Friday, June 21, 2024
No menu items!
Homeधर्मआस्था-मंदिरसोमवारी एवं नागपंचमी पर जलाभिषेक: बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ मंदिर में दर्शनार्थियों सहित...

सोमवारी एवं नागपंचमी पर जलाभिषेक: बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ मंदिर में दर्शनार्थियों सहित कांवरियों की उमड़ी काफी भीड़

Baba Brahmeshwar Nath Temple खबरे आपकी: सावन मास की सातवीं सोमवारी एवं नागपंचमी को लेकर बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ मंदिर मे हजारों की संख्या में लोगों ने बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ का जलाभिषेक किया। बक्सर जिले से सटे यूपी के गाजीपुर और बलिया से काफी श्रद्धालु पहुंचे।

वहीं आरा, सासाराम आदि जगहों के लोग भी आये। प्रतिदिन के नियमित पूजा के बाद सुबह 3 बजे मंदिर का पट खुला, उसके बाद से दर्शनार्थियों की भीड़ मंदिर में पहुंचने लगी जैसे-जैसे सुबह होती गई भीड़ बढ़ रही थी। सुबह में छः बजे तक बक्सर से गंगा जल भरकर पैदल आने वाले कांवरियों की भीड़ रही। हालाकि कांवरियों के लिये अलग से कोई व्यवस्था नही थी।

Ravi Kumar & krishna kumar
Ravi Kumar & krishna kumar

मंदिर पूजा समिति (Baba Brahmeshwar Nath Temple) के अध्यक्ष भगवती पांडेय,अक्षय गोपाल पांडेय, उमलेश पांडेय एवं डमरू बाबा व्यवस्था के देख रेख लगे रहे। बता दें की इस साल दो सावन लग रहा है जिसके चलते 8 सोमवार पड़ रहे है, जो धार्मिक और पौराणिक दृष्टि से काफी फलदायी है। अंतिम सोमवारी 28अगस्त को पड़ रहा है। इसके साथ ही ब्रह्मपुर के नैनीजोर में बैजू बाबा मंदिर और उधुरा के नवलखा मंदिर में भी भोलेनाथ को जलाभिषेक को लेकर काफी भीड़ रही।

- Advertisment -
khabre
khabre

Most Popular