Saturday, January 28, 2023
No menu items!
Homeकरियरशिक्षानशा मुक्त समाज बनाने को लेकर छात्र-छात्राओं ने निकाली प्रभात रैली

नशा मुक्त समाज बनाने को लेकर छात्र-छात्राओं ने निकाली प्रभात रैली

Bihiya students take out rally against drug addiction:जितेंन्द्र कुमार

खबरे आपकी आरा/बिहिया: प्रखंड के सभी प्रारंभिक व मध्य विद्यालयों में शनिवार को नशा मुक्ति, सुरक्षित शनिवार, शिक्षक-अभिभावक संगोष्ठी एवं संविधान दिवस मनाया गया। विद्यालयों में नशा मुक्त समाज बनाने को लेकर छात्र-छात्राओं व शिक्षकों द्वारा प्रभात फेरी आयोजित की गयी जिसमें छात्रों ने नशा मुक्त रहे बिहार सुरक्षित रहे घर परिवार, शराब पीकर जाओगे घर नहीं पहुंच पाओगे, हम सब ने जाना है बिहार को नशा मुक्त बनाना है आदि जोरदार नारे लगाये। सुरक्षित शनिवार के तहत विद्यालयों में शिक्षकों ने छात्रों को बाल विवाह, बाल शोषण के बारे में बताया तथा नामांकित छात्रों के अभिभावकों एवं शिक्षकों के बीच संगोष्ठी आयोजित की गयी।

26 January Republic Day
26 January Republic Day
kids

Bihiya students: प्राथमिक व मध्य विद्यालयों में हुआ कार्यक्रम

संविधान दिवस के रूप में संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर के तैल चित्र पर माल्यार्पण कर छात्रों को संविधान की जानकारी दी गयी। नगर के कन्या मध्य विद्यालय की सैकड़ों छात्राओं द्वारा नगर में नशा मुक्ति दिवस के अवसर पर प्रधानाध्यापक सर्वेश राम के नेतृत्व में प्रभात फेरी निकाली गयी। यह प्रभात फेरी नगर के कई मार्गों का भ्रमण करने के बाद पुनः स्कूल में पहुंचकर समाप्त हो गयी। प्रभात फेरी के दौरान हाथों में तख्तियां लिये हुए छात्राओं ने नशा के खिलाफ जमकर नारे लगाये और लोगों से नशा से तौबा करने की अपील की।

कार्यक्रम में प्रधानाध्यापक सर्वेश राम, शिक्षक अभय पाण्डेय, बृज बिहारी राम, दीप नारायण प्रसाद, पवनसूत कुमार, साजन, जयप्रकाश मिश्र, दिनेश्वर ओझा, कुसुम कुमारी, अनीता शर्मा, पुष्पा कुमारी, सविता कुमारी, इंदू कुमारी, रीना कुमारी, रश्मि कुमारी, तृप्ति सिन्हा, फिरदौस जवीं समेत सैकड़ों छात्राएं शामिल रहीं।

RAVI KUMAR
RAVI KUMAR
Journalist
- Advertisment -
एवं बसंत पंचमी की शुभकामनाएं
एवं बसंत पंचमी की
khabreapki-youtube
khabreapki-youtube

Most Popular