Saturday, March 6, 2021
No menu items!
Home अन्य चर्चित खबर बैंक के दराज में पड़ा रहा चेक बुक और खाते से उड़...

बैंक के दराज में पड़ा रहा चेक बुक और खाते से उड़ गये पैसे

Katira Ara – भोजपुर स्वास्थय समिति के खाते से ढाई लाख की अवैध निकासी

खबरे आपकी Katira Ara आरा। चेक बुक बैंक के दराज में ही पड़ा रहा और खाते से उड़ा लिये गये पैसे। लिफाफा बंद और चिट्ठी हो गई गायब वाली यह कहावत भोजपुर जिला स्वास्थ्य समिति के साथ घटित हुई है। जिला स्वास्थ्य समिति के खाते से करीब ढाई लाख रुपये की अवैध निकासी कर ली गयी। पैसे की निकासी तीन चेक के माध्यम से की गयी है। हैरान करने वाली बात यह रही कि जिन तीन चेकों के माध्यम से पैसे की निकासी की गयी है। वे चेक अभी बैंक में लिफाफा बंद चेक बुक में है।

नवादा थाना में बैंक प्रबंधन के खिलाफ दर्ज करायी गयी प्राथमिकी

मामला सामने आने के बाद स्वास्थय समिति द्वारा नवादा थाने में प्राथमिकी दर्ज करा दी गयी है। जिला स्वास्थय समिति के लेखा प्रबंधक के बयान पर दर्ज प्राथमिकी में बैंक ऑफ बड़ौदा की कतीरा शाखा (Katira Ara) पर धोखाधड़ी कर पैसे गायब करने का आरोप लगाया गया है। दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि जिला स्वास्थय समिति भोजपुर का बैंक ऑफ बड़ौदा की कतीरा शाखा में बचत खाता है। उस खाते से अलग-अलग चेक के जरिये करीब 2 लाख 42 रुपये की निकासी कर ली गयी है। इसके तहत 5 जनवरी को 49 हजार और 13 जनवरी को एक चेक से 96, 330 और दूसरे चेक से 96,750 रुपये की निकासी की गयी है। जबकि Katira Ara बैंक द्वारा उक्त चेक जारी नहीं किये गये है।

मामले की तफ्तीश में जुटी पुलिस

प्राथमिकी के अनुसार जिन चेकों के जरिये पैसे की निकासी की गयी है। वे अभी चेक बुक में बैंक Katira Ara में ही पड़ा है। अब पूरे पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है। इधर, स्वास्थ्य समिति के खाते से करीब ढाई लाख रुपये की निकासी होने से प्रशासनिक महकमे में खलबली मचा है। वहीं बैंक प्रबंधन पर भी सवाल उठने लगे हैं। सबसे बड़ा सवाल यह कि लिफाफा बंद चेकबुक बैंक के दराज में है, तो फिर उसी बुक की चेक से पैसे की निकासी कैसे हो गयी?

मैनेजर ने स्वीकारी चेकबुक बैंक में होने की बात

आरा। स्वास्थ्य समिति के खाते से करीब ढाई लाख रुपये की अवैध निकासी का मामला काफी पेचिदा हो गया है। इधर, बैंक ऑफ बड़ौदा की कतीरा ब्रांच द्वारा चेकबुक ब्रांच में ही होने की बात स्वीकार की गयी है। इससे मामला और भी गंभीर हो गया है। डीएम द्वारा भी इस मामले में जिला स्वास्थय समिति से जानकारी मांगी गयी है।

Republic Day – फैंसी क्रिकेट मैच एवं हार्स शो का होगा आयोजन

जानकारी के अनुसार डीएम द्वारा स्वास्थ्य समिति से चेक बुक संख्या 000076 से 000090 के संबंध में जानकारी की मांग की गयी थी। पूछा गया था कि चेक बुक किस शाखा के पास है और लिफाफा में बंद है या नहीं? बैंक ऑफ बड़ौदा की महावीर टोला शाखा द्वारा भी चेक संख्या 000076 के बारे में पूछा गया था कि इसे जारी किया गया है या नहीं। इसकी जांच में स्वास्थ्य समिति को पता चला कि उक्त चेक बुक कतीरा शाखा में है। इसे लेकर सीएस द्वारा कतीरा शाखा से जानकारी मांगी गयी। उसे लेकर कतीरा ब्रांच के सीनियर मैनेजर द्वारा चेक बुक ब्रांच में और लिफाफा में बंद होने की बात स्वीकार की गयी।

बैंक में ही थे स्वास्थ्य समिति के दो चेकबुक

आरा। जिला स्वास्थ्य समिति के सचिव सह सिविल सर्जन द्वारा चेक बुक के संबंध में जानकारी मांगी गयी थी। उसके जवाब में बैंक ऑफ बड़ौदा की कतीरा ब्रांच द्वारा 8 जनवरी को जानकारी दी गयी। उसमें कहा गया है कि आपके अनुरोध पर चेक बुक संख्या 000076 से 000090 और चेक बुक संख्या 000091 से 000105 जारी किया गया है। दोनों चेक बुक लिफाफा में बंद और कतीरा ब्रांच में सुरक्षित पड़ा हुआ है।

Barmeshwar mukhiya-क्लू देने वालों को दस लाख का इनाम-चिपकाया गया पोस्टर

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular