Thursday, December 2, 2021
No menu items!
Homeस्वास्थ्यजिलास्तरीय महाशिविर में 370 मरीजों का हुआ इलाज

जिलास्तरीय महाशिविर में 370 मरीजों का हुआ इलाज

shahpur bhojpur – आयुर्वेद, यूनानी एवं होम्योपैथ पद्धति से हुआ इलाज

शिविर में मरीजों का निःशुल्क कोरोना जांच भी कराया गया

shahpur bhojpur आरा। बिहार राज्य आयुष समिति के निर्देशानुसार जिला आयुष समिति भोजपुर के सौजन्य से शाहपुर  प्रखंड परिसर में शनिवार को आयुष विद्या का विशाल शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन डाॅ.ए.बी. चौधरी कार्यक्रम पधाधिकारी राज्य आयुष समिति बिहार पटना द्वारा किया गया। अध्यक्षता भोजपुर सिविल सर्जन डॉ. ललितेश्वर प्रसाद झा एवं कार्यक्रम का संचालन जिला देसी चिकत्सा पधाधिकारी डाॅ. जफर सादिक ने किया।

इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि आज बड़ी संख्या में लोग जटिल से जटिल रोगों का इलाज कराने के लिए आयुर्वेद, यूनानी एवं होम्योपैथिक चिकित्सा पद्धति को अपना रहे हैं। इस पद्धति से लोगों को का इलाज करने के लिए केंद्र सरकार व राज्य सरकार भी पहल कर रही है। अर्वेदिक चिकित्सा पधाधिकारी डाॅ. संजय कुमार मिश्रा, यूनानी चिकित्सा पधाधिकारी डाॅ. शाइस्ता परवीन, होमियोपैथिक चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ.सौरव कुमार ‘सुमन’ एवं डाॅ. संजीव कुमार द्वारा रोगियों का मुफ्त इलाज व जांच किया गया। इस दौरान दवाओं का मुफ्त वितरण किया गया। क्षेत्र के ग्रामीणों इस शिविर को लेकर गजब का उत्साह पाया गया। 

जिला देशी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. जफर सादिक ने बताया कि shahpur bhojpur शिविर के दौरान प्रातः 10 बजे से शाम 3 बजे तक मरीजों का इलाज किया गया। इस दौरान आयुर्वेदिक पद्धति के द्वारा 124, युनानी पद्धति के द्वारा 122 एवं होमियोपैथिक पद्धति द्वारा 124  यानि कुल 370 रोगियों का मुफ्त उपचार किया गया। शिविर की विशेषता यह रही कि शाहपुर के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने भी भरपूर  योगदान किया एवं यहां अपने स्तर से मरीजों का मुफ्त में कोरोना जांच करवाया। इस मौके पर शाहपुर थानाध्यक्ष नित्यानंद शर्मा भी मौजूद रहें। एलोपैथिक चिकित्सा की तरफ से भी आरा के कर्मचारियों ने अपनी उपस्तिथि दर्ज कराई

Khabreapki.com देखें- खबरें आपकी – फेसबुक पेज – वीडियो न्यूज – अन्य खबरें

एक फूल दो माली वाली प्रेम कहानी में मारा गया बालू कारोबारी

भोजपुर में हर्ष फायरिंग के दौरान गोली लगने से युवक की मौत

- Advertisment -
Jain Ornaments ad
Raj Auto AD
Sambhawana School Ad
Kids Campus Mission School AD
Jain Ornaments ad
Raj Auto AD
Sambhawana School Ad
Kids Campus Mission School AD
Nagarmal Ad
Heart care centre ad
Modern x Ray AD
Maa sharde Ad
Nagarmal Ad
Heart care centre ad
Ad
Modern x Ray AD
Maa sharde Ad

Most Popular