Wednesday, November 30, 2022
No menu items!
HomeNewsलूट और चोरी की घटनाओं में सात शातिर अपराधी गिरफ्तार

लूट और चोरी की घटनाओं में सात शातिर अपराधी गिरफ्तार

नकदी व सामान बरामद

भोजपुर पुलिस को मिली सफलताः

गिरफ्तार अपराधियों में छह अंतरजिला व अंतरराज्यीय गैंग के सदस्य भी शामिल

हसनबाजार ओपी क्षेत्र में लूट और चरपोखरी व आयर में चोरी की घटित हुई थी घटनायें

एक अपराधी के पास से एक देशी कट्टा, तीन गोलियां और मोबाइल भी बरामद

पीरो में चोरी के जेवर खरीदने वाला आभूषण दुकानदार भी पकड़ा गया

आरा। भोजपुर पुलिस ने अलग-अलग थाना क्षेत्रों में लूट और चोरी की तीन घटनाओं का खुलासा किया है। इस मामले में भोजपुर, रोहतास व यूपी के रहने वाले सात बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। लूटे गये पैसे, मोबाइल व चोरी गये सामान भी बरामद कर लिये गये हैं। इस दौरान एक अपराधी के पास से एक देशी कट्टा व तीन गोलियां भी बरामद की गयी है। चोरी के जेवर खरीदने वाले आभूषण दुकानदार को भी दबोचा गया है।

गिरफ्तार अपराधियों में पीरो थाना के सनेही टोला निवासी सुरेंद्र चौधरी, संदीप कुमार, दुसाधी बाधार के मंटू कुमार (सोनार), हसनबाजार ओपी क्षेत्र के बैसाडीह गांव निवासी सूरज कुमार तरारी थाना क्षेत्र के हरदियां गांव निवासी अमरेंद्र राय उर्फ सेठी, सासाराम मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मोर गांव निवासी चंदन पांडेय और यूपी के बदायूं निवासी रामनिवास चौहान उर्फ बंगाली शामिल हैं। पकडे़ गये इन अपराधियों में अंतरजिला व अंतरराज्यीय गैंग के सदस्य भी शामिल हैं।

पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार ने शनिवार को प्रेस कॉंफ्रेंस में इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिले के हसनबाजार ओपी क्षेत्र के नोनार के पास लूट, आयर एवं चरपोखरी के मनैनी मे चोरी की घटना हुई थी। 72 घंटे के अंदर इन सभी घटनाओं का खुलासा कर दिया गया। आयर व मनैनी की ज्वेलरी दुकान से चोरी गये सारे सामान बरामद कर लिये गये हैं।

सबको रूला कर चला गया भोजपुर का जाबांज बेटा शहीद चंदन

मोबाइल सर्विलांस के सहारे लूट में शामिल बदमाशों तक पहुंची पुलिस

आरा। एसपी सुशील कुमार ने बताया कि मंगलवार की रात हसनबाजार ओपी के नोनार के पास हथियार के बल पर लूट की एक घटना को अंजाम दिया गया था। हेल्प ग्रुप चलाने वाले पटना निवासी उपेंद्र कुमार से 25 हजार रुपये व दो मोबाइल छीन ली गयी थी। फायरिंग भी की गयी थी। उसे गंभीरता से लेते हुये पीरो एसडीपीओ अशोक कुमार आजाद के नेतृत्व में टीम बना तत्काल छापेमारी शुरू की गयी। इस दौरान लूटे गये मोबाइल का लोकेशन हसनबाजार ओपी के बैसाडीह बता रहा था। इस आधार पर छापेमारी कर सूरज कुमार को दबोच लिया गया। उसकी निशानदेही पर हरदियां गांव के अमरेंद्र राय उर्फ सेठी व रोहतास के मोर गांव निवासी चंदन पांडेय को गिरफ्तार किया गया। इनमें अमरेंद्र राय के पास से 13 हजार और चंदन पांडेय के पास से दस हजार रुपये भी बरामद कर लिये गये। इस दौरान लूट में प्रयुक्त एक बाइक भी बरामद हुई। टीम में हसनबाजार ओपी इंचार्ज शंभू कुमार, पीरो थानाध्यक्ष पंकज कुमार और तरारी के थानेदार अरविंद कुमार शामिल थे।

लूट और चोरी की घटनाओं में सात शातिर अपराधी गिरफ्तार

पांच अपराधियों ने लूट की घटना को दिया था अंजाम

आरा। जिले के हसनबाजार ओपी के नोनार गांव के पास लूट की घटना में कुल पांच अपराधी शामिल थे। इनमें तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है। एसपी ने सुशील कुमार ने बताया कि लूट में पांच बदमाश थे। तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है। दो अन्य की भी पहचान कर ली गयी है। गिरफ्तार अपराधियों की निशानदेही पर दोनों की तलाश की जा रही है। लूटे गये एक अन्य मोबाइल की बरामदगी के लिये छापेमारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि पकड़े गये कि तीनों बदमाशों का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है। बताया कि एक के बारे में कुछ जानकारी मिली है। हत्या के एक मामले में उसका नाम आया था। वहीं फरार एक बदमाश का भी आपराधिक इतिहास रहा है। वह पांच कांडो में आरोपित रहा है।

