Saturday, March 6, 2021
No menu items!
Home News आरा के पर्यवेक्षण गृह में लगे अग्निशमन यंत्र पाये गये Expire

आरा के पर्यवेक्षण गृह में लगे अग्निशमन यंत्र पाये गये Expire

Ara supervision house – डीएम रोशन कुशवाहा के औचक निरीक्षण में हुआ खुलासा

Ara supervision house आरा। जिला पदाधिकारी रोशन कुशवाहा द्वारा बुधवार को पर्यवेक्षण गृह का औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान उन्होंने अफसरो एवं कर्मियो को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। पर्यवेक्षण गृह में कुल 70 बच्चे आवासित पाये गये। कुल 70 बच्चों में से भोजपुर जिले के 32, बक्सर जिले के 28, सासाराम जिले 6 एवं भभुआ जिले के 04 बच्चे पाये गये।बच्चों के भोजन का मेनू बड़े-बड़े अक्षरों में दिवाल पर पेंटिंग कराने का निर्देश सहायक अधीक्षक, पर्यवेक्षण गृह, आरा को दिया गया।

वही पर्यवेक्षण गृह, आरा में लगे अग्निशमन यंत्र Expire पाया गया, जिसकी जांच कराने का निर्देश सहायक अधीक्षक, पर्यवेक्षण गृह, को दिया गया। पर्यवेक्षण गृह के बच्चों द्वारा ओढ़ने हेतु कम्बल की उपलब्धता नही होने के संबंध में जानकारी दी गयी। इस संबंध में सहायक अधीक्षक, पर्यवेक्षण गृह, को निर्देश दिया गया कि नियमानुसार कम्बल की उपलब्धता शीघ्र सुनिश्चित करायेंगे। Ara supervision house पर्यवेक्षण गृह, आरा के पश्चिम भाग में बांउड्री के नजदीक बने प्राइवेट मकान से बाउंड्री के अंदर कूड़ा-कचरा फेकने एवं पानी गिराने के संबंध में सहायक अधीक्षक, पर्यवेक्षण गृह द्वारा जानकारी दी गयी!

Ara-supervision-house-.jpg
आरा के पर्यवेक्षण गृह में लगे अग्निशमन यंत्र पाये गये Expire

इस संबंध में अंचलाधिकारी, सदर आरा को निर्देश दिया गया कि उक्त स्थल का भ्रमण कर संबंधित प्राइवेट मकान मालिक से बांउड्री के अंदर कूड़ा-कचरा नहीं फेकने एवं पानी नहीं गिराने के संबंध में नोटिस निर्गत करने हेतु नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई करेंगे। अनुमंडल पदाधिकारी, सदर आरा मॉनीटरिंग कर समस्या का निराकरण करायेंगे। सहायक अधीक्षक, पर्यवेक्षण गृह को नियमानुसार जेनरेटर का लॉगबुक संधारित कराने, गीजर की मरम्मति कराने, वार्ड के खिड़की के शीशे के टूटे हुए भाग की मरम्मति कराने एवं पर्यवेक्षण गृह, आरा के अंदर एवं बाहरी भाग की साफ सफाई बेहतर ढंग से कराने हेतु निर्देशित किया गया।

Khabreapki.com देखें- खबरें आपकी – फेसबुक पेज – वीडियो न्यूज – अन्य खबरें

Komal Tola Narayanpur Bhojpur – पति ही निकला पत्नी का कातिल, विरोधी को फंसाने के लिये कर दी थी हत्या 

Chhath Puja in England – लंदन में बिहिया की प्रियंका लगातार आठ साल से करती आ रही छठ

पढे पुरी खबर विस्तार से – सामाजिक समरसता का अनूठा उदाहरण है महापर्व छठ

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular