Tuesday, April 13, 2021
No menu items!
Home News भोजपुर एसपी हर किशोर राय का तबादला, राकेश दूबे बने नये एसपी

भोजपुर एसपी हर किशोर राय का तबादला, राकेश दूबे बने नये एसपी


खबरे आपकी बिहार/आरा: Rakesh New Bhojpur SP सूबे के प्रशासनिक गलियारे से इस वक्त की एक बडी खबर सामने आ रही है। Bhojpur के SP हर किशोर राय का तबादला कर दिया गया है। हर किशोर राय की जगह अब राकेश कुमार दुबे भोजपुर के नए एसपी बनाए गए हैं। गृह विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है। बिहार गृह विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार सरकार ने राज्य के 3 आईपीएस अफसरों का तबादला किया है, जिसमें भोजपुर के एसपी हर किशोर राय और सीतामढ़ी के एसपी अनिल कुमार का नाम शामिल है। 2010 बैच के आईपीएस अफसर अनिल कुमार को पटना और 2011 बैच के आईपीएस हर किशोर राय को सीतामढ़ी भेजा गया है।

बिहार कैडर के नए आईपीएस अफसर राकेश कुमार दुबे को (Rakesh New Bhojpur SP) भोजपुर पुलिस का कमान सौंपा गया है। काफी तेजतर्रार और जाने माने अफसर राकेश कुमार दुबे पहली बार किसी जिले के एसपी बनाये गए हैं। इससे पहले राकेश दुबे बिहार के राज्यपाल के ओएसडी थे। कई दिनों से वे इस बडी जिम्मेदारी को संभालते आ रहे हैं। अब इन्हें भोजपुर में लॉ एंड आर्डर को कंट्रोल करने की जिम्मेदारी दी गई है।

आईपीएस अधिकारियों के अलावे बिहार सरकार ने आईएएस अधिकारियों का भी तबदला किया है। कटिहार के डीएम का भी ट्रांसफर कर दिया गया है। सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से तबादले की अधिसूचना जारी कर दी गई है। बिहार सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक सरकार ने कटिहार के डीएम कंवल तनुज का तबादला करते हुए, इन्हें आईपीआरडी विभाग का डायरेक्टर बना दिया है। जबकि वित्त विभाग के अपर सचिव आईएएस उदयन मिश्रा को सरकार ने कटिहार का नया जिलाधिकारी बनाया है।

Rakesh New Bhojpur SP
राज्यपाल के साथ राकेश दुबे

विदित हो कि आईएएस कंवल तनुज 2010 और आईएएस उद्यान मिश्रा 2011 बैच के अधिकारी हैं। इन दोनों अधिकारियों को दी गई नई जिम्मेदारी के अलावा तिरहुत प्रमंडल के कमिश्नर आईएएस मनीष कुमार को अगले आदेश तक दरभंगा के कमिश्नर की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है। आईएएस मनीष कुमार साल 2005 बैच के अधिकारी हैं।

पढ़े :- चिकेन बनी फांसः गले में हड्डी अटकने से गयी युवक की जान

पढ़े :- लाइनर गिरफ्तार : एसपी बोले: हत्या के पीछे जेल में बंद रंजीत चौधरी की साजिश

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular