Wednesday, March 3, 2021
No menu items!
Home बिहार आरा भोजपुर जमीन देने के नाम पर लाखों की ठगी, पैसे मांगने पर जान...

जमीन देने के नाम पर लाखों की ठगी, पैसे मांगने पर जान मारने की धमकी

गजराजगंज ओपी क्षेत्र के कारीसाथ गांव की घटना

आरा। भोजपुर के गजराजगंज ओपी क्षेत्र के हरनाथ कुंडी (Harnath Kundi) गांव के एक शख्स से जमीन देने के नाम पर लाखों की ठगी कर ली गयी है। 26 कट्ठा जमीन के बदले सिर्फ 12 कट्टा खेती लायक जमीन ही दे दी गयी। वह जमीन भी वापस मांगी जा रही। इतना ही नहीं पैसे मांगने पर जान मारने की धमकी भी दी जा रही है। इसे लेकर हरनाथ कुंडी (Harnath Kundi) गांव निवासी पंकज कुमार के बयान पर गजराजगंज ओपी मे एक प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है।

26 कट्ठा के बदले सिर्फ 12 कट्टा दी खेती लायक जमीन, वह जमीन भी मांग रहा वापस

भाजपा का सक्रिय सदस्य हूं मौका मिला तो सेवा से प्रतिनिधि का उदाहरण सेट करूंगा- विनोद तिवारी

प्राथमिकी में कारीसाथ गांव के विनय कुमार सिंह पर पैसे की ठगी करने, फर्जी दस्तावेज तैयार करने व जान मारने की धमकी देने का आरोप लगाया गया है। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार विनय कुमार सिंह ने पंकज कुमार (Harnath Kundi) को कारीसाथ मौजा की 26 कट्टा जमीन बेचने की बात कही थी। इसमें 14 कट्ठा जमीन व्यवसायिक, जबकि 12 कट्ठा सिंचित। तब 82 लाख 41 हजार पर सौदा तय हुआ था।

उसके मुताबिक पहली किस्त में पंकज कुमार ने जनवरी 2019 में विनय कुमार सिंह को साढ़े 24 लाख रुपये दिये थे। उसमें साढ़े आठ लाख आरटीजीएस के माध्यम से और 16 लाख नगद दिया था। इसका एक एकरारनामा भी तैयार किया गया था, जिस पर पांच गवाहों का हस्ताक्षर भी था। इसके  बाद अगस्त माह में विनय सिंह ने 37.5 डीसमील सिंचित जमीन बय किया। उस जमीन की कीमत महज साढ़े तीन लाख रुपये है।

बाद में पंकज कुमार द्वारा शेष सभी पैसे भी चेक के माध्यम से दे दिये गये। उसके बाद शेष जमीन की रजिस्ट्री करने के लिये दबाव देने लगा। तब विनय सिंह द्वारा आनाकानी की जाने लगी और धमकी दी जाने लगी। इस बीच उसके द्वारा फर्जी दस्तावेज तैयार कर 26 कट्टा के बदले सिर्फ 26.5 डीसमील जमीन का एकरारनामा होने की बात कही जाने लगी। साथ ही जान मारने की धमकी भी दी

FACEBOOK-आरा शहर से लेकर सुदूर ग्रामीण इलाकों तक चला अभियान, दर्जनों भट्ठियों को भी पुलिस ने तोड़ा

शादी के 22 साल बाद जुड़वे पुत्र की हुई प्राप्ति-भोजपुर-रोहतास का पहला सफल आईवीएफ बेबी

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular