Monday, June 21, 2021
No menu items!
Homeमनोरंजनकलाआरा की सड़कों पर कलाकारो ने बनाई कलरफुल स्ट्रीट आर्ट पेंटिंग

आरा की सड़कों पर कलाकारो ने बनाई कलरफुल स्ट्रीट आर्ट पेंटिंग

खबरे आपकी आरा: Ara Ramna Maidan Golambar कोरोना से बचाव एवं जागरूकता के साथ फ्रंट लाइन वर्कर व कोरोना वारियर्स सम्मान में आरा समकालीन चित्रकारों ने शहर में विशाल कलरफुल स्ट्रीट आर्ट पेंटिंग (Street Art Painting) निर्माण किया। शहर के रमना मैदान एवं सांस्कृतिक भवन के समीप गोलंबर के पास सड़क पर इस रंगीन स्ट्रीट आर्ट पेंटिंग को चित्रकारों ने कुचियों से इसे कलात्मक आकार दिया।

Ara Ramna Maidan Golambar-कोरोना जागरूकता संबंधित स्लोगन की चित्रकारी

आर्ट पेंटिंग को बनाने के लिए वाराणसी से कौशलेश कुमार, बैंगलुरू से परमानन्द, पटना से मुकेश चौधरी एवं आरा से कमलेश कुंदन, सुशील विश्वकर्मा, विवेक, श्रवण कुमार, कीर्तिमान व नीरज कुमार ने मिलकर मनमोहन रचना की। पेंटिंग में कोरोना, वैक्सीन, मास्क, नर्स,मीडिया और पब्लिक को शामिल करने के साथ-साथ कोरोना जागरूकता संबंधित स्लोगन को भी चित्रकारों ने शामिल किया था।

पढ़े : स्वर्ण पदक से सम्मानित कथक गुरु देश के राष्ट्रपति व् प्रधानमत्री के समक्ष कर चुके हैं कथक प्रस्तुत

कलाकारों ने कहाः कोरोना काल में जागरूकता ही बचाव
कला के माध्यम से लोगों को जागरूक करने वाले चित्रकारों ने कहा कि कोरोना काल में जागरूकता ही बचाव है। और चित्र एक ऐसा माध्यम है जिससे किसी भी बात को संकेतों में बताना सरल और प्रभावी होता है.

Ara Ramna Maidan Golambar - Artists create colorful street art paintings
आरा की सड़कों पर कलाकारो ने बनाई कलरफुल स्ट्रीट आर्ट पेंटिंग

कलाकारों का किया उत्साहवर्द्धन

कलाकारों ने पेंटिंग बनाने का काम सुबह 4 बजे से शुरू किया, जिसे लगभग साढे़ 7 बजे सुबह तक बना लिया गया। इस दौरान वहां से गुजरने वाले रुक-रुक कर देखते और सेल्फी भी लेते नजर आए। इस दौरान पूर्व जिलाध्यक्ष (जदयू) अशोक कुमार शर्मा, डॉ. वंशीधर शर्मा, डॉ. विजय गुप्ता भी स्ट्रीट आर्ट को देखे बिना नही रह सके और उसके निर्माण तक कलाकारों का उत्साहवर्द्धन किया। चित्रकारों के इस इस जागरूकता कार्यक्रम में सहभागिता निभाया शहर के कई कलाकार और बौद्धिक गणमान्य लोगों ने जिसमें प्रसून कुमार, अनिरुद्ध सिंह,डब्ल्यू कुमार, आर्या श्री, आकर्ष भारद्वाज, शमशाद प्रेम, मुकेश कुमार सिन्हा, कृष्णेन्दु, सुनील पाण्डेय, भास्कर मिश्र, ओपी पांडेय और प्रमुख विजय मेहता थे।

“कोरोना से जंग जीतेंगे हम”

चित्रों में मुख्य रूप से कोरोना जागरूकता हेतु मास्क लगे लोगों की तस्वीर एवं स्लोगन ‘दो गज दूरी, मास्क है जरूरी ‘,’ कोरोना से जंग जीतेंगे हम’,’मास्क अप इंडिया’,’ आरा कोरोना वारियर्स’ आदि अंकित किये गए। सड़क के गोलंबर पर स्थित सभी स्ट्रीट आर्ट पेंटिंग एक साथ बहुत संदेश देने वाले नजर आया।

पढ़े : ब्यूटी पार्लर व श्रृंगार स्टोर के आड़ में होता था शराब बिक्री का धंधा,ब्यूटिशियन गिरफ्तार

इस कार्यक्रम में सभी कलाकारों को संयोजित करने का काम किया कौशलेश कुमार ने कौशलेश मुलतः आरा के रहने वाले हैं, लेकिन वर्तमान में वाराणसी रहते हैं और केंद्रीय विद्यालय में आर्ट शिक्षक हैं। उन्होंने इसके पूर्व वाराणसी में मास्क पर संदेशों के जरिये बच्चों के साथ पेंटिंग कार्यशाला का कार्यक्रम फरवरी महीने में किया था जिसकी काफी सराहना लोगों ने की थी। इस बार वे हमने गृह जिले में स्ट्रीट पेंटिंग के जरिये कोरोना जागरूकता का कर्यक्रम चला रहे हैं, जिसे आगे भी कई जगह सड़कों पर बनाने का प्लान वे अपनी टीम के साथ कर रहे हैं। सबसे विशेष बात यह है कि यह कार्यक्रम सरकार द्वारा निर्धारित कोरोना (Covid-19) गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करते हुए किया गया।

- Advertisment -
khabreapki.com-politics
AD
Ad-school-
khabreapki.com-politics

Most Popular