Monday, March 8, 2021
No menu items!
Home बिहार आरा भोजपुर आरा शहर में पार्किंग और नो पार्किंग जोन के प्रस्ताव पर नगर...

आरा शहर में पार्किंग और नो पार्किंग जोन के प्रस्ताव पर नगर निगम की स्वीकृति

Ara Municipal शहरी क्षेत्र में जाम और अतिक्रमण की समस्या से मुक्ति मिलने का मार्ग प्रशस्त

खबरे आपकी Ara Municipal आरा शहरी क्षेत्र के विभिन्न सड़कों पर प्रतिदिन लगने वाले महा जाम की समस्या से आम लोगों को निजात दिलाने को लेकर नगर निगम प्रशासन ने पार्किंग और नो पार्किंग जोन की तैयार प्रस्ताव पर सैद्धांतिक स्वीकृति की मुहर लगा दी है. इसके साथ ही आरा शहरी क्षेत्र में लगने वाले महा जाम से मुक्ति मिलने का मार्ग प्रशस्त हो गया है.

आरा शहरी (Ara Municipal) क्षेत्र के पुरानी पुलिस लाईन होते हुए सिंडिकेट से गांगी पुल तक, आरा व्यापार मंडल होते हुए आरण्य देवी से पुराने डीईओ कार्यालय तक, स्टेशन रोड स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर से बड़ी मठिया तक, महावीर टोला, बजाज शोरूम से कृषि भवन तक, गोपाली चौक से सब्जी गोला तक तथा अबर पुल से बड़ी मस्ज़िद सहित शहर के सभी मुख्य मार्गो पर सोमवार और प्रतियोगी परीक्षाओं के दिन महा जाम लगने से शहर के लोग कराह उठते हैं यही नहीं जाम के कारण शहर के लोगों को एक स्थान से दूसरे स्थान की दूरी तय करने में घंटों समय लग जाता है. इस रोजमराह के जाम की समस्या से पार्किंग और नो पार्किंग जोन की तैयार प्रस्ताव से भारी राहत मिलने की उम्मीद बढ़ी है.

स्वतंत्रता संग्राम और वीर कुंवर सिंह के वीरता का गवाह है गंगानदी का शिवपुर घाट

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों जिला अधिकारी के पहल पर अनुमंडल अधिकारी, सीओ, बीडीओ और जिला परिवहन पदाधिकारी द्वारा शहरी क्षेत्र (Ara Municipal) में लगने वाले प्रतिदिन की जाम की समस्या से आम लोगों को छुटकारा दिलाने को लेकर सर्वेक्षण कर पार्किंग और नो पार्किंग जोन की पहचान की गई थी, इस दौरान आरा शहरी क्षेत्र में करीब 14 पार्किंग और करीब 14 नो पार्किंग जोन के लिए स्थल को चिन्हित किया गया था. साथ ही इससे संबंधित एक प्रस्ताव तैयार कर आरा नगर निगम प्रशासन को भेजा गया था.

गौरतलब है कि आरा शहरी क्षेत्र के सड़कों पर अतिक्रमण होने तथा सड़क किनारे मकान निर्माण को लेकर मटेरियल रखने के साथ-साथ सड़क किनारे ही गांव से बाजार करने आने वाले लोगों द्वारा वाहनों के पार्किंग करने से सड़कों पर जाम लगते रहती है, जिससे पार्किंग और नो पार्किंग जोन बनने से निजात मिलेगी साथ ही आरा शहरी क्षेत्र के व्यवसायियों के कारोबार पर भी अच्छा प्रभाव पड़ेगा.

इधर पार्किंग जोन होंगे

प्रशासन द्वारा तैयार किए गए प्रस्ताव रमना मैदान मंदिर के पास दो तरफो से वाहन पार्किंग बनाए जाने का प्रस्ताव है वही अमीर चंद स्कूल, मॉडल स्कूल , तथा टाउन स्कूल के पास पार्किंग जोन बनाए जाने का प्रस्ताव है. वहीं दूसरी ओर रमना मैदान में चारों तरफ की वाहन पार्किंग होगी. जबकि पशु अस्पताल के पास अलग-अलग मार्ग से आने वाले वाहनों के लिए भी पार्किंग की व्यवस्था होगी.

इधर नो पार्किंग जोन

पति के दोस्त से महिला को हुआ प्यार, प्रेमी संग फरार

इधर नो पार्किंग जोन के तौर पर धर्मन चौक से महादेवा रोड होते हुए बड़ी मठिया, चौक से गांगी मीरगंज, गोपाली चौक से धरहरा होते हुए अबर पुल तक, देवी स्थान होते हुए व्यापार मंडल तक, चौक से होते हुए शिवगंज मोड़ तक, चौक से सीके रोड होते हुए पुरानी पुलिस लाइन तक , गोपाली चौक से नगर थाना तक, सिंडिकेट रोड से मीरगंज तक, सपना सिनेमा से बड़ी मठिया तक, धर्मन चौक से बिचली रोड तक , नगर थाना से रमना रोड, महादेवा रोड, महावीर टोला रोड तथा बाबू बाजार रोड के साथ-साथ गोला में भी नो पार्किंग जोन रहेगा.

दो साल से अधिक समय तक एक थाने में जमे अफसरों का तबादला 

आरा जेल के एक बंदी की बातचीत के ऑडियो में कही जा रही हत्या की बात

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular