Thursday, December 2, 2021
No menu items!
Homeअन्यप्रभारी मंत्री ने भोजपुर में बाढ़ की स्थिति एवं विकास कार्यों की...

प्रभारी मंत्री ने भोजपुर में बाढ़ की स्थिति एवं विकास कार्यों की समीक्षा की

Minister Mangal Pandeyबाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में नावों से टीकाकरण कराने का निर्देश

बाढ़ प्रभावित परिवारों के बीच पॉलीथीन सीट्स एवं सुखा राशन वितरण कराने का निर्दे

खबरे आपकी आरा। भोजपुर जिला प्रभारी मंत्री, सह स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय (Minister Mangal Pandey) द्वारा गुरुवार को भोजपुर जिलान्तर्गत बाढ़ की स्थिति एवं विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की गयी। बैठक में कृषि मंत्री अमरेन्द्र प्रताप सिंह, विधान पार्षद संजीव श्याम सिंह, बड़हरा विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह, अगिआंव विधायक मनोज मंजिल, जगदीशपुर विधायक रामविशुन सिंह लोहिया एवं शाहपुर विधायक राहुल तिवारी संदेश विधायक के प्रतिनिधि एवं जिलास्तरीय पदाधिकारी उपस्थित हुए।

बैठक के क्रम में निम्नांकित निर्देश दिये गये। बाढ़ से भोजपुर जिले में अब तक 05 प्रखंड प्रभावित हो चुके हैं। बाढ़ को लेकर सभी तटबंधों पर सतत् निगरानी रखने का निर्देश दिया गया। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में पर्याप्त संख्या में नावों का परिचालन कराने का निर्देश दिया गया। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में आवश्यकतानुसार सामुदायिक रसोई/राहत शिविर प्रारंभ करने का निर्देश दिया गया। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में पशु चारा एवं पशु दवा उपलब्ध कराने का निर्देश जिला पशुपालन पदाधिकारी को दिया गया।

पढ़े-छापेमारी करने गई भोजपुर पुलिस टीम पर बालू माफियाओं का हमला,आधा दर्जन गाड़िया क्षतिग्रस्त

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बांध पर रह रहे लोगों के लिए पेयजल एवं शौचालय की व्यवस्था करने का निर्देश कार्यपालक अभियंता, पीएचईडी को दिया गया। बाढ़ प्रभावित परिवारों के बीच पॉलीथीन सीट्स का वितरण कराने का निर्देश अपर समाहर्त्ता को दिया। बाढ़ प्रभावित परिवारों के बीच आवशयकता के अनुरूप सूखा राशन बांटने का निर्देश सभी संबंधित अनुमंडल पदाधिकारियों को दिया गया। बाढ़ के कारण जो फसल क्षतिग्रस्त हुए हैं, उनका मुआवजा देने की कार्रवाई शीघ्र की जाय।

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में गर्भवती महिलाओं की पहचान करना सुनिश्चित करेंगे तथा आवश्यकता पड़ने पर उन्हें समुचित ईलाज उपलब्ध कराने हेतु सभी आवश्यक कार्रवाई की जाय। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में नावों से टीकाकरण कराने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया गया। भोजपुर जिले के आरा शहरी क्षेत्रों एवं ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों की मरम्मति अविलंब कराने का निर्देश कार्यपालक अभियंता, शाहाबाद पथ प्रमंडल एवं ग्रामीण कार्य विभाग को दिया गया ।

Minister Mangal Pandey
Minister Mangal Pandey reviewed the flood situation and development works in Bhojpur

पढ़े-अब डरावना लगने लगा है बाढ़ का पानी दियारांचल के कई गांवों में घुसा,मिट्टी कटाव से दहशत

उत्क्रमित विद्यालयों में कमरा निर्माण से संबंधित दिया निर्देश

आरा। जिला शिक्षा पदाधिकारी, भोजपुर को निर्देश दिया गया कि जिन विद्यालयों को उत्क्रमित किया गया है उन विद्यालयों में कमरों का निर्माण के संबंध में सूची उपलब्ध करायेंगे।

चिकित्सकों एवं जीएनएम की नियुक्ति से संबंधित निर्देश
आरा। प्रभारी मंत्री, भोजपुर जिला -सह- स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय (Minister Mangal Pandey) के द्वारा बताया गया कि स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जीएनएम एवं चिकित्सकों की नियुक्ति की प्रक्रिया की जा रही है। नियुक्ति की प्रक्रिया पूर्ण होते ही विभिन्न अस्पतालों/संस्थानों में चिकित्सकों एवं जीएनएम का पदस्थापन किया जायेगा।

कोविड से मृत व्यक्तियों को मुआवजा का भुगतान –
आरा। कोविड से मृत व्यक्तियों के आश्रितों को 4 लाख रूपये की राशि मुख्यमंत्री राहत कोष योजना से दिया जाना है। प्रभारी पदाधिकारी, आपदा प्रबंधन, भोजपुर को निर्देश दिया गया कि कोविड से मृत व्यक्तियों के आश्रितों से प्राप्त आवेदन के आलोक में मुआवजा का भुगतान शीघ्र करेंगे।

पढ़े-डस्टबीन खरीद मनमानी- जिलाधिकारी ने अफसरों और पंचायत प्रतिनिधियों को चेताया

- Advertisment -
Jain Ornaments ad
Raj Auto AD
Sambhawana School Ad
Kids Campus Mission School AD
Jain Ornaments ad
Raj Auto AD
Sambhawana School Ad
Kids Campus Mission School AD
Nagarmal Ad
Heart care centre ad
Modern x Ray AD
Maa sharde Ad
Nagarmal Ad
Heart care centre ad
Ad
Modern x Ray AD
Maa sharde Ad

Most Popular