Saturday, March 6, 2021
No menu items!
Home News बिहार बालू घाट पर वर्चस्व को लेकर अक्सर गरज उठती है बंदूकें

बालू घाट पर वर्चस्व को लेकर अक्सर गरज उठती है बंदूकें

Koelwar Balu Ghat : एक रोज पहले ही पुलिस ने की थी कार्रवाई, फिर गरज उठी बंदूकें

खबरे आपकी आरा। Koelwar Balu Ghat कोईलवर इलाके में एक रोज पहले ही बालू के अवैध खनन और परिचालन को ले जिला प्रशासन द्वारा बड़ी कार्रवाई की गयी थी। लेकिन महज 24 घंटे के भीतर ही उसी इलाके में बंदूकें गरज उठीं। बता दें कि शनिवार को ही भोजपुर जिला प्रशासन और पुलिस द्वारा बालू घाटों पर बड़े पैमाने पर छापेमारी की गयी थी। डीएम और एसपी की देखरेख में सात घंटे तक चली कार्रवाई में 11 ट्रैक्टर जब्त करते हुये 22 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। सूत्रों के अनुसार इस कार्रवाई के बाद पुलिस के लौटते ही एक बार फिर भारी संख्या में धंधेबाजों ने बालू खनन का काम शुरू कर दिया। साथ ही परिचालन भी अस्त व्यस्त हो गया। 

बालू घाट पर वर्चस्व को ले अक्सर होती रहती है घटनायें

पढ़े :- फेसबुक से शुरू प्यार आरा, पटना और मुजफ्फरपुर होते जेल के सलाखों तक पहुंचा

भोजपुर जिले में बालू घाटों पर दबदबा और वर्चस्व को लेकर अक्सर बंदूकें गरज उठती है। कोईलवर सहित सोन घाट से सटे पूरे इलाके में ऐसी घटनायें होती रहती है। खासकर कोईलवर व बड़हरा इलाके में ऐसी घटनायें खूब होती है। पिछले साल अगस्त में भी दो पक्षों के बीच खूब गोलियां चली थी।

जानकारी के मुताबिक Koelwar Balu Ghat इस इलाके के घाटों पर कुछ समय पहले भी गोलीबारी हुई थी। उस मामले में बड़हरा इलाके से पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार भी किया गया था। लोगों की मानें तो अवैध धंधे में पैसे की लालच को भांप इस इलाके में वैध के साथ साथ कई अवैध बालू घाट चल रहे हैं। जहां वर्चस्व को लेकर स्थानीय लोगों की शह पर कुछ गलत लोगों की सहभागिता बढ़ी है। इससे आये दिन खून खराबा होती रहती है।

पढ़े :- नाबालिग को प्रेमजाल शादी का प्रलोभन देकर भगाने वाला दो बच्चे का बाप गिरफ्तार

ज्ञात हो कि बीते दिनों इस इलाके में लगातार हो रही गोलीबारी से पुलिस परेशान हो गई थी और एसपी के निर्देश पर इस इलाके के बालू घाटों पर छापेमारी कर बड़ी कार्रवाई की गई थी। पूर्व में भी बालू के दियारे में कई बार फायरिंग की घटनाओं को अंजाम दिया जा चुका है जहां कइयों को अपनी जाने गंवानी पड़ी हैं। गोलीबारी के मामले में अबतक कई लोग जेल की सलाखों के पीछे पहुंच चुके हैं पर बालू के अवैध खनन का धंधा रुकने का नाम नही ले रहा।

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular