Thursday, July 29, 2021
No menu items!
Homeस्वास्थ्यभोजपुर वासियो को मिली सौगात, सदर अस्पताल का आईसीयू हुआ चालू

भोजपुर वासियो को मिली सौगात, सदर अस्पताल का आईसीयू हुआ चालू

ICU ARA – सांसद आरके सिंह एवं डीएम रोशन कुशवाहा के पहल पर शुरू हुआ आईसीयू

सिविल सर्जन डॉ. एलपी झा के दिशा निर्देश में चिकित्सकों की बड़ी टीम ने चालू किया आईसीयू

खबरे आपकी बिहार/भोजपुर/आरा: ICU ARA भोजपुर जिले के लोगों के लिए शनिवार की एक राहत भरी एवं अच्छी खबर आई। आरा सदर अस्पताल में शनिवार को आईसीयू की शुरुआत हो गई। सिविल सर्जन डॉ एलपी झा के दिशानिर्देश में चिकित्सकों की बड़ी टीम ने डीएम रोशन कुशवाहा के संकल्प के अनुरूप अथक प्रयास कर सदर अस्पताल के आईसीयू को चालू कर दिया। फिलहाल तीन आईसीयू बेड पर गंभीर मरीजों को शिफ्ट कर उनका इलाज शुरू कर दिया गया है।

यह आईसीयू डॉ. नरेश कुमार के नेतृत्व में कार्य करेगा। डॉ. केएन सिन्हा इसके नोडल अधिकारी होंगे। आईसीयू चिकित्सा दल में डॉ. उदय कुमार, डॉ. शैलेन्द्र कुमार, डॉ. अमन समेत कई अन्य चिकित्सक तथा पारा मेडिकल स्टाफ होंगे। डॉ. उदय कुमार ने बताया कि फिलहाल तीन बेड है, जिन्हें आवश्यकता के अनुसार बढ़ाया जा सकता है। नोडल चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. केएन सिन्हा ने कहा कि जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा के संकल्प को सदर अस्पताल के चिकित्सकों ने पूरा किया है। जिसमें आकस्मिक चिकित्सा रोग विशेषज्ञ डॉ. जयमीत अंकुर ने बाहर से आकर सदर अस्पताल के चिकित्सकों को मशीनें इंस्टॉल कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

ICU ARA
सांसद आरके सिंह एवं डीएम रोशन कुशवाहा के पहल पर शुरू हुआ आईसीयू

पढ़े :- फिल्मी गाने गाकर लोगों को जागरूक कर रहे टाउन थाने के सब इंस्पेक्टर

जिले में आईसीयू के प्रारंभ होने से गंभीर रूप से संक्रमित मरीजों के इलाज में मदद मिलेगी एवं उन्हें पटना रेफर किए बिना भी बेहतर व्यवस्था के तहत इलाज की सुविधा प्राप्त हो सकेगी। साथ ही सरकार के दिशानिर्देश के तहत वर्तमान में जिले में चिकित्सकों के रिक्त 19 पदो के विरुद्ध संविदा पर भर्ती प्रक्रिया जारी है, जिसके विषय में सिविल सर्जन डॉ. एलपी झा ने बताया कि कोरोना के इलाज में तेजी लाने के लिए ग्यारह नए चिकित्सक संविदा पर नियुक्त किए गए हैं, जिन्हें ग्रामीण क्षेत्रों में तैनात किया गया है।

पढ़े :- Special Offer Smriti Food Plaza -रेस्टोरेंट की तरफ से दिया जा रहा है 50% की छूट

इस मौके पर सिविल सर्जन डाॅ. ललितेश्वर प्रसाद झा, सदर अस्पताल के प्रभारी अधीक्षक डॉ. प्रवीण कुमार सिन्हा, डाॅ. नरेश प्रसाद, डाॅ. केएन सिन्हा, डाॅ. जयमित अंकुर, डाॅ. शैलेन्द्र कुमार समेत अन्य लोग मौजूद रहे। आईसीयू के शुरू होने पर भासा भोजपुर के प्रेसीडेंट सर्जन डॉ. अरुण कुमार ने केंद्रीय मंत्री सह आरा सांसद राजकुमार सिंह, डीएम रोशन कुशवाहा एवं सीएस डाॅ. ललितेश्वर प्रसाद झा को धन्यवाद दिया है।

पढ़े :- वीडियो वायरल होने के बाद एसडीपीओ की रिपोर्ट पर एसपी ने की कार्रवाई 

- Advertisment -
AD
Ad
Akash Yadav Murder Shahpur
Akash Yadav Murder Shahpur Bihar

Most Popular