Tuesday, May 28, 2024
No menu items!
HomeNewsCrimeहथियार और शराब बरामद:मुखिया पति सहित छह के खिलाफ दर्ज करायी गयी...

हथियार और शराब बरामद:मुखिया पति सहित छह के खिलाफ दर्ज करायी गयी प्राथमिकी

Jhauwa Belvaniya: झौंवा हथियार और शराब की बरामदगी का मामलाः

पूर्व मुखिया के भाई समेत गिरफ्तार पांचों आरोपितों को भेजा गया जेल

Election Commission of India
Election Commission of India

खबरे आपकी आरा/बिहार: भोजपुर के शाहपुर प्रखंड की Jhauwa Belvaniya झौवा बेलवनिया पंचायत की मुखिया प्रत्याशी के पति द्वारा वोटरों को लुभाने के साथ ही डराने-धमकाने की भी तैयारी की गयी थी। इसे लेकर पूर्व मुखिया सह मुखिया प्रत्याशी के पति द्वारा घर में हथियार और शराब की व्यवस्था की गयी थी। लेकिन ऐन मौके पर पुलिस को इसकी भनक लग गयी है। उसके बाद पुलिस ने हथियार और शराब जब्त कर ली। वहीं मौके से पूर्व मुखिया के भाई समेत पांच लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया गया। पकड़े गये लोगों में बिहिया थाना क्षेत्र के झौंवा गांव निवासी संजय सिंह, अजीत कुमार, रिशू सिंह, मिठू सिंह, और यूपी के गाजीपुर जिले के जंगीपुर निवासी अनिल यादव शामिल हैं। संजय सिंह पूर्व मुखिया हरेराम सिंह का भाई है। हालांकि पूर्व मुखिया भागने में सफल रहा। इसे ले पूर्व मुखिया सहित छह लोगों के खिलाफ बिहिया थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

Jhauwa Belvaniya: शराब बांट कर मतदाताओं को लुभाने एवं डराने की भी थी तैयारी 

एसपी विनय तिवारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि झौंवा के पूर्व मुखिया सह मुखिया पति हरेराम सिंह द्वारा शराब का धंधा किया जा रहा है। पंचायत चुनाव के लिये भी घर में भारी मात्रा में शराब रखी गयी है। पंचायत चुनाव में वोटरों को डराने के लिये अवैध हथियार मंगाये गये हैं और कुछ लोगों के साथ घर में मीटिंग की जा रही है। उसके आधार पर जगदीशपुर एसडीपीओ श्याम किशोर रंजन के नेतृत्व में टीम बना कर छापेमारी की गयी।

Shobhi Dumra - News
Vishnu Nagar Ara Crime
Shobhi Dumra - News
Vishnu Nagar Ara Crime
previous arrow
next arrow
Jhauwa Belvaniya Arrested
Arrested

पुलिस ने Jhauwa Belvaniya मुखिया पति के घर से दो राइफल, दो पिस्टल, अलग-अलग बोर की 204 गोलियां, 30.6 के 23 खोखे, एक बंगल चिंदी, लाइसेंस बुक, चार मोबाइल, छह चार्जर, दो सौ एमएल के 51 पीस बंटी-बबली शराब और दो बोतल रम बरामद की गयी। उस दौरान मौके से पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। मुखिया पति सह पूर्व मुखिया की गिरफ्तारी की धरपकड़ के लिये छापेमारी की जा रही। टीम में गड़हनी थानाध्यक्ष संतोष कुमार, शाहपुर थानाध्यक्ष नित्यानंद शर्मा, मुफस्सिल थाना के अपर थानाध्यक्ष मनिंद्र कुमार, बहोरनपुर ओपी इंचार्ज सत्येंद्र सत्यार्थी, एससी-एसटी थानाध्यक्ष श्वेता पोद्दार सहित बिहिया और गजराजगंज थाने के पुलिस अफसर शामिल थे।

एक हथियार का बना लिया चार लाइसेंस, जांच में जुटी पुलिस

बिहिया थाना क्षेत्र के झौंवा गांव निवासी मुखिया पति सह पूर्व मुखिया हरेराम सिंह द्वारा एक ही हथियार के चार लाइसेंस बनवा लिया गया है। इसमें दो लाइसेंस भोजपुर और दो यूपी के बलिया जिले से निर्गत किया गया है। पूर्व मुखिया के घर की तलाशी के दौरान सभी लाइसेंस बरामद किये गये हैं। एसपी विनय तिवारी ने बताया कि मुखिया पति के घर से पांच लाइसेंस बुक मिले हैं। इसमें चार एक ही हथियार के हैं। एक खाली चेक बुक भी बरामद किया गया है।

उन्होंने बताया कि इसे लेकर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है। कहा कि सभी लाइसेंस की जांच की जा रही है। इसके लिये यूपी के बलिया और भोजपुर के आर्म्स मजिस्ट्रेट को पत्र लिख लाइसेंस की सत्यता की जांच करायी जा रही है। लाइसेंस सही मिले, तो कैंसिल किये जायेंगे। अगर फर्जी मिले, तो धोखाधड़ी का केस चलेगा। उन्होंने बताया कि शुरुआती जांच में सभी लाइसेंस फर्जी लग रहे हैं। इसकी भी जांच की जा रही है कि एक ही हथियार के चार लाइसेंस कैसे निर्गत किये गये हैं।

- Advertisment -
Vikas singh
Vikas singh
Vikas singh
Vikas singh

Most Popular

Don`t copy text!