Monday, October 3, 2022
No menu items!
HomeNewsबिहारसुरक्षा को लेकर संदिग्धों पर रखें कड़ी नजर, हर हाल में रखना...

सुरक्षा को लेकर संदिग्धों पर रखें कड़ी नजर, हर हाल में रखना होगा गार्ड

SP Rakesh Kumar Dubeyबैंक अफसरों साथ मीटिंग में बोले एसपी, कहा: बैंकों की सुरक्षा का करें ऑडिट

सुरक्षा में कोताही बरतने पर बैंक के वरीय अधिकारियों को दी जायेगी सूचना

आरा। भोजपुर में बैंकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को लेकर प्रबंधन को भी अब ऑडिट करना होगा। बैंक स्टाफ को भी सुरक्षा को लेकर अलर्ट रहना होगा और जिम्मेदारी लेनी होगी। इसके लिये हर हाल में बैंकों मे गार्ड रखने होंगे। हाई क्वालिटी के सीसीटीवी भी लगाने होंगे। एसपी राकेश कुमार दूबे ने शुक्रवार को बैंक अफसरों के साथ बैठक में इस बात पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि सुरक्षा सबकी प्राथमिकता होनी चाहिए। इसके लिये सभी बैंक को अपना गार्ड रखना होगा। उसे ऐसी जगह तैनात करें, जहां से उसकी सभी पर नजर रहे। जबकि वह किसी की नजर में नहीं आना चाहिये। गार्ड और कैश वैन रखने से पहले सत्यापन भी करना होगा।

पढ़ें-बापू के ऐतिहासिक भोजपुर आगमन को सौ वर्ष हुए पूरे

पढ़ें-घर में मिला युवक का शव-दुर्गन्ध आने पर परिवार वालों को हुई जानकारी

बैंकों में लगायें हाई क्वालिटी के सीसीटीवी, सुरक्षित स्थान पर रखें डीवीआर

SP Rakesh Kumar Dubey ने कहा कि सीसीटीवी के डीवीआर को सुरक्षित स्थान पर रखें। ताकि किसी को उसके बारे में पता नहीं चले। सीसीटीवी भी हाई क्वालिटी के हों, जिससे की समय आने पर फुटेज के जरिये आने-जाने वाले लोगों की पहचान की जा सके। कहा कि बैंक के अंदर और बाहर दोनों जगहों पर कैमरे लगायें जायें। एसपी ने कहा कि सीसीटीवी की हमेशा मॉनिटरिंग करते रहें। इसमें कोई भी संदिग्ध हालत में दिखे, तो उस पर कड़ी नजर रखें और तुरंत पुलिस को सूचना दें। ताकि समय रहते उसे पुलिस उस तक पहुंच सके और उसकी जानकारी ली जा सकी। बैंकों में बिना वजह भीड़ लगाने पर रोक लगायी जाये।

Management should audit the security of banks - Bhojpur SP Rakesh Kumar Dubey
SP Rakesh Kumar Dubey

कैश मुवमेंट की पुलिस को दे जानकारी, सत्यापन के बाद ही रखें गार्ड और कैश वैन

SP Rakesh Kumar Dubey ने कहा कि कैश मुवमेंट की सूचना पुलिस को देनी होगी। ताकि सुरक्षा के इंतजाम किये जा सके। एसपी ने बैंक अफसरों से समय-समय पर सुरक्षा की ऑडिट करने को भी कहा। एसपी ने कहा कि स्थानीय थाने के जरिये बैंको द्वारा किये गये सुरक्षा के उपायों की जानकारी लेंगे। इसमें कोताही पाये जाने पर बैंक के वरीय अधिकारियों को पूरी जानकारी दी जायेगी। बैठक में एलडीएम के अलावे स्टेट बैंक, पीएनबी, दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंकों के प्रतिनिधि मौजूद थे। बताते चलें कि करोड़ के ट्रांजक्शन के बाद भी कुछ बैंक प्रबंधन द्वारा गार्ड नहीं रखे गये हैं। कुछ बैंकों में निहत्थे प्राइवेट गार्ड रखे गये हैं। यह हाल तब है जब जिले में आये दिन बैंकों को निशाने बनाये जा रहे हैं।

पढ़ें-एनकाउंटर में मारा गया हीरो बनने की राह पर चल पड़ा मोस्ट वांटेड कुख्यात छोटू मिश्रा 

KRISHNA KUMAR
KRISHNA KUMAR
Journalist
- Advertisment -
shayamji rai
shayamji rai shahpur
9999136320 9308750659
shayamji rai shahpur

Most Popular