Saturday, December 3, 2022
No menu items!
Homeअन्यपंचायत चुनाव: 65 दागियों के खिलाफ भेजा गया सीसीए का प्रस्ताव

पंचायत चुनाव: 65 दागियों के खिलाफ भेजा गया सीसीए का प्रस्ताव

Panchayat elections-शांतिपूर्ण पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस की ओर से की गयी कार्रवाई

बाहर घूम रहे दागियों के साथ जेल में बंद अपराधियों तक पर शिकंजा

फरार चल रहे अभियुक्तों और वारंटियों की धरपकड़ भी तेज 

खबरे आपकी Panchayat elections आरा। भोजपुर में शांतिपूर्ण पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस द्वारा दागियों और अपराधियों पर शिकंजा कसने का काम शुरू कर दिया गया है। इसके तहत दागियों पर सीसीए लगाने की तैयारी भी तेज कर दी गयी है। अबतक 65 दागियों के खिलाफ सीसीए का प्रस्ताव डीएम को भेजा जा चुका है।

पढ़ें- जब काशी विश्वविद्यालय को अस्पताल बना देने की धमकी दी थी गवर्नर ने..

प्रस्ताव पर डीएम की मुहर लगने के साथ ही दागियों के खिलाफ क्राइम कंट्रोल एक्ट के तहत कार्रवाई शुरू कर दी जायेगी। इसके तहत दागियों को जिलाबदर से लेकर थानों में हाजिरी तक लगानी पड़ सकती है। इसके अलावे चुनाव में बाधा उत्पन्न करने वाले जेल में बंद अपराधियों पर भी शिकंजा कसा जा रहा है। जेल में बंद ऐसे चिन्हित अपराधियों को दूसरे जेल मे शिफ्ट किया जा रहा है। वहीं विभिन्न कांडों में फरार चल रहे अभियुक्तों और वारंटियों की धरपकड़ भी तेज कर दी गयी है। इसे लेकर एसपी के निर्देश पर छापेमारी की जा रही है।

Panchayat elections

पढ़ें- आरा में भी दिखेगी लाल और हरी लाइट,नये ट्रैफिक नियमों का करें पालन

इधर, पंचायत चुनाव में बाधा उत्पन्न करने वाले लोगों की पहचान कर 107 की कार्रवाई भी की जा रही है। एसपी विनय तिवारी ने बताया कि शांतिपूर्ण पंचायत चुनाव को लेकर दागियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसके तहत 65 दागियों के खिलाफ सीसीए लगाने का प्रस्ताव डीएम के पास भेजा गया है। जेल में बंद अपराधियों पर भी नजर रखी जा रही है। चुनाव में बाधा पैदा करने और पूर्‌व से दागी रहे अपराधियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है। पढ़ें- तयशुदा शादी जब लेनदेन में लटका – पुलिस थाने में अरेंज मैरिज बना प्रेम विवाह

वैसे बंदियों को दूसरे जेल में शिफ्ट किया जा रहा है। शांति भंग करने वाले लोगों को चिन्हित कर 107 की कार्रवाई भी की जा रही है। बताते चलें कि इससे पूर्व डीएम के स्तर से सीसीए के तहत करीब सौ दागियों को नोटिस भेजी जा चुकी है।

KRISHNA KUMAR
KRISHNA KUMAR
Journalist
- Advertisment -
Khabre Apki
Mantu Sonar Murder
Khabre Apki
Mantu Sonar Murder

Most Popular