Sunday, May 26, 2024
No menu items!
Homeकरियरबोर्ड रिजल्ट्समैट्रिक परीक्षा में भोजपुर जिले की नम्रता कुमारी बिहार में सेकंड टॉपर

मैट्रिक परीक्षा में भोजपुर जिले की नम्रता कुमारी बिहार में सेकंड टॉपर

Namrata Kumari: नम्रता की पहली प्राथमिकता और लक्ष्य बिहार टॉपर बनना था

  • एक होनहार बेटी के तौर पर अपने को किया साबित
  • नम्रता भविष्य में आईएएस अधिकारी बनना चाहती हैं

Bihar/Ara: बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा में भोजपुर जिले की नम्रता कुमारी (Namrata Kumari) राज्य में सेकंड टॉपर बनी है। नम्रता को परीक्षा परिणाम में 500 में 486 अंक मिला है। वह निर्मला मिशन शिक्षा भवन उच्च विद्यालय, शाहपुर की छात्रा और शाहपुर प्रखंड के बनाही गांव निवासी किसान विनोद कुमार मिश्र की बेटी है‌। जिसने नियमित पढ़ाई, एकाग्रता और मेहनत के बदौलत यह सफलता हासिल की है। नम्रता की पहली प्राथमिकता और लक्ष्य बिहार टॉपर बनना था। इसके लिए उसने पढ़ाई के लिए रूटीन बना रखा था।

Election Commission of India
Election Commission of India

आवश्यक कार्यों के कारण जब भी रूटीन पढ़ाई में बाधा होती थी, तब वह समय बचने पर पढ़ाई करती थी। साथ ही घरेलू काम में भी हाथ बंटाया करती थी। लेकिन वह पढ़ना नहीं भूलती थी। वह प्रतिदिन 8 से 10 घंटे पढ़ाई करती थी। बिहार में उसके दूसरे स्थान आने पर पूरे जिले के लोग गर्व महसूस कर रहे है़ं। नम्रता के पिता एक छोटे किसान हैं।

बावजूद अपनी बेटी नम्रता (Namrata Kumari) के पढ़ाई लिखाई में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते। नम्रता भी शुरू से ही एक होनहार बेटी के तौर पर अपने को साबित करना चाहती थी, जो आज सपना साकार हुआ है। नम्रता भविष्य में आईएएस अधिकारी बनना चाहती हैं। वह अपनी इस सफलता का श्रेय अपने दादा स्व. राधेश्याम मिश्रा, पिता विनोद कुमार मिश्र व निर्मला निर्मला शिक्षा भवन शाहपुर के प्रिंसिपल सिस्टर बिंदु, मैथमेटिक्स कोचिंग सेंटर शाहपुर के संचालक पिंटू भैया समेत सभी शिक्षकों को देती है।

Shobhi Dumra - News
Vishnu Nagar Ara Crime
Shobhi Dumra - News
Vishnu Nagar Ara Crime
previous arrow
next arrow
- Advertisment -
Vikas singh
Vikas singh
Vikas singh
Vikas singh

Most Popular

Don`t copy text!