Wednesday, March 3, 2021
No menu items!
Home प्रसिद्ध व्यक्ति समस्याओं के समाधान के लिए आगे बढ़ कर साथ देते थे डाॅ....

समस्याओं के समाधान के लिए आगे बढ़ कर साथ देते थे डाॅ. विजय सिंह

Red Cross Society – रेडक्रास सोसायटी के पूर्व चेयरमैन डॉ. विजय कुमार सिंह की पूण्यतिथि मनी

पूण्यतिथि के मौके पर श्रद्धांजलि सभा का हुआ आयोजन

Red Cross Society आरा। भारतीय रेडक्रॉस सोसायटी भोजपुर जिला इकाई के प्रांगण में सोमवार को पूर्व चेयरमैन डॉ. विजय कुमार सिंह की श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई। अध्यक्षता डॉ. वीएन यादव चेयरमैन भारतीय रेड क्रॉस सोसायटी भोजपुर जिला इकाई के द्वारा किया गया। स्वागत सचिव डॉ. विभा कुमारी ने की। पूर्व कोषाध्यक्ष डॉ. विजय कुमार सिंह के द्वारा डॉ. बिजय सिंह की कृतित्व एवं व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला गया ।

इस अवसर पर आईएमए के भोजपुर जिला इकाई के सचिव डॉ. मधुकर ने अपने श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए बताया कि डॉ. विजय कुमार सिंह आईएमए के एक मजबूत स्तंभ थे, जो जिले के सभी डॉक्टरों के हितों के लिए हर संभव प्रयास करते थे और किसी भी प्रकार की समस्याओं के समाधान के लिए आगे बढ़ कर साथ दिया करते थे। वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. केएन सिन्हा ने उनकी कृतियों पर प्रकाश डालते हुए कहा आईएमए के अध्यक्ष होने के बाद भी एक हमेशा छोटे भाई की तरह ही सबको स्नेह दिया करते थे और सारे डॉक्टर वृंद की समस्याओं का निदान करने में तत्पर रहा करते थे। उनके निधन के बाद आज भी वह पद खाली है।

गिरफ्तारी नहीं करने और केस पेंडिंग रखने पर नपे सहार थानाध्यक्ष, लाइन क्लोज

डाॅ. कुमार जितेन्द्र ने अपने उद्गार व्यक्त करते हुए बताया डॉ. बिजय से उनके अभिनय संबंध थे आकस्मिक उनका चले जाना बहुत ही मर्माहत करता है। Red Cross Society रेड क्रॉस के पूर्व वाइस चेयरमैन डॉ. शशि सिंह ने कहा कि व्यक्ति चला जाता है पर उसके द्वारा किए गए कार्य हमेशा याद रह जाते हैं और हमें इस तरह के शक्तियों और उनकी कृतियों को हर वर्ष और भी भव्यता से याद करने की जरूरत है।

Red Cross Society रेड क्रॉस कार्यकारिणी के वरिष्ठ सदस्य सह वित्त समिति के चेयरमैन प्रो. पारसनाथ सिंह ने कहा कि आत्मा तो अमर होती है, शरीर नष्ट हो जाता है पर व्यक्ति जो भी सत्कर्म करके जाता है लोगों को वही याद रह जाता है। अपने भावनाओ को वयक्त करते हुए वर्तमान वाइस चेयरमैन डॉ. निर्मल कुमार सिंह ने कहा कि जिस संवेदना के साथ डाॅ. विजय सिंह के परिवार ने उनकी श्रद्धांजलि सभा आयोजित करने की बात की वह सराहनीय है और इसके लिए मैं उनकी पत्नी को साधुवाद देता हूं कि उन्होंने एक कदम आगे बढ़ा कर सोसाइटी के बारे में सोचा और हर संभव सहयोग देने का आश्वासन भी दिया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए स्व. डॉ. बिजय कुमार सिंह की पत्नी डॉ. शर्मिला सिंह ने कहा कि मेरे पति ना सिर्फ चिकित्सक थे, बल्कि वह हर पल सामाजिक कार्यों से भी जुड़े रहते थे। मैं पूरी कोशिश करूंगी कि आने वाले समय में भी उनकी प्रेरणा से उनके द्वारा छोड़े हुए कार्यों को आगे बढ़ा सकूं और जहां तक हो सके मानवता की सेवा में योगदान दे सकूं।

कैसे बना चुल्हाई यादव हजरत का खादिम और चुल्हाई खादिम का बना मजार: पढ़े पूरी कहानी

आज के कार्यक्रम को वरिष्ठ पत्रकार भीम सिंह भवेश, कार्यकारिणी सदस्य तारकेश्वर ठाकुर, उप संरक्षक डॉ. अर्चना सिंह, कार्यकारिणी सदस्य डॉ, जितेंद्र शुक्ला, अशोक शर्मा, कार्यकारणी सदस्य अनुराधा केसरी आदि ने भी संबोधित किया एवं अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए। संचालन डॉ. विभा कुमारी एवं धन्यवाद ज्ञापन स्व. विजय कुमार सिंह के पुत्र रौनक सिंह के द्वारा किया गया।

अवसर पर डॉ. विजय कुमार सिंह के परिवार की तरफ से भारतीय रेडक्रॉस सोसायटी (Red Cross Society) भोजपुर जिला इकाई को एक 285 लीटर का फ्रिज भी अनुदानित किया गया, जिससे कि संस्थान के ब्लड बैंक में दवाओं को रखने में सुविधा हो सके। इसके अतिरिक्त उनके परिवार की तरफ से रेडक्रॉस के प्रांगण में चलने वाले विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान के बच्चों को गर्म कपड़े और डायपर भी समर्पित किया गया। सभा मे लोगो की बडी संख्या मे उपस्थिति रही।

देखें- खबरें आपकी – फेसबुक पेज – वीडियो न्यूज – अन्य खबरें

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular