Monday, December 5, 2022
No menu items!
Homeकारोबारधनतेरस पर भारी छूट: खुब बिकेंगे सोने-चांदी के सिक्के और गहने

धनतेरस पर भारी छूट: खुब बिकेंगे सोने-चांदी के सिक्के और गहने

Ara market decorated on Dhanteras:त्योहार को लेकर आभूषण, बर्तन एवं इलेक्ट्रॉनिक्स दूकानो को आकर्षक ढंग से सजाया गया

  • आरा शहर के बाजारों में सडके के दोनो ओर सज गई फूटपाथी दुकाने
  • दुकानदारों को इस बार अच्छी बिक्री रहने की उम्मीद

खबरे आपकी/आरा: धनतेरस का त्योहार शनिवार को मनाया जायेगा। इसको लेकर आरा शहर के सर्राफा बाजारों में चहल-पहल बढ़ गई। शहर के विभिन्न इलाकों में आभूषण, बर्तन एवं इलेक्ट्रॉनिक्स आदि की दुकानो को आकर्षक ढंग से सजाया जा गया है। सड़कों के दोनों ओर फुटपाथ पर बर्तन, पूजन सामग्री, रंगोली, मिट्टी के दीए, कलश, फुल आदि की दुकानें सज गई है। दुकानों पर ग्राहकों की भीड-भाड और उनकी सुविधा को लेकर स्टाफों की संख्या बढ़ा दी गई है। दुकानदारों को इस बार अच्छी बिक्री रहने की उम्मीद है। धनतेरस पर्व पर भीडभाड़ से बचने के लिए लोग शुक्रवार की देर रात तक आभूषण की दुकानों पर गहने, सोने-चांदी के सिक्के एवं इलेक्ट्रॉनिक्स दुकानों पर सामानों की बुकिंग कराते दिखे।

Ara market decorated on Dhanteras:धनतेरस पर नागरमल ज्वेलर्स में ग्राहकों के लिए भारी छूट

धनतेरस को लेकर शहर के शिवगंज स्थित नागरमल ज्वेलर्स में ग्राहकों को आकर्षक छूट दिया जा रहा है। प्रोपराइटर उमेश बेरिया ने बताया कि धनतेरस के त्योहार को लेकर हमारे यहां गहनों की अच्छी रेंज मौजूद है। सोने से निर्मित नेकलेस, चेन, ब्रासलेट, अंगुठी, हार झुमका, कंगन, चुड़ी, गले का मंगलसूत्र, मंगटिका, नथिया, ताग-पाट, ढोलना आदि विभिन्न रेंज व आकर्षक डिजाइन में उपलब्ध है। इसके अलावे चांदी से निर्मित लक्ष्मी- गणेश समेत अन्य देवी-देवताओ की मूर्ति, चांदी से निर्मित पूजा की सभी सामग्री बिक्री के लिए मंगाए गए हैं। सोने के ब्राण्डेड सिक्के एक ग्राम से लेकर दस ग्राम तक उपलब्ध है। चांदी के नये-पुराने सिक्के भी बिक्री के लिए मंगाए गये है। श्री बेरिया ने बताया कि धनतेरस के अवसर पर सोने के आभूषण एवं हीरे जड़ित सोने के गहनो की मेकिंग पर भारी छूट दी जा रही है। धनतेरस के दिन भीड़ भाड़ से बचने के लिए लोग गहनो और सोने चांदी के सिक्के व अन्य समानो की अग्रिम बुकिंग करा रहे हैं।

जैन ऑनामेन्ट्स में नए-नए डिजाइन के गहने उपलब्ध
धनतेरस के त्योहार को लेकर शहर के शहर के गोपाली चौक स्थित जैन आर्नामेंट्स के प्रोपराइटर निखिल जैन ने बताया कि धनतेरस को लेकर दुकान में आभूषणों की अच्छी रेंज मौजूद है। ग्राहक भीड़ से बचने के लिए अभी से ही बुकिंग करा रहे हैं। ग्राहकों के लिए सोने से निर्मित गले का हार, चेन, झुमका, कनबाली, कंगन, मंगलसूत्र, अंगूठी, चूड़ी, कडा, ताग-पाट और ढोलना उपलब्ध है। ग्राहक अपनी पसंदीदा गहनों की का चयन कर सकते है। वहीं चांदी से निर्मित लक्ष्मी-गणेश समेत अन्य देवी देवताओं की मूर्ति, बर्तन और पूजा की सामग्री बिक्री के लिए लाए गए हैं। सोने का सिक्का 1 ग्राम से लेकर 20 ग्राम तक उपलब्ध हैं। चांदी के नए पुराने सिक्के भी बिक्री के लिए मंगाए गए हैं।

बसंत लाल एंड सन्स ज्वेलर्स में गहनों पर भारी छूट
आरा शहर के गोपाली चौक स्थित बसंत लाल एंड सन्स ज्वेलर्स के प्रोपराइटर अजय कृष्ण अग्रवाल ने बताया कि धनतेरस को लेकर सोने के जोधा हार, झुमका, जोधा अंगूठी, कंगन, ब्रास्लेट समेत अन्य आभूषण उपलब्ध है। इसके अलावे हीरे जडित सोने के आभूषण बिक्री के लिए मंगाए गये है। वही सोने एवं चांदी के ब्रांडेड सिक्के, लक्ष्मी-गणेश व भगवान की मूर्ति एवं बर्तन आदि बिक्री के लिए लाए गए हैं। सोने के सिक्के एक ग्राम से लेकर 10 ग्राम तक उपलब्ध है। श्री अग्रवाल ने बताया की डायमंड ज्वेलरी की शुरुआत पांच हजार रुपया से लेकर स्टाक उपलब्ध है। धनतेरस एवं दीपावली को लेकर आगामी 25 अक्टूबर तक सोने के जेवर की मेकिंग फ्लैट 10 प्रतिशत पर दी जा रही है। हीरे के जेवर के एमआरपी पर फ्लैट 15 प्रतिशत की छूट दी जा रही है।

अलंकार ज्वेलरी हाउस में सोने एवं हीरे के गहनों की मेंकिंग पर छूट
धनतेरस को लेकर शहर के गोपाली चौक स्थित अलंकार ज्वेलरी हाउस में भी गहरो की खरीदारी पर छूट मिल रही है। प्रोपराइटर अनिल कुमार गुप्ता ने बताया कि धनतेरस को लेकर डायमंड जड़ित ज्वेलरी की मेकिंग पर 20 प्रतिशत फ्लैट छूट तथा सोने के जेवर की मेकिंग पर 20 प्रतिशत छूट दिया जा रहा है। धनतेरस को लेकर सोने के 1 ग्राम से लेकर 10 ग्राम के सिक्के एवं चांदी के ब्राण्डेड सिक्के उपलब्ध हैं। इसके अलावे लक्ष्मी, गणेश, हनुमान, साईं बाबा समेत अन्य देवी-देवताओं की मूर्ति एवं बर्तन विभिन्न रेंज में उपलब्ध है। गहनो की भी अच्छी रेंज मंगाई गई है।

हरखेन कुमार, सुनील कुमार ज्वेलर्स में आकर्षक गहने उपलब्ध
आरा गोपाली चौक स्थित हरखेन कुमार, सुनील कुमार ज्वेलर्स के प्रोपराइटर सुनील कुमार जैन (आशु बाबू) ने बताया की धनतेरस को लेकर ग्राहकों के लिए चांदी से निर्मित लक्ष्मी-गणेश, हनुमान व देवी-देवताओं की मूर्ति, चांदी से निर्मित कटोरी, ग्लास, प्लेट सहित सभी पूजन सामग्री विभिन्न रेंज में मंगाए गए हैं। इसके अलावे सोने का झुमका, चेन, लॉकेट, कंगन, मंगटिका, मंगलसूत्र, कनबाली, अंगुठी, चूड़ी, ब्रेसलेट, नए-नए डिजाइन व रेंज में उपलब्ध है। सोने के सिक्के 1 ग्राम से लेकर 10 ग्राम तक बिक्री के लिए मंगाए गए। इसके अलावे चांदी के नए पुराने सिक्के भी उपलब्ध हैं।

हरखेन कुमार जैन ज्वेलर्स में मिलेगें आकर्षक डिजाइन के गहने
Ara market decorated on Dhanteras:आरा शहर के गोपाली चौक जगजीवन मार्केट के सामने हरखेन कुमार जैन ज्वेलर्स द्वारा ग्राहकों के लिए खास तैयारी की जा रही है। अनुराग जैन ने बताया की धनतेरस को लेकर इस बार बाजार अच्छा रहने की उम्मीद है। ग्राहक धनतेरस के दिन भीड़भाड से बचने के लिए सोने के जेवर, सिक्के आदि की अग्रिम बुकिंग करा रहे हैं। ग्राहकों के लिए चांदी से निर्मित लक्ष्मी-गणेश, हनुमान व अन्य देवी-देवताओं की मूर्ति, बर्तन व पूजा की सभी सामग्री बिक्री के लिए मंगाए गये हैं। सोने के आभूषण जैसे कंगन, चेन, चुड़ी, मंगटीका, झुमका, ब्रास्लेट आदि विभिन्न डिजाइन में मंगाये गये है। धनतेरस को लेकर 1 ग्राम से 100 ग्राम तक सोने और चांदी के सिक्के मंगाए गए हैं। वहीं चांदी के पुराने सिक्के भी उपलब्ध है।

KRISHNA KUMAR
KRISHNA KUMAR
Journalist
- Advertisment -
Khabre Apki
Mantu Sonar Murder
Khabre Apki
Mantu Sonar Murder

Most Popular