Friday, July 1, 2022
No menu items!
Homeअन्यचर्चित खबरशाहपुर नपं में मुख्यपार्षद की कुर्सी का फैसला आज

शाहपुर नपं में मुख्यपार्षद की कुर्सी का फैसला आज

Shahpur NP Election-सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम, चुनाव स्थल के समीप निषेधाज्ञा रहेगा लागू

खबरे आपकी भोजपुर/शाहपुर। नपं में मुख्यपार्षद के चुनाव को लेकर पूरे नपं कैम्पस में एसडीएम जगदीशपुर के निर्देशानुसार निषेधाज्ञा लागू रहेगा। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी भोजपुर द्वारा मुख्यपार्षद के चुनाव के लिए निर्वाची पदाधिकारी पीजीआरो जगदीशपुर नीरज कुमार व पर्यवेक्षक डीडीसी हरिनारायण पासवान को तैनात किया गया है। साथ ही शाहपुर सीओ पंकज कुमार झा को बतौर दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त किया गया है। इस दौरान सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम को लेकर सशस्त्र पुलिस बल की भी तैनाती की जायेगी। ताकि चुनाव के दौरान विधि व शांति व्यवस्था बनाया रखा जा सके। विदित हो कि शाहपुर नपं के 8 वार्ड पार्षदों द्वारा 17 अगस्त को उपमुख्यपार्षद रमेश राम की अध्यक्षता में किये बैठक के अलोक में 25 अगस्त को दिए अविश्वास प्रस्ताव के माध्यम से दो सितंबर को तत्कालीन मुख्यपार्षद विजय कुमार सिंह को मुख्यपार्षद के पद से हटाया गया था।

अविश्वास प्रस्ताव के प्रक्रिया को गलत बताते हुए इसके विरुद्ध मुख्यपार्षद विजय कुमार सिंह द्वारा पटना उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की गई है। राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा २१ सितंबर को मुख्यपार्षद के चुनाव की तिथि जारी होने के बाद विजय कुमार सिंह द्वारा आर्जेंट सुनवाई हेतु याचिका मेंसन की गयी, जिस पर २० सितंबर को सुनवाई करते पटना उच्च न्ययालय के माननीय कोर्ट ने नोटिस जारी करते कहा कि सभी विपक्षी चार सप्ताह के भीतर अपना पक्ष कोर्ट में दाखिल करे। वही सुनवाई करते हुए चुनाव को स्थगित करने से इंकार कर दिया गया।

पटना उच्च न्यायालय के अधिवक्ता अभय कुमार पांडे ने कोर्ट की सुनवाई के बाद बताया कि माननीय न्यायालय ने हमारी बातों से इतेफाक रखते हुए अविश्वास प्रस्ताव व उसकी प्रक्रिया को सही करार दिया। हालांकि कोर्ट ने कहा कि सभी विपक्षी चार सप्ताह के भीतर अपना पक्ष कोर्ट में दाखिल करे। जिसके बाद छठवें सप्ताह में आगे की सुनवाई होगी।

Shahpur NP Election-शाहपुर नपं में जुगनू के चमकने के आसार

shahpur NP Election
जुगनू देवी

शाहपुर: नपं के मुख्यपार्षद पद की रेस में सबसे आगे वार्ड संख्या 10 की महिला व सबसे कम उम्र की पार्षद जुगनू देवी का नाम का चर्चा जोरो पर है। मुख्यपार्षद पद के लिए चुनाव पर 20 सितंबर की दोपहर जैसे ही उच्च न्यायालय का फैसला आया नपं के 8 वार्ड पार्षदों के बीच खुशियों का माहौल हो गया। फैसला आने के बाद शाहपुर नगर पंचायत में ज्यादातर वार्ड पार्षद व लोग ने कहा इसबार शाहपुर में जुगनू चमकेगी। क्योंकि वार्ड पार्षद जुगनू देवी का नाम मुख्यपार्षद की दावेदारी में सबसे आगे चल रहा है।

बाहरहाल चुनाव होने के बाद भी पार्षदों को राहत मिलते नजर नहीं आ रही है, अविश्वास प्रस्ताव प्रक्रिया के विरुद्ध विजय कुमार सिंह द्वारा पटना उच्च न्यायालय में दाखिल याचिका पर सुनवाई करते माननीय कोर्ट ने नोटिस जारी किया है और चार सप्ताह के भीतर उन्हें अपना पक्ष माननीय कोर्ट में दाखिल करना होगा।

पढ़ें- तयशुदा शादी जब लेनदेन में लटका – पुलिस थाने में अरेंज मैरिज बना प्रेम विवाह

- Advertisment -

Most Popular