Thursday, July 25, 2024
No menu items!
HomeबिहारBhojpurभोजपुर में ठनका गिरने से बुजुर्ग महिला समेत चार की मौत, एक...

भोजपुर में ठनका गिरने से बुजुर्ग महिला समेत चार की मौत, एक घायल

Bhojpur-News :भोजपुर के अलग-अलग खान क्षेत्रों में मंगलवार को ठनका गिरने से बुजुर्ग महिला समेत चार की मौत हो गई।

Bhojpur-News :भोजपुर के अलग-अलग खान क्षेत्रों में मंगलवार को ठनका गिरने से बुजुर्ग महिला समेत चार की मौत हो गई।

  • हाइलाइट : Bhojpur-News
    • जगदीशपुर थाना क्षेत्र के मुंगौल गांव में ठनका से बुजुर्ग महिला की गई जान
    • सिकरहटा के चंदा गांव में ठनका गिरने से भैंस चराने गए युवक की मौत
    • तीयर थाना क्षेत्र के उत्तरदाहा गांव एवं विक्रमपुर गांव में ठनका से इंटर की छात्रा समेत दो की मौत
    • पुलिस ने चारों शवो का सदर अस्पताल में कराया पोस्टमार्टम

Bhojpur-News आरा: भोजपुर के अलग-अलग खान क्षेत्रों में मंगलवार को ठनका गिरने से बुजुर्ग महिला समेत चार की मौत हो गई। हादसे के दौरान एक महिला जख्मी हो गई। जिसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। पुलिस ने चारो शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में करवाया। पहली घटना जगदीशपुर थाना क्षेत्र के मुंगौल गांव में घटी। जहां बधार में ठनका गिरने से भैंस चराने गई एक बुजुर्ग महिला की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। हादसे के दौरान एक अन्य महिला घायल हो गई। उसे इलाज के लिए जगदीशपुर स्थित निजी अस्पताल से सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। जानकारी के अनुसार मृतका जगदीशपुर थाना क्षेत्र के मुंगौल गांव निवासी जगदीश यादव की 62 वर्षीया पत्नी देवंती देवी है। जबकि घायल महिला उसी गांव के निवासी कपिल सिंह की 50 वर्षीया पत्नी शैलकुमारी देवी हैं।

इधर, मृतका के नाती उपेंद्र कुमार ने बताया कि मंगलवार की दोपहर वह भैंस को लेकर बधार में चराने गई थी। जहां तेज बारिश शुरू हो गई। इस दौरान अचानक उन पर देवन्ती देवी एवं शैल कुमारी देवी पर ठनका गिर पड़ा। जिससे दोनो बेहोश हो गई। सूचना पाकर परिजन उन्हें इलाज के लिए जगदीशपुर अनुमंडलीय अस्पताल ले आए। जहां चिकित्सक ने देवन्ती देवी को मृत घोषित कर दिया। घायल शैलकुमारी देवी को आरा रेफर कर दिया गया। बताया जाता है कि मृतका को दो पुत्री आशा देवी, लालसा देवी व दो पुत्र लाल बाबू एवं राज कुमार है। घटना के बाद उसके घर में हाहाकार मच गया है। परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है।

दूसरी घटना सिकरहटा थाना क्षेत्र के चंदा गांव में मंगलवार की दोपहर घटी। जहां ठनका गिरने से भैंस चराने गए युवक की मौके पर ही मौत हो गई। जानकारी के अनुसार मृतक सिकरहटा थाना क्षेत्र के चंदा गांव निवासी नंदन कुमार पासवान का 28 वर्षीय पुत्र राजवीर पासवान है। वह पेशे से मजदूर था।

इधर, मृतक के भाई सुनील पासवान ने बताया कि मंगलवार की दोपहर वह भैंस को लेकर बधार में चराने गया था। तभी तेज बारिश शुरू हो गई। बारिश के दौरान अचानक उस पर ठनका गिर पड़ा। जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। बताया जाता है कि मृतक अपने तीन भाई व बहन में छोटा था। उसके परिवार में मां रमुनि देवी व दो भाई राकेश पासवान, सुनील पासवान एवं एक बहन आशा देवी है। घटना के बाद मृतक के घर में कोहराम मच गया है। उसकी मां रमुनि देवी एवं परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है।

तीसरी घटना तीयर थाना क्षेत्र के उत्तरदाहा गांव स्थित बधार की है। जहां मंगलवार की शाम धान रोपने गई एक इंटर की छात्रा की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जानकारी के अनुसार मृत छात्रा तीयर थाना क्षेत्र के शिवगंज टोला गांव वार्ड नंबर आठ निवासी विश्वनाथ यादव की 19 वर्षीया पुत्री पूजा कुमारी है। वह इंटर की छात्रा थी।

इधर मृत छात्रा के चाचा वीरेंद्र सिंह ने बताया कि वह मंगलवार की शाम वह अपने गांव के दो अन्य लड़कियों के साथ उतरदाहा गांव के बधार में लालटेस महतो का धान रोपने गई थी। तभी बारिश शुरू हो गई और अचानक उस पर ठनका गिर पड़ा। जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि उसके साथ रही दो अन्य लड़कियां बाल-बाल बच गई।

चौथी घटना तीयर थाना क्षेत्र के विक्रमपुर गांव स्थित बधार की है। जहां ठनका गिरने से भेड़ चरा रहे एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई। मृतक शाहपुर थाना क्षेत्र के बनकट गांव वार्ड नंबर-दो निवासी सरस पाल का 20 वर्षीय पुत्र राज कुमार पाल है। वह पेशे से मजदूर था।

Bhojpur-News इधर, मृतक के चाचा शिव शंकर पाल ने बताया कि वासूबा 9 बजे घर से अपने सौ भेड़ों को चराने के लिए विक्रमपुर गांव स्थित बधार में गया था। सुबह से ही बारिश हो रही थी। तेज बारिश दौरान ठनका गिरने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद वहां के मुखिया द्वारा फोन कर इसकी सूचना उसके परिजनों को दी गई। सूचना पाकर परिजन वहां पहुंचे और उन्होंने बताया जाता है कि मृत छात्र अपने दो भाई व दो बहन में तीसरे स्थान पर थी। उसके परिवार में मां शांति देवी व दो भाई गुड्डू , बिट्टू एवं एक बहन बेबी कुमारी है। जबकि दूसरा मृतक अपने चार बहन व पांच भाई में छठे स्थान पर था। उसके परिवार मां मीना देवी, चार बहन मुनी देवी, कोमल कुमारी, रिंकू कुमारी, छोटी कुमारी व चार भाई मुन्ना पाल, गुड्डू पाल, अक्षय पाल एवं पप्पू पाल है। घटना के बाद मृतकों के घर में हाहाकार मच गया है।

- Advertisment -
Muharram - Jagdishpur
Tarari Bhojpur - News - स्कूल कैंपस में लगे पेड़ व दीवार पर गिरी आकाशीय बिजली, डेढ़ दर्जन छात्राएं घायल
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो
Muharram - Jagdishpur - मोहर्रम के अवसर पर जगदीशपुर नगर पंचायत क्षेत्र में निकाली गई एक से बढ़कर एक ताजिया
Tarari Bhojpur - News - स्कूल कैंपस में लगे पेड़ व दीवार पर गिरी आकाशीय बिजली, डेढ़ दर्जन छात्राएं घायल
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो

Most Popular