Friday, March 5, 2021
No menu items!
Home News भोजपुर-शहीद के सम्मान मे शुरू हुआ तोरणद्वार का निर्माण

भोजपुर-शहीद के सम्मान मे शुरू हुआ तोरणद्वार का निर्माण

लद्दाख के गलवान घाटी में शहीद हुए थे चंदन

आरा।जगदीशपुर:- भोजपुर के जगदीशपुर प्रखंड के ज्ञानपुरा गांव निवासी शहीद चन्दन यादव के श्राद्धकर्म के दौरान दाह संस्कार स्थल एनएच 30 कौरा मठिया पथ पर शहीद के नाम से तोरणद्वार बनाने के लिए शुभारम्भ किया गया। इस दौरान काफी संख्या में लोग उपस्थित थे। सबसे पहले सभी लोगों ने शहीद तैलचित्र पर पुष्पअर्पित विनम्र श्रद्धांजलि दिया गया। तोरणद्वार का शुभारम्भ कौरा पंचायत के मुखिया फुलपतिया देवी के पुत्र व राजद नेता अमर कुमार यादव ने किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि शहीद चन्दन की शहादत युवाओ के लिए प्रेरणास्रोत है। उनके शहादत पर हम सभी को दुःख से साथ साथ गर्व भी है। उन्होंने कहा कि हम शहीद के परिजनों के साथ है।हम से जो भी सहयोग होगा उसे हम पूरा करेंगे।

भोजपुर-अगवा किशोरी को पुलिस ने किया बरामद

मालूम हो कि लद्दाख के गलवान घाटी मे नियंत्रण रेखा पर चीनी सैनिकों के साथ हुई हिंसक झड़प मे देश के 20 बहादुर जवान शहीद हो गए थे। भारतीय जांबाजों ने भी बॉर्डर पर डटकर सामना करते हुए कई चीनी सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया। देश की संप्रभुता सर्वोच्च है। देश की सुरक्षा करने से हमे कोई रोक नहीं सकता। इस बारे में किसी को भी जरा भी भ्रम या संदेह नहीं होना चाहिये। इस दौरान भोजपुर के 2 वीर जवानों ने देश के लिए सर्वोच्च बलिदान दी। भोजपुर के रहने वाले कुंदन ओझा और चंदन यादव इस खुनी संघर्ष में लोहा लेते हुए शहीद हो गए थे।

भोजपुर-शहीद के सम्मान मे शुरू हुआ तोरणद्वार का निर्माण

बिना मास्क के पहुंच रहे लोग- सामाजिक दूरी के नियमों की उड़ी रही धज्जियां

हिंसक झड़प में शहीद होने वाले वीर जवानों में चंदन यादव का भी नाम शामिल था। जो महज 23 साल के थे। इस युवा जवान की शहादत की खबर मिलते ही पूरे गांव में कोहराम मच गया था।घर वालों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया था। चंदन चार भाई हैं। सभी भाई देश की सेवा में लगे हुए हैं। शहीद चंदन के साथ-साथ उनके एक और भाई लद्दाख बॉर्डर पर ही देश की रक्षा कर रहे हैं। दो अन्य भाई भी आर्मी में हैं।तोरणद्वार शुभारम्भ के दौरान जगदीशपुर के पूर्व विधायक भाई दिनेश, शहीद के बड़े भाई देव कुमार सिंह, बिरेन्द्र सिंह, डब्लू ठाकुर, भाई संजीत सिंह, दशरथ सिंह, राजद नेता श्याम बाबू सिंह, राम दयाल चौकीदार सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे।

कोरोना के 11 पॉजिटिव मरीज मिले-कोरोना पॉजिटिव लोगों में एक पुरुष तथा दो महिला पुलिसकर्मी भी शामिल

और भी पढ़े – खबरें आपकी-फेसबुक पेज

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular