Saturday, October 23, 2021
No menu items!
Homeबिहारआरा भोजपुरकिताबें रचनात्मक कला रूपों में से एक हैं-डॉ. शैलेंद्र कुमार ओझा

किताबें रचनात्मक कला रूपों में से एक हैं-डॉ. शैलेंद्र कुमार ओझा

खबरे आपकी आरा। Book Bank in Jain College किताबें रचनात्मक कला रूपों में से एक हैं। पुस्तक अज्ञानता से ज्ञान के संसार में स्थानांतरित करने की शक्ति है। कल्पनाशीलता को बढ़ावा देने में पुस्तकों की भूमिका महत्वपूर्ण है, साथ ही कल्पना और रचनात्मकता का अनुकरण करने का माध्यम है। उक्त बातें एचडी जैन कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. शैलेंद्र कुमार ओझा ने कही। अवसर था जैन कॉलेज में स्थापित बुक बैंक के उद्घाटन का। बुक बैंक का उद्घाटन प्रधानाचार्य डॉ. शैलेंद्र कुमार ओझा, डॉ. अजीत कुमार सिन्हा, डॉ. राजेंद्र पांडेय, डॉ. पुष्पा द्विवेदी, डॉ. अजय कुमार व बुक बैंक के समन्वयक डॉ. अरविंद कुमार ने संयुक्त रूप से किया।

पढ़ें- पार्टी में बना प्लान और शाम में गोलियों से भून दिया गया माले नेता का पुत्र

Book Bank in Jain College-जैन कॉलेज में स्थापित बुक बैंक का हुआ उद्घाटन

इस अवसर पर प्रशिक्षुओं के जीवन में रोजगारपरक पुस्तकों के महत्व पर वक्ताओं ने अपने विचार रखें। बुक बैंक के समन्वयक डॉ. अरविंद कुमार ने कहा कि जैन कॉलेज में बुक बैंक की स्थापना उच्च शिक्षा जगत में उत्साहवर्धक और अनूठा प्रयास है। इसकी संकल्पना “पे बैक टू द सोसाईटी” से प्रेरित है।

वही डॉ. अजीत कुमार सिन्हा ने कहा कि इस बुक बैंक में युपीएससी, बिहार लोक सेवा आयोग, आईआईटी, आईआईएम, एसएससी, संगीत पीजीटी समेत सारे प्रतियोगिता की पुस्तक पढ़ने हेतु मुफ्त उपलब्ध हैं। जिसके अध्ययन से रोजगार हेतु प्रशिक्षुओं को काफी सहायता मिलेगी। डॉ. पुष्पा द्विदेदी, डॉ. अजय कुमार व डॉ. राजेंद्र पांडेय ने पुस्तकों की महत्ता पर प्रकाश डाला।

पढ़ें- आरा शहर के नगर थाना क्षेत्र पड़ोसी की पत्नी को भगा ले जाना वाला गिरफ्तार

बुक बैंक के उद्घाटन के अवसर पर गुरु बक्शी विकास ने ठुमरी व सूफी गायन प्रस्तुत कर समां बांधा। तबले पर संगत सूरजकांत पांडेय ने किया। इस अवसर पर बुक बैंक हेतु कई शिक्षकों ने रोजगारपरक पुस्तक भेंट की। संचालन डॉ. अरविंद कुमार व धन्यवाद ज्ञापन डॉ. तबस्सुम बानो ने किया। कार्यक्रम में डॉ. वंदना सुमन, डॉ. अंजलि गुप्ता, डॉ. मालविका तिवारी, डॉ. अनुपमा कुमारी, डॉ. संजय कुमार चौबे, डॉ.अजय मिश्र समेत भारी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें-जिंदगी इम्तिहान लेती है… गाने वाले दारोगा दिलीप कुमार निराला की जिंदगी की शुरु हुई परीक्षा

ये भी पढ़ें-प्रेम प्रसंग और पैसे लेनदेन के बाद बातचीत बंद करने से नाराज युवक ने कथित प्रेमिका पर चलायी गोली

- Advertisment -
ad
ad
ad
ad
ad (2)
AD
ad
ad (2)
Ad

Most Popular