Sunday, June 23, 2024
No menu items!
Homeअन्यचर्चित खबरअब विधायक के पटना और आरा की करीब दस एकड़ जमीन पर...

अब विधायक के पटना और आरा की करीब दस एकड़ जमीन पर होगा कब्जा

किशोरी रेप कांडः

आरा व पटना की विधायक की जमीन चिन्हित, प्रशासन जल्द लगायेगा बोर्ड

संदेश विधायक की करीब 12 करोड़ की अचल संपत्ति पर प्रशासन की नजर

सोमवार को अगिआंव अंचल की 5 एकड़ 66 डीसमील जमीन कर लगाया गया बोर्ड

संपत्ति अटैच करने को लेकर आर्थिक अपराध इकाई को भेजा गया पत्र

आरा। भोजपुर व पटना के चर्चित रेप कांड में फरार चल रहे संदेश विधायक अरुण यादव पर शिकंजा अब पूरी तरह कस गया है। इससे विधायक की मुश्किलें बढ़ गई है। पुलिस-प्रशासन की टीम विधायक की करीब 12 करोड़ रुपये से अधिक की अचल संपत्ति (जमीन व मकान) जब्त करने में जुटी है।

भोजपुर के अगिआंव अंचल की करीब साढ़े पांच एकड़ जमीन पर कब्जा करने के बाद प्रशासन की नजर विधायक की आरा व पटना की जमीन पर टिक गयी है। अब विधायक की पटना व आरा की करीब दस एकड़ जमीन पर कब्जा की तैयारी चल रही है। जमीन चिन्हित भी कर ली गयी है। जल्द ही इन दोनों जगहों की जमीन पर भी प्रशासन अपना बोर्ड लगा देगा। साथ ही विधायक की संपत्ति की जांच व अटैच करने की कार्रवाई भी शुरू की जा रही है। इसके लिये आर्थिक अपराध इकाई को पत्र लिखा गया है।

Administration-put-board-on-MLAs-land.jpg
अरुण यादव की प्लॉट पर लगाया गया प्रशासन द्वारा बोर्ड

मिथुन हत्याकांड-प्राथमिकी में मिथुन के पिता ने रंगदारी नहीं देने पर हत्या का लगाया आरोप

भोजपुर एसपी सुशील कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस कर इस आशय की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोर्ट के आदेश पर फरार संदेश विधायक अरुण यादव की अचल संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की जा रही है। इसके लिये विधायक की करीब 15 एकड़ जमीन चिन्हित की गयी है। इसमें सोमवार को अगिआंव अंचल के विभिन्न मौजा में 19 प्लॉट की 5 एकड़ 66 डीसमील जमीन पर बोर्ड लगा दिया गया है। अब आरा व पटना की करीब दस एकड़ जमीन पर कब्जा करने की तैयारी चल यही है। दोनों जगहों पर स्थित विधायक की जमीन को चिन्हित कर लिया गया है। इसमें पटना के पाटलिपुत्र में खरीदी गयी सवा 3 कट्ठा जमीन भी शामिल है। इस जमीन की कीमत करीब तीन करोड़ 71 लाख 50 हजार आंकी गई है। उस जमीन को जब्त करने के लिये पटना के डीएम से अनुमति मांगी गयी है। जल्द ही उस जमीन पर भी कब्जा कर लिया जायेगा।

विधायक के तीन खातों में जमा करीब 15 लाख रुपये किये गये फ्रीज

आरा। कुर्की-जब्ती के बाद भी फरार चल रहे संदेश के विधायक अरुण यादव के खातों पर भी रोक लगा दी गयी है। साथ ही उनके तीन खातों में जमा करीब 15 लाख रुपये भी फ्रीज कर दिये गये हैं। एसपी ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर 22 सितंबर को लसाढी़ स्थित विधायक के पैतृक घर की कुर्की जब्ती की गई थी। बावजूद इसके वे हाजिर नहीं हो सके। उसके बाद उनके पीएनबी बैंक की पियनिया शाखा और दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक की वरुणा व अगिआंव शाखा में जमा 14,80,439 रुपये को फ्रीज कर दिया गया।

हाजिर नहीं होने पर विधायक के खिलाफ दर्ज करायी गयी प्राथमिकी

आरा। कोर्ट के आदेश के बावजूद विधायक अरुण यादव हाजिर नहीं हो सके। इस सिलसिले में उनके खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज करायी जा चुकी है। एसपी सुशील कुमार ने बताया कि सरेंडर नहीं करने व गिरफ्तारी नहीं होने नहीं की स्थिति में कोर्ट के आदेश पर 18 सितंबर 19 को इश्तेहार का तामिला कराया गया था। इसके बाद भी विधायक हाजिर नहीं हो सके। तब कोर्ट के आदेश के उल्लंघन को लेकर 7 नवंबर 2019 को आरा नगर थाना कांड संख्या 566/19 के तहत एक प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है।

और भी पढ़े – खबरें आपकी-फेसबुक पेज

हत्या के पीछे वर्चस्व की भी चर्चा, एक कुख्यात का भी आ रहा नाम=पढिए पुरी खबर विस्तार से…

MD WASIM
MD WASIM
Journalist
- Advertisment -
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो

Most Popular