Friday, February 3, 2023
No menu items!
Homeअन्यचर्चित खबरहर थानों में तैयार हो रही टॉप फाइव अपराधियों की सूची

हर थानों में तैयार हो रही टॉप फाइव अपराधियों की सूची

Bhojpur police crime meeting:खबरे आपकी

  • क्राइम मीटिंग में भोजपुर एसपी ने थानेदारों को दिया टास्क
  • बोले: वांछितों की सूची बना करें गिरफ्तारी, हर रोज होगी समीक्षा
  • अपराधी, अवैध खनन और शराब के धंधेबाजों पर सख्ती बरतने का निर्देश
  • जिले की सीमावर्ती थानों और ओपी को विशेष चौकसी का निर्देश
  • सूचना तंत्र को मजबूत करते हुए अपराधियों-माफियाओं पर नकेल कसने का फरमान
  • सीएम की संभावित यात्रा की तैयारियों को लेकर दिया गया निर्देश

खबरे आपकी बिहार/आरा:Bhojpur police crime meeting भोजपुर में फरार चल रहे अपराधियों का अब पुलिस से बचना मुश्किल होगा। वहीं थानेदारों को भी हर हाल में अपराधियों को गिरफ्तार करना होगा। अपनी पहली क्राइम मीटिंग में एसपी प्रमोद कुमार की ओर से थानेदारों को इसका साफ मैसेज दिया है।

उन्होंने कहा कि हर थानों को टॉप फाइव अपराधियों की सूची तैयार करनी होगी। उन अपराधियों की गिरफ्तारी भी करनी होगी। इसे लेकर सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिया गया है। सभी थानों को हर केस के वांछितों की सूची तैयार कर गिरफ्तार करना है। उसकी‌ हर रोज समीक्षा की जायेगी। उस मामले में किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

एसपी ने बताया कि थानाध्यक्षों को दागियों के खिलाफ गुंडा ओर सीसीए का प्रस्ताव देने का निर्देश भी दिया गया है।‌ पुलिस ऑफिस सभागार में रविवार को आयोजित मीटिंग में एसपी की ओर साफ तौर पर अपराधी, अवैध खनन और शराब के धंधेबाजों के‌ खिलाफ सख्ती बरतने का निर्देश दिया।

कहा कि हर हाल में अपराध और गलत धंधे को रोकना होगा। इसके लिए थानाध्यक्षों को सूचना तंत्र को मजबूत करने का भी टास्क दिया। जिले की सीमावर्ती थानों और ओपी थानाध्यक्षों को विशेष रूप से चौकस रहने का निर्देश दिया गया। कहा कि सीमाई इलाकों से अपराधियो और धंधेबाजों का आना-जाना होता है।

ऐसे में सीमा पर चेक पोस्ट को सुदृढ़ करते हुए सघन जांच करें। इससे बाहरी इलाकों से जिले में गलत तत्वों को आने से और किसी वारदात के बाद अपराधियों को दूसरे जिलों में भागने से रोका जा सके।

एसपी ने कहा कि पुलिस को अपनी उपस्थिति मजबूत करनी होगी, ताकि अपराधी व शरारती तत्व कोई गलत काम नहीं कर सकें। इसके लिए एसपी द्वारा नियमित गश्ती और वाहन चेकिंग करने का भी निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि अगर कोई आपराधिक वारदात होती है, तो उसका शीघ्र भंडाफोड़ करें और उसमें शामिल सभी अभियुक्तों को गिरफ्तार करें। इसे लेकर एसपी की ओर से थानाध्यक्ष से एसडीपीओ तक की जिम्मेदारी भी तय की है। एसपी द्वारा सीएम की संभावित यात्रा को लेकर भी तैयारी पर चर्चा की गयी और अफसरों को निर्देश दिया गया।

Bhojpur police crime meeting:पेंडेंसी से बाहर निकलने और अपडेट रहने का एसपी द्वारा दिया गया मंत्र

अपनी पहली क्राइम मीटिंग में एसपी की ओर से अफसरों को स्मार्ट व बेहतर पुलिसिंग का गुर सिखाया गया। उन्होंने अफसरों को पेंडेंसी से बाहर निकलने और अपडेट रहने का मंत्र दिया। करीब आठ घंटें चली बैठक में एसपी की ओर से अपराध, गिरफ्तारी, केस डिस्पोजल और कुर्की व वारंट सहित अन्य मामलों की समीक्षा की।

कांडों के पेंडिंग रहने का कारणों को जाना और सुपरवाइजिंग अफसरों को भी समय पर जांच करने का निर्देश दिया। इसे लेकर आईओ से एसडीपीओ तक को केस डिस्पोजल का टास्क भी दिया। इसके अलावा बैंक डकैती सहित गंभीर कांडों का रिव्यू किया।

एसपी द्वारा थाना डायरी से लेकर केस डायरी और गुंडा पंजी सहित हर फाइल अपडेट रखने का निर्देश दिया। गश्ती, ओडी और संतरी ड्यूटी को सुदृढ़ करने का आदेश दिया।

एक्सीडेंटल जोन चिन्हित कर हादसे रोकने के किये जा रहे उपाय

एसपी प्रमोद कुमार सड़क सुरक्षा को लेकर भी काफी गंभीर दिखे। उन्होंने कहा कि हादसों को रोकने के उपाय किये जा रहे हैं। इसके लिए थानाध्यक्षों को एक्सीडेंटल जोन को चिन्हित करने का निर्देश दिया गया। हादसे को रोकने के लिए चिन्हित स्पॉट पर साइनेज लगाने का भी कहा गया है।

इसके अलावे जिला प्रशासन के साथ मिल कर तीखे मोड़ और हाईवे से अप्रोच रोड को जोड़ने वाले जगह पर बोर्ड आदि लगाने पर विचार किया जायेगा। ताकि लोगों को मोड़ आदि के बारे में दूर से पता चल सके। उन्होंने आम लोगों खासकर नये बाइकर्स से सावधानी के साथ ड्राइव करने की अपील की।

मीटिंग में एएसपी हिमांशु, एसडीपीओ राहुल सिंह, राजीव चंद्र सिंह और मुख्यालय डीएसपी विनोद सिंह सहित सभी इंस्पेक्टर व थानेदार उपस्थित थे।‌

- Advertisment -
khabreapki
खबरे आपकी
khabreapki-youtube
khabreapki-youtube

Most Popular