Friday, August 7, 2020
No menu items!
Home स्वास्थ्य covid-19 डीएम रोशन कुशवाहा ने कोविड-19 के संबध में की बैठक

डीएम रोशन कुशवाहा ने कोविड-19 के संबध में की बैठक

सीएस, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों एवं अस्पताल प्रबंधकों के साथ की बैठक

आरा। जिला पदाधिकारी रोशन कुशवाहा के द्वारा कोविड-19 के संबंध में सिविल सर्जन, सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों एवं अस्पताल प्रबंधकों के साथ बैठक की गयी। इस दौरान उन्होंनें प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिए अधिक से अधिक संख्या में लोगों की जांच करेंगे।

आरा में लॉकडाउन का उल्लघंन करने पर चार दुकानदार गिरफ्तार

कोरोना जांच में यदि कोई व्यक्ति पॉजिटीव पाया जाता है तो उसके स्वास्थ्य को देखते हुए होम आइसोलेशन या आइसोलेशन सेंटर में भेजना सुनिश्चित करेंगे। Asymptomatic लोग को ही होम आइसोलेशन में भेजा जायेगा। जिन व्यक्तियों में कोरोना का लक्षण होगा। उन्हें आइसोलेशन सेण्टर में भेजने का निर्देश दिया गया।

जिस व्यक्ति को होम आइसोलेशन में भेजा जायेगा, स्वास्थ्य विभाग के द्वारा उस व्यक्ति से फोन पर संपर्क कर उसके स्वास्थ्य की जानकारी समय-समय पर प्राप्त करते रहेंगे। होम आइसोलेशन में भेजे जाने वाले व्यक्ति को दवाई का कीट उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया।

डीएम रोशन कुशवाहा ने कोविड-19 के संबध में की बैठक

लावारिस सेवा केंद्र, आरा द्वारा दो अज्ञात शवों का अंतिम संस्कार गांगी नदी स्थित श्मशान घाट पर कराया गया

डीएम ने सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि कोविड-19 के जो भी टेस्ट किये जायेंगे, उसकी इंट्री पोर्टल पर प्रतिदिन अद्यतन करेंगे। पॉजिटिव मरीज की इंट्री पोर्टल पर पहले करेंगे, तदुपरांत निगेटीव पाये गये मरीजों की इंट्री करेंगे। रैपिड एंटीजन कीट से जंच में किसी Asymptomatic व्यक्ति का रिपोर्ट निगेटिव आता है, तो उस व्यक्ति की पुनः जांच RT PCR/ Trunet मशीन से करवायेंगे। प्रतिदिन ऐसे 20 व्यक्तियों को चिन्हित करते हुए जंच करवायेंगे।

केंद्रीय राज्य मंत्री आरके सिंह के दिशा निर्देश पर कोविड-19 महामारी के विरूद्ध मुहिम के तहत हुई व्यवस्था

सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि रैपिड एंटीजन कीट की उपलब्धता कम होते ही उसकी सूचना सिविल सर्जन को देंगे, ताकि ससमय कीट उपलब्ध कराया जा सके। सिविल सर्जन को निर्देश देते हुए कहा कि सैम्पल क्लेकशन के लिए स्वास्थ्य विभाग के एएनएमए लैब टेक्नीशियन आदि व्यक्तियों को भी प्रशिक्षित करें साथ ही दवा की उपलब्धता पर्याप्त मात्रा में रखेंगे।

देखें: – खबरे आपकी के सोशल मीडिया साइट का फेसबुक पेज

- Advertisment -
Shadow
Slider

Most Popular

भोजपुर से बडी खबरः कोरोना के 80 पॉजिटिव मरीज मिले

1814 लोगों का हुआ रैपिड टेस्ट, 80 लोग पाए गए पॉजिटिव आरा। भोजपुर जिले में शुक्रवार की शाम कोरोना को लेकर एक बड़ी खबर सामने...

आरा: बारिश के खुशनुमा मौसम में कजरी व झूला ने अद्भुत छटा बिखेरी

बारिश के खुशनुमा मौसम में कजरी व झूला ने अद्भुत छटा बिखेरी। अवसर था आरा एचडी जैन कॉलेज के प्रदर्श कला विभाग द्वारा आयोजित...

भोजपुर के उमरावगंज में बाइक के टक्कर से वृद्ध की मौत

सड़क किनारे बैठा था वृद्ध व्यक्ति, तभी बाइक ने मार दी टक्कर आरा।बिहिया(जितेंद्र कुमार) बहोरनपुर ओपी के करजा राजपुर सड़क पर बाइक धक्के से एक...

अभिषेक की उपलब्धि युवाओं के प्रेरणा- ई. संजय शुक्ल

इंजीनियर सह प्रख्यात चिंतक संजय शुक्ल ने अभिषेक को दी बधाई आरा। अगर सच्ची लगन हो और चाहत को पाना हो तो क्या नही हो...
Don`t copy text!