Tuesday, November 29, 2022
No menu items!
Homeखेलक्रिकेटखेल से एकता की भावना जागृत होती है: प्रेम पंकज

खेल से एकता की भावना जागृत होती है: प्रेम पंकज

Cricket Tournament in Mahuli:सदर प्रखंड के महुली गांव में बाबा क्रिकेट क्लब के तत्वावधान में शुरु हुआ टूर्नामेंट

खबरे आपकी बिहार आरा। सदर प्रखंड के महुली गांव में मंगलवार को बाबा क्रिकेट क्लब के तत्वावधान में क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष प्रेम पंकज उर्फ ललन एवं डॉ. पीसी कम्प्यूटर सेन्टर के निर्देशक डॉ. विकास कुमार ने संयुक्त रुप से खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर टूर्नामेंट का उद्घाटन किया।

खेल से सामाजिक एकता को मिलता है बल-प्रेम पंकज

इस अवसर पर मुख्य अतिथि प्रेम पंकज उर्फ ललन ने कहा कि इस तरह के आयोजन से ग्रामीण क्षेत्रो में छिपी प्रतिभा उभर कर सामने आती है। युवाओं में प्रतिस्पर्धा का भाव जागृत होता है। ऐसे खेल के आयोजन से सामाजिक एकता को बल मिलता है।

वहीं डॉ. विकास कुमार ने कहा कि खेल केवल खिलाड़ियों का मनोबल ही नहीं बढ़ाता है, बल्कि उनकी शारीरिक विकास के साथ-साथ उनकी मानसिक विकास का भी एक महत्वपूर्ण अंग बन जाता है। बाबा क्रिकेट क्लब विगत कई वर्षों से इस तरीके का कार्यक्रम कराते आ रही है।

Cricket Tournament in Mahuli:क्रिकेट के उद्घाटन मैच में मानपुर ने दरियापुर को दी शिकस्त

Tournament started by Baba Cricket Club in Mahuli village

उद्घाटन मैच मानपुर और दरियापुर टीम के बीच खेला गया। निर्धारित 6-6 ओवर के मैच में मानपुर की टीम ने टॉस जीत कर पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया। बल्लेबाजी करने उतरी दरियापुर की टीम ने निर्धारित 6 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 32 रन बनाया। जिसमें टीम के कप्तान रवि रंजन ने 25 रन का योगदान दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मानपुर की टीम ने 5 ओवर 3 गेंद में ही 33 रन बनाकर जीत हासिल कर लिया।

कार्यक्रम को सफल बनाने में आयोजनकर्ता राकेश कुमार सिंह, पर्यावरण प्रेमी आनंद कुमार, प्रदेश संयोजक यूथ फॉर सेवा, राम सुंदर सिंह, राममूर्ति सिंह, उदय नारायण सिंह, अंपायर बती कुमार सिंह, दीपक कुमार सिंह, स्कोरर सोनू कुमार सिंह, कॉमेंटेटर संतोष कुमार सिंह एवं संस्थापक रणधीर कुमार सिंह का योगदान रहा। कार्यक्रम को मालती तकनीकी एवं सामाजिक कल्याण संस्थान द्वारा संचालित डॉ. पीसी निःशुल्क कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्र के द्वारा स्पॉन्सर किया गया है।

KRISHNA KUMAR
KRISHNA KUMAR
Journalist
- Advertisment -

Most Popular