Friday, March 5, 2021
No menu items!
Home News रास्ट्रीय खबरें क्या मुंबई मौसम चक्रवात निसारगा के लिए तैयार है?

क्या मुंबई मौसम चक्रवात निसारगा के लिए तैयार है?

महाराष्ट्र और गुजरात के राज्यों को हाई अलर्ट पर रखा गया है क्योंकि चक्रवात निसारगा में बुधवार दोपहर को भूस्खलन होने की संभावना है। मुंबई, विशेष रूप से, अधिकतम नुकसान का सामना करने का उच्च जोखिम है क्योंकि गंभीर चक्रवात एक जबरदस्त गति से शहर की ओर बढ़ रहा है। 20 मिलियन से अधिक लोगों को घर, इस तरह के विशाल श्रेणी -4 ‘चक्रवात को संभालने में वित्तीय पूंजी की तैयारी लोगों और प्रशासन को परेशान कर रही है। मुंबई ने 100 से अधिक वर्षों में इतने बड़े चक्रवात का अनुभव नहीं किया है और इसकी तत्परता एक चिंता का विषय है। PM मोदी ने स्थिति का जायजा लेने के लिए पहले ही CM उद्धव ठाकरे को फोन किया और निसारगा से निपटने में हर मदद देने की पेशकश की। मई में कुछ दिन पहले, चक्रवात अम्फान ने पश्चिम बंगाल और ओडिशा में अत्यधिक तबाही मचाई थी। अब, मुंबई भी एक जलप्रपात को घूर रहा है।

मरीन ड्राइव, जिसे क्वीन का नेकलेस कहा जाता है, मुंबई में 3.6 किलोमीटर लंबा एक प्राकृतिक खाड़ी है

मुंबई में, कम से कम 100,000 लोगों को कोरोनावायरस रोगियों सहित सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। मौसम विभाग ने बुधवार सुबह चेतावनी दी कि चक्रवात “अगले 6 घंटों के दौरान एक गंभीर चक्रवाती तूफान में तेज होने की संभावना है।”

भोजपुर से बडी खबर- कोरोना के तीन पाॅजिटिव मरीज मिले

एक ऐसे शहर में जो पहले से ही COVID-19 के प्राचीर से टकरा रहा है- भारत में सबसे ज्यादा प्रभावित, इस समय एक चक्रवात के कारण तबाही हो सकती है। चक्रवात से शहर में मूसलाधार बारिश होने की आशंका है, जो स्लम क्षेत्रों के लिए कहर बन सकती है।

मुंबई के बाहरी इलाके में भारत के सबसे बड़े बंदरगाह, जवाहरलाल नेहरू पोर्ट ट्रस्ट (JNPT) को प्रत्याशा के रूप में 24 घंटे के लिए बंद करने का आदेश दिया गया है। यहां तक ​​कि शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है और नागरिकों को सुरक्षा उपाय के रूप में अगले दो दिनों के लिए उद्यम नहीं करने के लिए कहा गया है।

विषैले सांप के डंसने से महिला की हालत बिगड़ी

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular