Sunday, June 23, 2024
No menu items!
Homeधर्मपर्व-त्योहारअष्टमी पर आरण्य देवी के दर्शन के लिए उमड़ी रही आस्था की...

अष्टमी पर आरण्य देवी के दर्शन के लिए उमड़ी रही आस्था की भीड़

Aranya Devi Mata: चैत नवरात्र के आठवें दिन मंगलवार को देवी दुर्गा के अष्टम स्वरूप महागौरी की पूजा-अर्चना की गई।

Aranya Devi Mata: चैत नवरात्र के आठवें दिन मंगलवार को देवी दुर्गा के अष्टम स्वरूप महागौरी की पूजा-अर्चना की गई। अष्टमी तिथि को पूजन करने के लिए मंदिरों में भारी भीड़ उमड़ी रही।

  • हाइलाइट :- Aranya Devi Mata
    • आरा शहर की अधिष्ठात्री देवी है मां आरण्य देवी
    • मंगलवार को अष्टम स्वरूप महागौरी की पूजा-अर्चना की गई

आरा: चैत नवरात्र के आठवें दिन मंगलवार को देवी दुर्गा के अष्टम स्वरूप महागौरी की पूजा-अर्चना की गई। अष्टमी तिथि को पूजन करने के लिए मंदिरों में भारी भीड़ उमड़ी रही। आरा शहर की अधिष्ठात्री देवी मां आरण्य देवी के मंदिर में पूजन एवं दर्शन को लेकर मंगलवार की अहले सुबह से ही महिला-पुरुष श्रद्धालु भक्तों की भीड़ उमड़ी रही। लोगों ने कतारबद्ध होकर देवी के दर्शन किए। पूजा अर्चना एवं देवी दर्शन का यह सिलसिला देर रात तक चलता रहा। लोगों ने मां के दरबार में पूजा-अर्चना कर नारियल फोड़ा।

श्रद्धालु-भक्तों के बीच प्रसाद वितरित

मां आरण्य देवी मंदिर विकास ट्रस्ट के मीडिया प्रबंधक कृष्ण कुमार ने बताया कि महाअष्टमी के मौके पर मां आरण्य देवी मंदिर विकास ट्रस्ट द्वारा दूसरे दिन श्रद्धालु-भक्तों के बीच बुंदिया का प्रसाद वितरित किया गया। देवी के दरबार में दर्शन करने के उपरांत भक्तों को प्रसाद दिया जा रहा था। महानवमी के मौके पर बुधवार को भी ट्रस्ट की ओर से भक्तों के बीच प्रसाद वितरित किया जाएगा। मंदिर में श्रद्धालु-भक्तों की सुविधा के लिए व्यापक प्रबंध किए गए हैं।

सीसीटीवी कैमरे से रहेगी विशेष निगाह

महानवमी के दिन मान देवी के दरबार में दर्शन के लिए आने वाले भक्तों को भैरव बाबा के रास्ते प्रवेश कराया जाएगा मुख्य द्वार निकास द्वार के रूप में कार्य करेगा। मंदिर के बाहरी तथा अंदर किसी भी गतिविधि पर विशेष निगाह रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। रोशनी का समुचित प्रबंध किया गया है।

पढ़ें :- आरा की ताजा खबर, ब्रेकिंग न्यूज in Hindi

RAVI KUMAR
RAVI KUMAR
बिहार के आरा (शाहपुर ) निवासी रवि कुमार एक भारतीय पत्रकार है। रवि कुमार खबरें आपकी वेबसाईट के समाचार प्रकाशक एवं न्यूज पोर्टल के प्रमुख लोगों में से एक है।
- Advertisment -
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो

Most Popular