Wednesday, February 1, 2023
No menu items!
Homeखेलटोक्यो ओलंपिक में नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास, दिलाया पहला गोल्ड मेडल

टोक्यो ओलंपिक में नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास, दिलाया पहला गोल्ड मेडल

Neeraj Chopra gold medal-भारत को एथलेटिक्स में मिला पहला गोल्ड मेडल

जैवलिन थ्रो इवेंट के फाइनल में नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल पर जमाया कब्जा

26 January Republic Day
26 January Republic Day
kids

खबरे आपकी टोक्यो ओलंपिक में नीरज चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो इवेंट के फाइनल में इतिहास रचते हुए गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया है। यह भारत को एथलेटिक्स में पहला गोल्ड मेडल है। जापान की राजधानी टोक्यो में खेले जा रहे ओलंपिक खेलों के 15वें दिन नीरज चोपड़ा और बजरंग पूनिया ने कमाल कर दिखाया है। Neeraj Chopra gold medal-नीरज चोपड़ा ने भालाफेंक इवेंट में गोल्ड पर कब्जा जमाते हुए भारत को एथलेटिक्स में पहला गोल्ड मेडल दिलाया।

Neeraj Chopra gold medal
टोक्यो ओलंपिक में नीरज चोपड़ा ने दिलाया पहला गोल्ड मेडल

पढ़ें-४१ साल बाद भारतीय हॉकी टीम ने जीता ओलंपिक मेडल

वही बजरंग ने पुरुषों के 65 किग्रा वर्ग के फ्रीस्टाइल इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर इतिहास रच दिया। बजरंग पूनिया ने भारत क झोली में एक और ब्रॉन्ज मेडल डाल दिया है। भारतीय पहलवान ने 65 क्रिगा फ्रीस्टाइल वर्ग में ब्रॉन्ज के लिए खेले गए मुकाबले में कजाखस्तान के दौलेत नियाजबेकोव को एकतरफा मुकाबले में हराकर भारत को टोक्यो ओलंपिक में छठा मेडल दिलाया। इससे पहले बजरंग को अपने सेमीफाइनल मैच में तीन बार के विश्व चैंपियन हाजी अलीएव के हाथों 5-12 से हार झेलनी पड़ी थी। बजरंग ने कुश्ती में भारत को दूसरा मेडल दिलाया है, उनसे पहले रवि दहिया ने फाइनल तक का सफर तय करते हुए सिल्वर मेडल अपने नाम किया था।

Bajrang puniya
बजरंग पूनिया ने भारत क झोली में एक और ब्रॉन्ज मेडल डाल दिया

पढ़ें-टोक्यो ओलंपिक: सिल्वर जीत मीराबाई चानू ने रचा इतिहास

हालांकि गोल्फ में भारत का पहला मेडल जीतने का सपना टूट गया। ​महिला गोल्फर अदिति अशोक चौथे और अंतिम राउंड में चौथे स्थान पर रहीं और वह मामूली अंतर से मेडल जीतने से चूक गईं।

- Advertisment -
एवं बसंत पंचमी की शुभकामनाएं
एवं बसंत पंचमी की
khabreapki-youtube
khabreapki-youtube

Most Popular