चोरी के बाद आपस में बांट लिये बर्तन व बेच दिये गहने

आरा। चरपोखरी थाना क्षेत्र के मनैनी बाजार में बुधवार की रात ज्वेलरी व श्रुंगार दुकान मे चोरी की घटना हुई थी। इसमें बागर निवासी नारायण प्रसाद की दुकान से सोने व चांदी के गहने व नकदी समेत करीब चार लाख रुपये के सामान की चोरी की गयी थी। एसपी ने बताया कि शुक्रवार को चोरी के सामान के बारे में सूचना मिली। उस आधार पर पीरो सर्किल इंस्पेक्टर अनिल कुमार के नेतृत्व में टीम बना सनेही टोला में छापेमारी की गयी। इस दौरान सुरेंद्र चौधरी व संदीप कुमार के दालान व घर से बोरों में भरकर रखे गये सारे बर्तन बरामद कर लिये गये। इस के बाद सुरेंद्र चौधरी व संदीप कुमार को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में दोनों ने चोरी की बात स्वीकार की।साथ ही दुसाधी बाधार के रहने वाले सोनार मंटू कुमार की दुकान में जेवर बेचे जाने की बात भी कही। उसके बाद मंटू कुमार को चोरी के जेवर के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पास से चांदी के करीब एक किलो आठ सौ ग्राम जेवर बरामद किये गये। एसपी ने बताया कि सुरेंद्र चौधरी व संदीप कुमार का पूर्व से आपराधिक रिकॉर्ड रहा है। दोनों उदवंतनगर थाना के एक मामले में आरोपित हैं। घटना में शामिल अन्य बदमाशों की धरपकड़ के लिये छापेमारी की जा ही है। टीम में चरपोखरी थानाध्यक्ष ओमप्रकाश कुमार, जमादार राजेंद्र राय, पीरो थानाध्यक्ष पंकज कुमार व जमादार अरुण कुमार शामिल थे।

लूट और चोरी की घटनाओं में सात शातिर अपराधी गिरफ्तार

आराः सदर अस्पताल के बाहर सड़क किनारे मिले उपयोग किए हुए पीपीई किट

रिश्तेदार की दुकान से ही चोरी के जेवर खरीद लिया

आरा। एसपी ने बताया कि पीरो के दुसाधी बाधार निवासी मंटू कुमार चोरी के जेवर खरीदने का धंधा करता था। इस बार उसने अपने रिश्तेदार की दुकान से चोरी की गयी जेवर खरीद लिया। बाद में इस बात की जानकारी मिली, तो उसे काफी खेद भी हुआ। पुलिस के अनुसार मनैनी बाजार में जेवर की दुकान चलाने वाले नारायण प्रसाद दुसाधी बधार निवासी मंटू सोनार का रिश्तेदार हैं।

स्कॉर्पियो से घूम-घूम चोरी करता है गैंग

आरा। एसपी ने बताया कि आयर व चरपोखरी इलाके में चोरी की घटना में शामिल गैंग के तार आपस में एक-दुसरे से जुड़े हुए हैं। इस गैंग के सदस्य स्कॉर्पियो से इलाके में घूम-घूम कर चोरी की घटना को अंजाम देते हैं। पूरे गैंग की पहचान की जा रही है।

हथियार व चोरी के जेवर के साथ पकड़ा गया अंतरराज्यीय गैंग का सदस्य

आरा। एसपी ने बताया कि आयर में पिछले दिनों आभूषण दुकान में चोरी की बड़ी घटना हुई थी। उसे लेकर एसडीपीओ श्याम किशोर रंजन के नेतृत्व में टीम बनाकर छापेमारी की गयी। इस क्रम में यूपी के बदायूं जिले के कादर चौक थाना क्षेत्र के धनुपुरा गांव निवासी रामनिवास चौहान उर्फ बंगाली को गिरफ्तार किया गया। उसके पास से चोरी गये चांदी के काफी मात्रा में जेवर बरामद किये गये। एक कट्टा व तीन गोली भी जब्त की गयी। इस घटना में शामिल इस गैंग के अन्य सदस्यों की धरपकड़ और मोबाइल की बरामदगी के लिये छापेमारी की जा रही है। टीम में आयर थानाध्यक्ष विजय प्रसाद के अलावे पीरो व हसनबाजार के इंचार्ज शामिल थे।

भोजपुर एसपी सुशील कुमार ने जारी किया जिलादेश-पांच दारोगा समेत 13 पुलिस अफसरों का तबादला

और भी पढ़े – खबरें आपकी-फेसबुक पेज

KRISHNA KUMAR
KRISHNA KUMAR
Journalist
- Advertisment -
Khabre Apki
Mantu Sonar Murder
Khabre Apki
Mantu Sonar Murder

Most Popular