Thursday, May 26, 2022
No menu items!
HomeNewsहर हाल में 15 जुलाई तक नये राशन कार्डों के वितरण का...

हर हाल में 15 जुलाई तक नये राशन कार्डों के वितरण का निर्देश

सभी योग्य परिवारों को राशन कार्ड शीघ्र मिल जाय, यह सुनिश्चित किया जाय :- मुख्यमंत्री

पटना, मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने 1 अणे मार्ग स्थित संकल्प में मुख्य सचिव के साथ गैर राशन कार्ड धारक योग्य परिवारों के लिये बनाये जा रहे राशन कार्ड और उसके वितरण को लेकर समीक्षा की। मुख्य सचिव ने मुख्यमंत्री को बताया कि अब तक गैर राशन कार्डधारी सुयोग्य परिवारों के लिये 22 लाख 79 हजार 552 नये राशन कार्ड बनाये जा चुके हैं और अब तक 3 लाख 69 हजार 207 राशन कार्ड वितरित किये जा चुके हैं।

डीएम रोशन कुशवाहा ने जारी किया आरा शहर की जर्जर सड़कों की मरम्मति के संबंध में निर्देश

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि नये राशन कार्डों का वितरण हर हाल में 15 जुलाई तक सुनिश्चित किया जाय और वितरण में पूर्ण पारदर्शिता बरती जाय। राशन कार्ड वितरण में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाय। उन्होंने कहा कि सभी योग्य परिवारों को राशन कार्ड मिले, यह हर हाल में सुनिश्चित किया जाय। सभी राशन कार्डो को आधार से भी लिंक करना सुनिश्चित करें। सभी योग्य परिवारों को राशन कार्ड मिलना बहुत जरूरी है ताकि जन वितरण प्रणाली की योजना का लाभ उनको मिलता रहे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन राशन कार्ड विहीन परिवारों ने अपने आवेदन आर०टी०पी०एस० केन्द्रों में जमा किये हैं, उनके आवेदन पत्रों का निष्पादन भी संवेदनशील होकर सुनिश्चित किया जाय।

आसन्न विधानसभा चुनाव के तैयारी के मद्देनजर जनप्रतिनिधियों के साथ डीएम ने की समीक्षा बैठक

और भी पढ़े – खबरें आपकी-फेसबुक पेज

- Advertisment -

Most Popular