Saturday, October 23, 2021
No menu items!
Homeखेलक्रिकेटमुंबई को हराकर अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंचा चेन्नई सुपरकिंग्स

मुंबई को हराकर अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंचा चेन्नई सुपरकिंग्स

Chennai Super Kings – मुंबई इंडियन्स को 20 रन से हराकर अंक तालिका में शीर्ष पर

खबरे आपकी यूएई में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग के पहले मुकाबले में ओपनर रुतुराज गायकवाड़ के नावाद अर्धशतक के बाद ड्वेन ब्रावो और दीपक चाहर तूफानी गेंदबाजी से चेन्नई सुपरकिंग्स इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को यहां मुंबई इंडियन्स को 20 रन से हराकर अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया। मई में आईपीएल के जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में कोविड-19 संक्रमण के कई मामले आने के बाद भारत में सत्र को निलंवित किए जाने के वाद सत्र वहाल होने पर यूएई में पहला मुकावला था।

Chennai Super Kings के 157 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की टीम ब्रावो ( 25 रन पर तीन विकेट) और दीपक (19 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने आठ विकेट पर 136 रन ही बना सकी। मुंबई की ओर से सौरभ तिवारी (40 गेंद में नावाद 50, पांच चौके) ही 20 रन के आंकड़े को पार करने में सफल रहे।

Chennai Super Kings चेन्नई सुपरकिंग्स ने गायकवाड़ (नावाद 88) के कॅरियर की सर्वश्रेष्ठ पारी के अलावा रविंद्र जडेजा (26) के साथ पांचवें विकेट के लिए उनकी 81 और वो (आठ गेंद में 23, तीन छक्के) के साथ छठे विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी से छह विकेट पर 156 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। गायकवाड़ ने 58 गेंद का सामना करते हुए चार छक्के और नौ चौके मारे । उन्होंने ब्रावो के साथ मिलकर तावड़तोड़ वल्लेवाजी की जिससे सुपरकिंग्स अंतिम नौ ओवर में 109 रन जोड़ने में सफल रहे। मुंबई की ओर से एडम मिल्ने ने 21, जसप्रीत वुमराह ने 33 और ट्रेंट वोल्ट ने 35 रन देकर

दो-दो विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत भी खराब रही और टीम ने पावर प्ले में 41 रन तक ही तीन विकेट गंवा दिए। क्विटन डिकॉक (17) ने जोश हेजलवुड पर दो चौके मारे । उन्होंने दीपक पर भी चौका जड़ा लेकिन इस तेज गेंदबाज ने अगली गेंद पर उन्हें पगवाधा कर दिया। मैदानी अंपायर ने डिकॉक को आउट नहीं दिया था लेकिन महेंद्र सिंह धोनी ने तुरंत डीआरएस ले लिया जिसका फैसला गेंदवाज के पक्ष में गया। अनमोलप्रीत सिंह (16) ने चौथे ओवर में हेजलवुड पर दो चौके और एक छक्का जड़ा लेकिन ओवर में दीपक ने उन्हें वोल्ड कर दिया। सूर्यकुमार यादव भी तीन रन बनाने के बाद शार्दुल ठाकुर की गेंद पर फाफ डुप्लेसिस को कैच दे बैठे। ब्रावो ने आते ही इशान किशन (11) को सुरेश रैना के हाथों कैच कराके मुंबई को चौथा झटका दिया।

Chennai Super Kings
Chennai Super Kings

कार्यवाहक कप्तान कीरोन पोलार्ड और तिवारी ने इसके बाद पारी को संभाला। पोलार्ड ने जडेजा पर पारी का पहला छक्का जड़ा जवकि तिवारी ने भी वायें हाथ के इस स्पिनर पर चौका मारा । पोलार्ड 14 गेंद 15 रन बनाने के वाद हेजलवुड की गेंद पर पगवाधा हुए। कुणाल पांड्या (04) इसके वाद मोईन अली की गेंद पर गैरजरूरी रन लेने की कोशिश में रन आउट हुए जिससे टीम का स्कोर छह विकेट पर 94 रन हो । गया। मुंबई को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 60 रन की दरकार थी। ब्रावो के 16वें ओवर में सात जवकि हेजलवुड के अगले ओवर में सिर्फ चार रन बने । मुंबई को अव तीन ओवर में 49 रन की जरूरत थी। चाहर के अगले ओवर में धोनी ने तिवारी का कैच छोड़ा लेकिन इस ओवर में भी सिर्फ 10 ही रन बने । तिवारी ने 19वें ओवर में शार्दुल पर चौका और मिल्ने (15) ने छक्का जड़कर मुंबई की उम्मीद जीवंत रखी। इस ओवर में 15 रन वने।

पढ़ें- तयशुदा शादी जब लेनदेन में लटका – पुलिस थाने में अरेंज मैरिज बना प्रेम विवाह

Dilip Kumar Ojhahttps://khabreapki.com/
Journalist, Shahpur, Bhojpur, Bihar, India
- Advertisment -
ad
ad
ad
ad
ad (2)
AD
ad
ad (2)
Ad

Most Popular