Friday, April 19, 2024
No menu items!
HomeNewsबिहारबिहार मे स्कूल का समय सुबह 10 से शाम 4 बजे तक...

बिहार मे स्कूल का समय सुबह 10 से शाम 4 बजे तक करने की घोषणा

सीएम ने आरजेडी विधायकों का जताया आभार

School timings in Bihar: नीतीश कुमार ने कहा कि जब वह पढ़ाई करते थे, तब भी सुबह 9 से 5 बजे तक पढ़ाने का कोई तरीका नहीं था। यह ठीक नहीं है।

  • हाइलाइट :-
    • केके पाठक की स्कूल टाइमिंग पर सवाल
    • सीएम ने आरजेडी विधायकों का जताया आभार

खबरे आपकी School timings in Bihar: बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के फैसले को लेकर बिहार विधानसभा में मंगलवार को हंगामा हो गया। बजट सत्र की कार्यवाही के दौरान सदन में विपक्षी सदस्यों ने शिक्षकों के मुद्दे को लेकर प्रदर्शन किया। विपक्षी विधायक शिक्षक वेल में आ गए और नीतीश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। उन्होंने नियोजित शिक्षकों की छुट्टियों, सक्षमता परीक्षा के पैटर्न के साथ ही स्कूलों के समय में बदलाव के मुद्दे पर नीतीश सरकार को घेरा।

डॉ. शैलेंद्र कुमार
Holi Anand
Dr. Prabhat Prakash
Vishvaraj Hospital, Arrah
डॉ. शैलेंद्र कुमार
Holi Anand
Dr. Prabhat Prakash
Vishvaraj Hospital, Arrah

आरजेडी विधायकों ने कहा कि स्कूलों का समय सुबह 9 से शाम 5 बजे किया गया है, जिसे बदला जाए। इसके बाद सीएम नीतीश कुमार अपनी सीट पर खड़े हुए और उन्होंने कहा कि अगर ऐसा है तो वे केके पाठक को आज ही बुलाकर स्कूलों का समय बदलवाएंगे। उन्होंने सदन में स्कूल का समय पहले की तरह सुबह 10 से शाम 4 बजे तक करने की घोषणा की।

School timings in Bihar दरअसल, केके पाठक ने पिछले महीने स्कूल टाइमिंग में बदलाव किया था। शिक्षकों को सुबह 9 से शाम पांच बजे तक स्कूल में ही रहकर बच्चों की पढ़ाई समेत अन्य कार्य करने को कहा गया। राज्यभर में शिक्षकों ने इसका विरोध जताया। मंगलवार को विधानसभा में भी यह मुद्दा गूंजा। आरजेडी विधायकों के हंगामे के बीच सीएम नीतीश कुमार अपनी सीट से खड़े हुए और उन्होंने कहा कि स्कूलों का समय सुबह 10 से शाम 4 बजे होना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने बताया कि उन्होंने केके पाठक को इस बारे में निर्देश दे दिए हैं। अगर फिर भी यह बात नहीं मानी गई है तो उन्हें आज फिर बुलाकर कह देंगे। नीतीश ने आरजेडी पर हमला बोलते हुए कहा कि पहले उनकी पार्टी के पास ही यह विभाग था। जब आप लोग देख रहे थे तो कहना चाहिए था कि बात नहीं मानी गई है। उसी समय हम बुलाकर बात करते।

नीतीश कुमार ने केके पाठक की स्कूल टाइमिंग पर सवाल भी उठाए। उन्होंने सदन में कहा कि जब वह पढ़ाई करते थे, तब भी सुबह 9 से 5 बजे तक पढ़ाने का कोई तरीका नहीं था। यह ठीक नहीं है। यह गलत किया गया है तो उसमें तुरंत सुधार करवा देते हैं। सीएम ने आरजेडी विधायकों का आभार जताया कि उन्होंने यह मुद्दा विधानसभा में उठाया।

- Advertisment -
Vikas singh
Vikas singh
sambhavna
aman singh

Most Popular

Don`t copy text!