Thursday, July 29, 2021
No menu items!
HomeNewsARRAH : श्री रामनवमी शोभा यात्रा समिति की बैठक समप्न

ARRAH : श्री रामनवमी शोभा यात्रा समिति की बैठक समप्न

Ram Navami Shobha Yatra : स्पष्ट दिशा-निर्देश नहीं आने से श्रद्धालु चिंतित

शोभायात्रा की तैयारी एवं शासन-प्रशासन द्वारा दिशा-निर्देश नहीं दिए जाने को लेकर हुई चर्चा

खबरे आपकी बिहार/आरा:- Ram Navami Shobha Yatra महावीर मंदिर महादेवा रोड में सोमवार को श्री रामनवमी शोभा यात्रा समिति की बैठक में युवाध्यक्ष चंदन ओझा के अध्यक्षता में हुई। बैठक में श्री रामनवमी शोभायात्रा की तैयारी एवं शासन-प्रशासन द्वारा कोई दिशा-निर्देश नहीं दिए जाने के विषय को लेकर चर्चा हुई।

रामनवमी शोभायात्रा समिति के महासचिव शम्भू चौरसिया ने कहा कि कोरोना महामारी के बीच रामनवमी को लेकर भोजपुर जिलें में उहापोह की स्थिति बनी हुई है। सरकार और प्रशासन की ओर से कोई भी स्पष्ट दिशा-निर्देश नहीं आने के कारण रामनवमी शोभायात्रा आयोजन समितियों के साथ श्रद्धालु भी चिंतित हैं। रामनवमी की तैयारी को लेकर कोई ठोस निर्णय नहीं ले पा रहे हैं। रामनवमी में अभी एक माह का समय है, जो तैयारी के लिए कम हैं । वैसे सभी रामनवमी समितियों ने शोभायात्रा को लेकर तैयारी शुरू कर दी है, लेकिन सभी संशय में पड़े हुए हैं। इसलिए सरकार एवं प्रशासन अपना दिशा-निर्देश यथाशीघ्र स्पष्ट करें।

रामनवमी शोभायात्रा समिति के सचिव नवीन प्रकाश सिंह ने कहा कि आरा शहर में रामनवमी शोभायात्रा का आयोजन व्यापक एवं बड़े पैमाने पर किया जाता है। प्रतिवर्ष निकलने वाली रामनवमी शोभायात्रा शहर की एक परंपरा हैं। इसकी तैयारी तीन माह पूर्व से की जा रही हैं। इसलिए इस विषय पर शासन-प्रशासन जल्द अपना निर्णय स्पष्ट करें एवं हमें हमारी परंपरा का निर्वाह करने की स्वीकृति दें।

पढ़े:- मां काली की आठ दिवसीय प्राण प्रतिष्ठा यज्ञ का आयोजन 3 अप्रैल से

रामनवमी शोभायात्रा समिति के युवाध्यक्ष चंदन ओझा ने कहा कि रामनवमी सम्पूर्ण हिन्दू समाज का प्रमुख्य त्योहारों में एक है और इसमें शोभायात्रा का विशेष महत्व रहता है। ये हम सभी के परंपरा एवं आस्था से जुड़ा हुआ विषय हैं। इसलिए सभी विषयों का ध्यान शासन-प्रशासन जल्द अपना दिशा-निर्देश जारी करें। जब देश में चुनाव हो रहा हैं, तो रामनवमी भी होनी चाहिए। हम कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को ध्यान में रखते हुए शारीरिक दूरी और राज्य सरकार के सभी दिशा-निर्देश के नियमों का पालन करते हुए श्री रामनवमी शोभायात्रा निकालेंगे। दुर्गापूजा जैसी स्थिति नही हो और हमें आंदोलन के लिए बाध्य ना होना पड़े । इसका ध्यान रखते हुए शासन-प्रशासन यदा शीघ्र अपना दिशा-निर्देश जारी करें।

Ram Navami Shobha Yatra meeting
स्पष्ट दिशा-निर्देश नहीं आने से श्रद्धालु चिंतित

बैठक में नंदलाल भगत, बीरेंद्र सिंह, शिवानंद कुमार सिंह, शैलेंद्र प्रताप, अजय कुमार सिंह, बादल जलान, रुद्र राहुल पांडेय, प्रकाश पांडेय, रवीश सिंह आदि शामिल हुए।

- Advertisment -
AD
Ad
Akash Yadav Murder Shahpur
Akash Yadav Murder Shahpur Bihar

Most Popular