Thursday, July 29, 2021
No menu items!
HomeNewsरिटायर फौजी की मौत पर अस्पताल में हंगामा, डाक्टर पर हमला

रिटायर फौजी की मौत पर अस्पताल में हंगामा, डाक्टर पर हमला

Doctor Ashutosh Kumar के साथ गाली गलौज और मारपीट

फौजी के परिजनों ने सलाइन चढ़ाने वाले लोहे के स्टैंड से डॉक्टर को किया चोटिल

इलाज करने में लापरवाही का आरोप लगा आक्रोशित परिजनों ने की तोड़फोड़

खबरे आपकी बिहार/आरा: Doctor Ashutosh Kumar आरा शहर के सदर अस्पताल की इमरजेंसी वार्ड में मंगलवार की शाम इलाज के दौरान एक रिटायर फौजी की मौत हो गयी। उसके बाद परिजनों ने इमरजेंसी वार्ड में जमकर हंगामा किया। इस दौरान चैंबर में घुस डाक्टर के साथ गाली गलौज और मारपीट भी की गयी। डॉक्टर क चैंबर में लगे टेबल और कुर्सी को पलट दिया। स्लाइन चढ़ाने वाले लोहे के स्टैंड से डॉक्टर पर हमला कर दिया गया। इससे डाक्टर चोटिल हो गये। उनके बाये हाथ में काफी गंभीर चोटें आयी है। जख्मी डॉक्टर आशुतोष कुमार है।

मौके पर पहुंची पुलिस ने एक आरोपित को किया गिरफ्तार, होगी सख्त कार्रवाई

बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित किया। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। वह अरवल जिला का निवासी नंदन कुमार है और मृत फौजी रिश्तेदार बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि धरहरा निवासी रिटायर फौजी रविंद्र सिंह की तबीयत खराब होने पर इलाज के लिये अस्पताल लया गया था। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी। उसके बाद इलाज में लापरवाही का आरोप लगा परिजन हंगामा करने लगे। मृत फौजी के परिजनों का कहना था कि उन्हें उल्टी और दस्त की दो रोज से शिकायतें थी। दोपहर अचानक तबीयत ज्यादा बिगड़ गई और उन्हें सांस लेने में प्रॉब्लम हो गई।उसके बाद उन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया, जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

डाक्टर बोले: काफी सीरियस थी मरीज की हालत

जख्मी Doctor Ashutosh Kumar ने बताया कि पेशेंट काफी सीरियस हालत मे यहां आया था। उसे पहले से पेशाब और शौच नहीं होने की शिकायत थी। उसके बाद उन्होंने उसका प्राथमिक उपचार किया। इसके बाद भी उसकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इसके बाद मरीज के परिजन चेंबर में घुसकर मारपीट और गाली-गलौज करने लगे। उन्हें सलाइन चढ़ाने वाले लोहे के स्टैंड से मार कर चोटिल कर दिया। वहीं घटना की सूचना मिलने पर नगर थाना की पेट्रोलिंग और अस्पताल में मौजूद पुलिस कर्मियों ने एक आरोपित को धर दबोचा। वहीं इस घटना के बाद सदर अस्पताल के सभी डॉक्टरों आक्रोश देखने को मिला।

डाक्टर बोले: सुरक्षा मुहैया कराये प्रशासन, तब करेंगे ड्‌यूटी

आरा सदर अस्पताल के प्रभारी अधीक्षक डॉ.प्रवीण कुमार सिन्हा ने बताया कि डॉक्टरों की डिमांड है कि प्रशासन सुरक्षा मुहैया कराये। जबतक जिला प्रशासन द्वारा उन्हें सुरक्षा मुहैया नहीं कराया जायेगा, तबतक वह ड्यूटी नहीं करेंगे। उसे लेकर उन्होंने डीएम से बात की। उस पर डीएम ने आश्वासन दिया कि वह डॉक्टरों को तत्काल एक्स्ट्रा सुरक्षा देंगे। पकड़े गए आरोपित के खिलाफ सख्त कार्रवाई का भी डीएम ने भरोसा दिया है।

मंगलवार की शाम ढाई घंटे ठप्प रहा सदर अस्पताल की इमरजेंसी सेवा

ara sadar hospital -Doctor Ashutosh Kumar

चिकित्सक के साथ मारपीट के बाद बाधित हुआ सेवा

एडीएम, एसडीओ एवं हेडक्वार्टर डीएसपी के पहल पर ड्यूटी पर लौटे चिकित्सक

आरा सदर अस्पताल में मंगलवार की शाम इमरजेंसी सेवा बाधित हो गई। चिकित्सक के साथ मारपीट की घटना के बाद इमरजेंसी सेवा को ठप्प कर दिया। इससे शहर तथा दूर दराज से आए मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। चिकित्सकों का कहना था कि जब तक उन्हें पर्याप्त सुरक्षा मुहैया नहीं कराया जाएगा। तब तक वे ड्यूटी ज्वाइन नहीं करेंगे। बता दें कि मंगलवार की शाम रिटायर आर्मी मैन के परिजनों द्वारा सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में ऑन ड्यूटी चिकित्सक डॉ. आशुतोष कुमार के साथ मारपीट की। इस दौरान वे चोटिल हो गए। इसके बाद चिकित्सकों का गुस्सा भड़क हुआ और उन्होंने इमरजेंसी सेवा को बाधित कर दिया।

पढ़े :- डाक्टरो के साथ मारपीट व दुर्व्यवहार करवाने वाले भेजे जाएंगे जेल-आरके सिंह

चिकित्सकों ने कहा कि जब तक प्रशासन द्वारा उन्हें पर्याप्त सुरक्षा मुहैया नहीं कराया गया। तब तक वे अपनी ड्यूटी ज्वाइन नहीं करेंगे। इसको लेकर सीएस कार्यालय में चिकित्सकों द्वारा एक बैठक की गई। इसके बाद एसडीएम, एसडीओ एवं हेड क्वार्टर डीएसपी सदर अस्पताल पहुंचे, उन्होंने चिकित्सकों के साथ बैठक की। तब ढाई घंटे बाद सदर अस्पताल की इमरजेंसी सेवा बहाल हुई।

पढ़े :- पाइप लाइन से होगी ऑक्सीजन की आपूर्ति, इमरजेंसी वार्ड में सेंट्रल पाइप लाइन व्यवस्था चालू

- Advertisment -
AD
Ad
Akash Yadav Murder Shahpur
Akash Yadav Murder Shahpur Bihar

Most Popular