Wednesday, March 3, 2021
No menu items!
Home News खुशखबरी- आरा सदर अस्पताल में खुला कोरोना का जांच घर

खुशखबरी- आरा सदर अस्पताल में खुला कोरोना का जांच घर

कोरोना जांच घर का डीएम ने किया उद्घाटन

डीएम बोलेः पीएचसी लेवल पर भी बनायें जाऐगें कलेक्शन सेंटर

मौके पर सिविल सर्जन, अस्पताल अधीक्षक, डॉक्टर्स सहित कई कर्मचारी रहे मौजूद

कोरोना काल में बिहार के अंदर तथा बाहर रहने वाले लोगों का रखा गया ख्याल-नीतीश कुमार

आरा (मो.वसीम)। सदर अस्पताल परिसर स्थित ओपीडी भवन के समीप गुरुवार की कोरोना जांच घर का शुभारंभ हुआ। जिसका उद्घाटन डीएम रोशन कुशवाहा ने किया। इस मौके पर डीएम श्री कुशवाहा ने कहा कि आज से हम लोग फास्ट हो जाएंगे। इस जांच घर के खुलने के बाद हम लोग इसमें 25 से 30 सैंपल प्रतिदिन जांच कर पाएंगे। भोजपुर जिले के लिए यह खुशखबरी है। हमलोगों को कुछ इमरजेंसी केसेस हैं। जिसका हमलोगों को तुरंत सैंपल चाहिए। तो वह हम लोग अब कर लेंगे। इसके साथ ही साथ पूर्व में भी जो जिले के लिए पटना आईजीएमएस लैब है। हमलोग वहां भी सैंपल भेजते रहेंगे। इससे करीब 200 के ऊपर सैंपल हमलोग प्रतिदिन जांच करने की स्थिति में अब आ गए है।

 डीएम श्री कुशवाहा ने कहा कि भोजपुर जिले में इससे अधिक से अधिक डिटेक्शन कर सकते हैं और कोई भी लोग इस तरह के कोरोना से संबंधित कोई और लोग हो तो उनको डिटेक्ट करके हम आइसोलेशन पर रखेंगे। ताकि संक्रमण को कम से कम होने से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि हम लोग जो सैंपल पटना भेजते थे। उसको हमलोग उसी तरह भेजते रहेंगे। यह एक एडिशनल फैसिलिटी है। जो कि हमलोगों को जिले के अंदर दी गई है। कलेक्शन सेंटर एक यहां पर हमलोगों ने बनाया है, साथ ही हमलोग पीएचसी लेवल पर भी जाकर कलेक्शन सेंटर बनाएंगे। ताकि लोकल जहां के जो लोग हैं। वहीं पर ही उनका सैंपल ले सकें और उनको अत्यधिक यात्रा करने की आवश्यकता नही पड़े।

लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह जमुई सांसद चिराग पासवान ने पार्टी के नेताओं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वार्ता कर मांगा सुझाव

मौके पर सिविल सर्जन, अस्पताल अधीक्षक, डॉक्टर्स सहित कई कर्मचारी रहे मौजूद

उद्घाटन के बाद डीएम ने जांच घर में लगे उपकरणों का जायजा लिया एवं इससे संबंधित जानकारी कर्मचारियों से ली। इस अवसर पर सिविल सर्जन एलपी झा, सदर अस्पताल के अधीक्षक डॉ. सतीश कुमार सिन्हा, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी संजय कुमार सिन्हा, अर्पणा झा, कुमुद रंजन मिश्र, अस्पताल प्रबंधक मनोज कुमार, अजय कुमार समेत कई लोग मौजूद थे।

Corona-probe-house-DMs-inauguration.jpg
सदर अस्पताल में खुला कोरोना का जांच घर

और भी पढ़े – खबरें आपकी-फेसबुक पेज

हत्या के पीछे वर्चस्व की भी चर्चा, एक कुख्यात का भी आ रहा नाम=पढिए पुरी खबर विस्तार से…

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular