोड पूरा कर रहे हैं। हर एपिसोड में देशवासियों के सेवा और सामर्थ्य ने दूसरों को प्रेरणा दी है। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि एक तरह से ‘मन की बात’ का हर एपिसोड अगले एपिसोड के लिए जमीन तैयार करता है। ‘मन की बात’ हमेशा सद्भावना, सेवा-भावना और कर्तव्य-भावना से ही आगे बढ़ा है।

Election Commission of India
Election Commission of India

मेरा अटूट विश्वास है कि सामूहिक प्रयास से बड़े से बड़ा बदलाव लाया जा सकता है। इस साल हम जहां आजादी के अमृतकाल में आगे बढ़ रहे हैं। वहीं जी-20 की अध्यक्षता भी कर रहे हैं. यह भी एक वजह है कि एजुकेशन के साथ-साथ डाइवर्स ग्लोबल कल्चर्स को समृद्ध करने के लिए हमारा संकल्प और मजबूत हुआ है। मेरे लिए मन की बात एक कार्यक्रम नहीं, आस्था, पूजा, व्रत है। जैसे लोग ईश्वर की पूजा करने जाते हैं। प्रसाद की थाल लाते हैं। मेरे लिए मन की बात ईश्वर रूपी जनता जनार्दन के चरणों में प्रसाद की थाल की तरह है।

मन की बात मेरे मन की आध्यात्मिक यात्रा बन गया है। ‘मन की बात’ स्व से समष्टि की यात्रा है। अहं से वयं की यात्रा है. ये मैं नहीं तू ही संस्कार साधना है। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘मन की बात’ की रिकॉर्डिंग के समय कई बार भावुक भी हुआ। इसकी वजह से कई बार दोबारा रिकॉर्डिंग की गई।

Shobhi Dumra - News
Vishnu Nagar Ara Crime
Shobhi Dumra - News
Vishnu Nagar Ara Crime
previous arrow
next arrow

Mann Ki Baat live: भोजपुर जिला के शाहपुर नगर पंचायत में सभी बुथों पर प्रधानमंत्री कि मन कि बात को सुना गया। शाहपुर बुथ के प्रभारी महामंत्री द्वय प्रदीप गुप्ता व विन्ध्याचल जायसवाल के नेतृत्व मे मन की बात सुना गया।

मन कि बात में भाजपा युवा मोर्चा के महामंत्री धर्मेन्द्र गुप्ता सौरभ पाण्डेय पुर्व अध्यक्ष पंकज तिवारी वरीय नेता मुन्ना पाण्डेय मुरलीधर गुप्ता, बासुकिनाथ गुप्ता, कुलदीप मौर्य, विनीत गुप्ता, संजय पाण्डेय, शंकर सिंह, पिंटु पाण्डेय, पवन पाण्डेय निशु राय, जितेंद्र सिंह, अरूण राय, भोला गुप्ता, दीपु केशरी, नसीम शाह, वार्ड पार्षद मनोज पासवान, संजय चतुर्वेदी, बच्चा जी पाण्डेय, भगवती चतुर्वेदी समेत बीजेपी के शीर्ष नेता देश के अलग-अलग स्थानों पर ‘मन की बात’ को सुन रहे हैं

  • शाहपुर के कई बूथों पर सैकड़ो लोगो ने सुनी पीएम की मन की बात
  • शाहपुर, सरना, देवमलपुर सहित कई स्थानों पर सुना गया लाइव प्रसारण
Mann Ki Baat live

पीएम नरेन्द्र मोदी के मन की बात की 100वें संस्करण के दौरान शाहपुर विधान सभा क्षेत्र के सरना गांव के वार्ड नंबर 9 के बुथ संख्या 96 में भाजपा युवा नेता राकेश विशेश्वर ओझा की उपस्थिति में सैकडो लोगो ने मन की बात सुनी।

वही देवमलपुर में भाजपा नेत्री सुनीता कुमारी व भाजपा नेता रणविजय प्रताप सिंह, शाहपुर में सतीश भट्ट व भाजपा के नगर मंडल के जुड़े लोगों ने मन की बात कार्यक्रम को सुना। साथ ही कार्यक्रम में उपस्थित सैकडो ग्रामीणो ने नरेन्द्र मोदी की मन की बात से प्रभावित होकर जल संचय, बेटी बचाओ बेटी पढाओ, शिक्षा और संस्कृति संरक्षण जैसे संकल्प को जन जन तक पहुंचाने का संकल्प लिया।

कार्यक्रम में प्रदीप गुप्ता, संजय चौबे, मनोज पासवान, संजय पांडे, बड़क पांडे, पूर्व मुखिया संजय सिंह, संटू मिश्रा, बबलू खान, नसीम शाह, जामवंत यादव, पिंकू गुप्ता, हीरालाल गुप्ता, जगदीश राम, पवन पांडे सहित कई लोग शामिल रहे।

- Advertisment -
Vikas singh
Vikas singh
Vikas singh
Vikas singh

Most Popular

Don`t copy text!