Tuesday, July 27, 2021
No menu items!
HomeNewsधोखे से लिखवा ली दूसरी जमीन,प्राथमिकी दर्ज

धोखे से लिखवा ली दूसरी जमीन,प्राथमिकी दर्ज

Land fraud-धोखे से लिखवा ली दूसरी जमीन, पैसे लेने के बाद भी नहीं कर रहा रजिस्ट्री

आरा शहर के महावीर टोला में रहने वाला चश्मा दुकानदार के साथ धोखाधड़ी

आरा शहर के नवादा थाना क्षेत्र के महावीर टोला में रहने वाले एक चश्मा दुकानदार के साथ जमीन रजिस्ट्री कराने के नाम पर धोखाधड़ी किये जाने की घटना सामने आयी है। पहले धोखे से उनकी दूसरी जमीन लिखवा ली गयी। बाद में पैसे लेने के बाद भी वह जमीन नहीं दी जा रही है। अब तो पैसे देने से भी इंंकार किया जा रहा है।

land fraud FIR registered
land fraud FIR registered

उदवंतनगर थाने में  नामजद प्राथमिकी दर्ज, जांच में जुटी पुलिस

Land fraud-इसे ले दुकानदार मनोज पांडेय के बयान पर उदवंतनगर थाने में नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। उसमें रोहतास जिले के दिनारा थाना क्षेत्र के बेलहन गांव निवासी सत्येंद्र कुमार को आरोपित किया गया है। फिलहाल वह नवादा थाने के जगदेव नगर में रहता है। वह चश्मा दुकानदार के गांव के बगल का रहने वाला और पूर्व से परिचित भी है। दुकानदार मूल रूप से दिनारा थाने के कोनी गांव के रहने वाले हैं। उनकी महावीर टोला में चश्मे की दुकान है।

पढ़ें-घर में मिला युवक का शव-दुर्गन्ध आने पर परिवार वालों को हुई जानकारी

प्राथमिकी के अनुसार गांव पर पांच बीघे उनकी जमीन है। उसमें दस कट्ठा जमीन बेचनी थी। इसके लिये उन्होंने सत्येंद्र कुमार से बात की। इस पर सत्येंद्र ने खुद जमीन खरीदने की बात कही। सब कुछ तय होने के बाद बीते पांच जनवरी को बिक्रमगंज में जमीन की रजिस्ट्री कर दी गयी। लेकिन सत्येंद्र कुमार द्वारा Land fraud धोखे से दूसरी जमीन लिखवा ली।

पढ़ें-एनकाउंटर में मारा गया हीरो बनने की राह पर चल पड़ा मोस्ट वांटेड कुख्यात छोटू मिश्रा 

इस बात की जानकारी मिलने पर उन्होंने जब सत्येंद्र कुमार से पूछताछ की। तब उसने कहा कि मेरे पैसे लौटा, तो जमीन की रजिस्ट्री कर देंगे। इस आधार पर उन्होंने जीरो माइल के पास सत्येंद्र को छह लाख नगद और एक लाख 85 हजार का चेक दे दिया। तब सत्येंद्र कुमार द्वारा और दो लाख रुपये की मांग की गयी। इसे लेकर दोनों के बीच विवाद भी हुआ। उसके बाद सत्येंद्र ने पैसे के साथ जमीन देने से भी इंंकार कर दिया। इधर, पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन में जुट गयी है।

पढ़ें-बापू के ऐतिहासिक भोजपुर आगमन को सौ वर्ष हुए पूरे

- Advertisment -
AD
Ad
Akash Yadav Murder Shahpur
Akash Yadav Murder Shahpur Bihar

Most Popular