Monday, April 15, 2024
No menu items!
Homeअन्यचर्चित खबरप्रोफेसर दंपति हत्याकांड में दीपक की तलाश, पटना के होटल के वेटर...

प्रोफेसर दंपति हत्याकांड में दीपक की तलाश, पटना के होटल के वेटर को उठाया

  • हाइलाइट्स
    • खाना बनाने वाले पर जान मारने का संदेह:
    • पटना के एक चर्चित होटल के वेटर से रहा था प्रोफेसर का संबंध
    • पटना जाने पर अक्सर उस वेटर से खाना बनवाकर खाते थे प्रोफेसर महेंद्र
    • सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे संदिग्ध से वेटर का मिलान कर रही पुलिस
    • वेटर के मुताबिक होटल के पूर्व कुक दूसरे दीपक से था प्रोफेसर का संबंध

Ara Professor Couple Murder/Bihar/Araखबरे आपकी: आरा शहर के कतीरा स्थित वीर कुंवर सिंह कॉलोनी निवासी प्रोफेसर दंपती हत्याकांड में पुलिस दीपक नाम के वेटर की तलाश कर रही है। दीपक पटना के एक होटल में कुक का काम करता है। कुछ दिनों से प्रोफेसर के घर उसके द्वारा ही खाना बनाये जाने की बात कही जा रही है। पुलिस आरा से लेकर पटना तक के होटल में उसकी खोज कर रही है। उस क्रम में पटना के एक चर्चित होटल में काम करने दीपक नाम के वेटर को उठाया भी गया है।‌ पटना के एक थाने में उससे पूछताछ की जा रही है। सीसीटीवी में दिख रहे संदिग्ध से उसके फोटो का मिलान भी कराया जा रहा है। हालांकि बताया जा रहा है कि फोटो का मिलान नहीं हो सका है। पूर्व विधान पार्षद रहे होटल के मालिक की ओर वेटर को पुलिस द्वारा हिरासत में लिये जाने की पुष्टि भी की गयी है। उनका प्रोफेसर महेंद्र प्रसाद सिंह घनिष्ठ संबंध भी रहा है।

बताया जा रहा है कि प्रोफेसर महेंद्र प्रसाद सिंह पटना जाने कै दौरान अक्सर उनके होटल पर जाते थे। तब वह दीपक नामक के कुक से खाना बनवाकर खाते थे। होटल मालिक के अनुसार वेटर दीपक अक्सर छुट्टी लेकर जाता रहता है। कुछ दिन पहले भी गायब था। दो तीन रोज पहले ही वह काम पर आया था। उसके कारण उस पर संदेह जताया जा रहा है। उसी सिलसिले में पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

डॉ. शैलेंद्र कुमार
Holi Anand
Dr. Prabhat Prakash
Vishvaraj Hospital, Arrah
डॉ. शैलेंद्र कुमार
Holi Anand
Dr. Prabhat Prakash
Vishvaraj Hospital, Arrah

इधर, पटना में हिरासत में लिये गये वेटर द्वारा पुलिस की पूछताछ में हत्याकांड में शामिल होने से इनकार किया गया है। होटल मालिक के अनुसार उसने बताया है कि करीब आठ दस साल पहले होटल में काम करने वाले दूसरे दीपक से प्रोफेसर का गहरा संबंध रहा था। उसी से वह खाना बनवाकर खाते थे। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि काम छुटने के बाद वह प्रोफेसर के पास खाना बनाने गया हो। बता दें कि पुलिस को प्रोफेसर के नौकर सह रसोइये पर दंपती की हत्या करने का संदेह है। इधर, पुलिस एक कॉलेज के एक स्टाफ को भी खोज रही है।

Ara Professor Couple Murder: कुछ रोज पहले से ही काम कर रहा था नौकर, फुटेज में दिख रहा संदिग्ध

बताया जा रहा है कि प्रोफेसर दंपति द्वारा कुछ रोज पहले ही सेवादार के रूप में एक लड़के को रखा गया था। बताया जा रहा है कि वह प्रोफेसर की सेवा टहल करने के साथ उनका खाना भी बना देता था। हालांकि उसके बारे में किसी को ठोस जानकारी नहीं है। ऐसे में फुटेज में दिख रहा संदिग्ध को ही सेवादार माना जा रहा है। बताया जा रहा है कि प्रोफेसर दंपति का नौकर कुछ दिनों से छुट्टी पर गया था। उसके बाद उन्होंने नये लडके को रखा था। इधर, आसपास के लोगों के अनुसार नये लड़के को पहली बार 22 जनवरी को देखा गया था। तब उसने प्रोफेसर का बाल डाई किया था। उसके बाद 26 और 29 जनवरी को उसको देखा गया था। बताया जा रहा है कि 29 जनवरी को उसे कई बार देखा गया था।

खाली हाथ आया और बैग लेकर घर से निकला संदिग्ध
प्रोफेसर दंपति हत्याकांड की तफ्तीश में जुटी पुलिस को सीसीटीवी फुटेज के जरिए अहम क्लू मिला है। फुटेज में दिख रहे संदिग्ध की पहचान का पुलिस द्वारा दावा किया जा रहा है। सीसीटीवी फुटेज में संदिग्ध को खाली हाथ घर में जाते और बैग लेकर जाते देखा जा रहा है। फ्लैट में जाते समय उसने टी-शर्ट या हाफ पैंट में नजर दिख रहा है। वहीं बाहर निकलते समय फुल शर्ट पहने हुआ था। उसके हाथ में एक बैग भी दिख रहा है। माना जा रहा है कि संदिग्ध प्रोफेसर दंपती के घर से कुछ सामान लेकर भाग रहा है। एसपी की ओर से भी संदेह जताया जा रहा है कि संदिग्ध युवक प्रोफेसर दंपति के घर से कुछ नगदी और एक-दो छोटे-मोटे जेवरात ले गया होगा। एसपी के अनुसार प्रोफेसर दंपती की बेटियां द्वारा फोन‌ पर बताया गया कि घर में 20 से 25 हजार नगद और एक-दो छोटे-मोटे जेवरात ही होंगे।

  • हाइलाइट्स
    • चाकूओं से ताबड़तोड़ हमला कर कातिल ने ली प्रोफेसर की जान
    • प्रोफेसर के शरीर पर दर्जन भर जगहों पर गहरे जख्म का पाया गया निशान
    • मेडिकल बोर्ड गठित कर किया गया प्रोफेसर दंपति के शव का पोस्टमार्टम
    • मरने से पहले कातिल और प्रोफेसर के बीच मारपीट की आशंका
    • एसपी बोले: पोस्टमार्टम और फॉरेंसिक रिपोर्ट से क्लीयर होगा मामला

Ara Professor Couple Murder: भाजपा के कद्दावर नेता रह चुके प्रोफेसर महेंद्र प्रसाद सिंह और उनकी पत्नी की बड़ी बेरहमी से हत्या की गयी है। प्रोफेसर महेंद्र प्रसाद सिंह के शरीर पर मिले जख्म से कातिलों की दरिंदगी दिख रही है। उनके शरीर पर करीब दर्जन भर जगहों पर धारदार हथियार से काटने का निशान मिले हैं। ऐसे में चाकूओं से ताबड़तोड़ हमला कर उनकी हत्या किये जाने की आशंका जताई जा रही है। सिर, पीठ, गर्दन और छाती सहित अन्य जगहों पर चाकू घोंपा गया है। वहीं उनकी पत्नी प्रोफेसर पुष्पा सिंह का गला रेता गया है।

घर में बिखरे खून को देखते हुए माना जा रहा है कि हत्या के पहले कातिलों और प्रोफेसर के बीच मारपीट भी हुई है। इधर, हत्या के कारणों की सही जानकारी के लिए मेडिकल बोर्ड गठित कर दंपति के शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। इसके लिए सिविल सर्जन सुरेश प्रसाद सिंह के निर्देश पर तीन डाक्टरों की टीम गठित की गयी है। बोर्ड में ऑन ड्यूटी चिकित्सक डा.रवि रंजन, डा. प्रमोद कुमार और डा. सूर्यकांत निराला शामिल थे। एसपी प्रमोद कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम और फॉरेंसिक रिपोर्ट आने के बाद ही क्लीयर हो सकेगा हत्या कब और कैसे की गयी है?

- Advertisment -
Vikas singh
Vikas singh
sambhavna
aman singh

Most Popular

Don`t copy text!