Friday, February 26, 2021
No menu items!
Home अन्य चर्चित खबर ऑनलाइन इंट्री रैकिंग में भोजपुर पुलिस का अव्वल स्थान

ऑनलाइन इंट्री रैकिंग में भोजपुर पुलिस का अव्वल स्थान

CCTNS : सीसीटीएनएस प्रोजेक्ट को लागू करने में बेहतर प्रदर्शन के लिये भोजपुर एसपी को मिला सम्मान

पुलिस सप्ताह के पहले दिन मुख्य सचिव द्वारा एसपी को किया गया सम्मानित

कृष्णा कुमार खबरे आपकी आरा। क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रैकिंग नेटवर्क सिस्टम CCTNS प्रोजेक्ट को लागू करने में उत्कृष्ट काम करने के लिये भोजपुर एसपी हर किशोर राय को सम्मानित किया गया। पुलिस सप्ताह के पहले दिन सोमवार को पटना में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्य सचिव आमिर सुबहानी द्वारा एसपी को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर चीफ सेक्रेटरी द्वारा एसपी को प्रशस्ति-पत्र प्रदान किया गया। एसपी हर किशोर राय को भोजपुर के साथ सारण में सीसीटीएनएस प्रोजेक्ट को लागू करने में उल्लेखनीय काम के लिये यह सम्मान दिया गया है।

ऑनलाइन इंट्री की रैकिंग में भी भोजपुर पुलिस का स्थान अव्वल

पढ़े :- नाबालिग को प्रेमजाल शादी का प्रलोभन देकर भगाने वाला दो बच्चे का बाप गिरफ्तार

बताते चलें कि सीसीटीएनएस CCTNS में भोजपुर पुलिस का प्रदर्शन काफी बेहतर रहा है। जिले के सभी थाने सीसीटीएनएस से जुड़ गये हैं। ऑनलाइन इंट्री की रैकिंग में भी भोजपुर पुलिस का स्थान अव्वल रहा है। इससे पहले एसपी द्वारा सारण में भी सीसीटीएनएस प्रोजेक्ट को लागू करने में बेहतर काम किया गया था। 

बता दें कि सीसीटीएनएस भारत सरकार के राष्ट्रीय ई -गवर्नेंस प्लान के तहत एक मिशन मोड परियोजना है। इसका उद्देश्य अपराध की जांच और अपराधियों की पहचान से संबंधित आईटी आधारित स्टेट ऑफ आर्ट ट्रैकिंग प्रणाली के विकास के लिए ई-गवर्नेंस के सिद्धांत को अपनाते हुये और राष्ट्रव्यापी नेटवर्किंग आधारित संरचना के निर्माण के लिए पुलिस की कार्यकुशलता और प्रभाव को बढ़ाना है। बिहार में सीसीटीएनएस CCTNS प्रोजेक्ट पर साल 2014 के पहले से कार्य चल रहा हैं। इधर, एसपी हर किशोर राय ने बताया कि सीसीटीएनएस प्रोजेक्ट जिले के सभी थानों में 15 जनवरी से ही पूरी दक्षता के साथ शुरू हो गया है। 28 फरवरी से सभी ओपी में भी यह लागू हो जायेगा।

पढ़े :- बक्सर के तीन सगी बहनों का फेसबुकिया प्यार बना वेलेंटाइन डे सनसनी

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular