Monday, October 3, 2022
No menu items!
Homeकरियरबोर्ड रिजल्ट्सबिहिया प्रखंड की दो छात्राओं ने 482 अंकों के साथ प्राप्त किया...

बिहिया प्रखंड की दो छात्राओं ने 482 अंकों के साथ प्राप्त किया प्रदेश में छठवां स्थान

Muskan and Rinki: रानीसागर गांव की मुस्कान खातून एवं बिहिया की रिंकी ने राज्य में छठा स्थान किया हासिल

खबरे आपकी आरा: (दिलीप ओझा) बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के मैट्रिक परीक्षा में टॉप टेन में बिहिया प्रखंड की दो छात्राओं ने 482 अंकों के साथ प्रदेश में छठवां स्थान प्राप्त किया। बिहिया की रिंकी एवं रानीसागर गांव की मुस्कान खातून ने मैट्रिक बिहार के मेरिट लिस्ट में छठवां स्थान पाकर क्षेत्र सहित भोजपुर जिले का भी नाम रोशन किया। मुस्कान खातून बिहार विद्यालय परीक्षा बोर्ड के मैट्रिक परीक्षा के दौरान 482 अंकों के साथ प्रदेश में छठवां स्थान प्राप्त किया। मुस्कान ने अपने नाम के अनुसार अपने क्षेत्र के लोगों, घरवालों, नाते-रिश्तेदारों के चेहरे पर भी अपने कारनामे से मुस्कान ला दिया।

Muskan and Rinki ranked 6th in the matriculation examination: शाहपुर नगर पंचायत के कैथोलिक मिशन चर्च स्थित निर्मला शिक्षा सदन की छात्रा है मुस्कान

मुस्कान के पिता सगीर खान बक्सा दुकानदार है। वही माता फिरोजा खातून कुशल ग्रहणी है। माता व पिता अपने संतानों को पढ़ाने लिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ते उनके पर छोटे बड़े मांगों को पूरा करते रहते हैं। मुस्कान शाहपुर नगर पंचायत के कैथोलिक मिशन चर्च स्थित निर्मला शिक्षा सदन की छात्रा है। मुस्कान से विद्यालय की शिक्षिका सिस्टर एन्ड्रीया सहित सभी शिक्षको ने काफी उम्मीदें लगा रखी थी। उन उम्मीदों पर मुस्कान खातून खरी उतरी।

Muskan and Rinki

मुस्कान भी अपने रैंकिंग से काफी खुश नजर आयी। मुस्कान खातून अपनी उपलब्धि का श्रेय अपने शिक्षकों अपने विद्यालय के प्रधानाध्यापक एवं अन्य शिक्षकों को देती है। साथ ही इस उपलब्धि में उनके घर वालों का भी बड़ा योगदान है। वही मुस्कान जामिया मिलिया से इंटरमीडिएट करना चाहती हैं और आईएएस बनकर देश की सेवा भी करना चाहती है।

मुस्कान अपने भाई बहनो मे पांचवे स्थान पर है। बड़ा भाई अरमान खान सिविल इंजीनियरिंग कर उत्तर प्रदेश के लखनऊ में इंजीनियर के पद पर कार्यरत है। मुस्कान की बुढी नानी शाहजहां बताती हैं कि पढ़ाई के दौरान मुस्कान रात भर पढ़ाई करती थी, जिसके कारण कभी-कभी उसकी आंखों से पानी भी जान आना शुरू हो जाता था।

बिहिया के किराना दुकानदार की बेटी रिंकी ने राज्य में छठा स्थान किया हासिल

वही नगर पंचायत बिहिया के जज बाजार की रहने वाली व किराना दुकानदार की बेटी रिंकी ने मैट्रिक परीक्षा में टॉप टेन में अपनी जगह बनायी है। साधारण परिवार से आने वाले किराना दुकानदार पिता नागेन्द्र साह व गृहणी माता पुष्पा देवी की पुत्री रिंकी कुमारी ने राज्य में छठा स्थान हासिल किया है जिसको लेकर उसके घर व स्कूल में खुशी का माहौल बना हुआ है. जारी परिणाम में रिंकी को 96.4 प्रतिशत यानि कुल 482 अंक प्राप्त हुए हैं। अपने दो भाई व दो बहनों में सबसे छोटी रिंकी ने बताया कि आगे वह कॉमर्स से पढ़ाई कर सीए बनना चाहती है।अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता व स्कूल के प्राचार्य व शिक्षक को देते हुए बताया कि परीक्षा की तैयारी उसने स्कूल के अलावे यूट्युब से की थी। रिंकी कुमारी की शानदार सफलता को लेकर उसके घर पर बधाईयां देने वालों का तांता लगा रहा।

- Advertisment -
shayamji rai
shayamji rai shahpur
9999136320 9308750659
shayamji rai shahpur

Most Popular