Saturday, May 18, 2024
No menu items!
Homeधर्मपर्व-त्योहारअष्टमी पर आरण्य देवी के दर्शन के लिए उमड़ी रही आस्था की...

अष्टमी पर आरण्य देवी के दर्शन के लिए उमड़ी रही आस्था की भीड़

Aranya Devi Mata: चैत नवरात्र के आठवें दिन मंगलवार को देवी दुर्गा के अष्टम स्वरूप महागौरी की पूजा-अर्चना की गई।

Aranya Devi Mata: चैत नवरात्र के आठवें दिन मंगलवार को देवी दुर्गा के अष्टम स्वरूप महागौरी की पूजा-अर्चना की गई। अष्टमी तिथि को पूजन करने के लिए मंदिरों में भारी भीड़ उमड़ी रही।

  • हाइलाइट :- Aranya Devi Mata
    • आरा शहर की अधिष्ठात्री देवी है मां आरण्य देवी
    • मंगलवार को अष्टम स्वरूप महागौरी की पूजा-अर्चना की गई

आरा: चैत नवरात्र के आठवें दिन मंगलवार को देवी दुर्गा के अष्टम स्वरूप महागौरी की पूजा-अर्चना की गई। अष्टमी तिथि को पूजन करने के लिए मंदिरों में भारी भीड़ उमड़ी रही। आरा शहर की अधिष्ठात्री देवी मां आरण्य देवी के मंदिर में पूजन एवं दर्शन को लेकर मंगलवार की अहले सुबह से ही महिला-पुरुष श्रद्धालु भक्तों की भीड़ उमड़ी रही। लोगों ने कतारबद्ध होकर देवी के दर्शन किए। पूजा अर्चना एवं देवी दर्शन का यह सिलसिला देर रात तक चलता रहा। लोगों ने मां के दरबार में पूजा-अर्चना कर नारियल फोड़ा।

Election Commission of India
Election Commission of India

श्रद्धालु-भक्तों के बीच प्रसाद वितरित

मां आरण्य देवी मंदिर विकास ट्रस्ट के मीडिया प्रबंधक कृष्ण कुमार ने बताया कि महाअष्टमी के मौके पर मां आरण्य देवी मंदिर विकास ट्रस्ट द्वारा दूसरे दिन श्रद्धालु-भक्तों के बीच बुंदिया का प्रसाद वितरित किया गया। देवी के दरबार में दर्शन करने के उपरांत भक्तों को प्रसाद दिया जा रहा था। महानवमी के मौके पर बुधवार को भी ट्रस्ट की ओर से भक्तों के बीच प्रसाद वितरित किया जाएगा। मंदिर में श्रद्धालु-भक्तों की सुविधा के लिए व्यापक प्रबंध किए गए हैं।

Shahpur news
Shobhi Dumra - News
Vishnu Nagar Ara Crime
Shahpur news
Shobhi Dumra - News
Vishnu Nagar Ara Crime
previous arrow
next arrow

सीसीटीवी कैमरे से रहेगी विशेष निगाह

महानवमी के दिन मान देवी के दरबार में दर्शन के लिए आने वाले भक्तों को भैरव बाबा के रास्ते प्रवेश कराया जाएगा मुख्य द्वार निकास द्वार के रूप में कार्य करेगा। मंदिर के बाहरी तथा अंदर किसी भी गतिविधि पर विशेष निगाह रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। रोशनी का समुचित प्रबंध किया गया है।

पढ़ें :- आरा की ताजा खबर, ब्रेकिंग न्यूज in Hindi

RAVI KUMAR
RAVI KUMAR
Journalist
- Advertisment -
Vikas singh
Vikas singh
sambhavna
aman singh

Most Popular

Don`t copy text!