Friday, December 8, 2023
No menu items!
HomeNewsशाहपुर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर भब्य पंडाल बनाकर की गई विशेष सजावट

शाहपुर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर भब्य पंडाल बनाकर की गई विशेष सजावट

Sri Krishna Janmashtami in Shahpur खबरे आपकी: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी आज बुधवार को धूम-धाम और उत्साह के साथ मनाया जायेगा। भगवान श्रीकृष्ण के जन्म को ले कृष्ण भक्त इस त्योहार को जन्माष्टमी के रूप में मनाते हैं। इस बार छह सितंबर बुधवार को श्रीकृष्ण जन्मोत्सव का त्योहार मनाया जाएगा।

हिंदू पंचांग के अनुसार भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को भगवान विष्णु के अवतार श्रीकृष्ण ने धरती पर जन्म लिया था। जन्माष्टमी पर घरों और मंदिरों में विशेष रूप से सजावट की जाती है। सभी प्रसिद्ध कृष्ण मंदिर और धाम में विशेष तरह के आयोजन किये जाते हैं। भगवान श्रीकृष्ण के भक्त इस दिन उपवास रखकर कान्हा की भक्ति में डूबे रहते हैं।

shahpur ranglal
shahpur ranglal

Sri Krishna Janmashtami in Shahpur: जन्माष्टमी को लेकर श्री श्री कृष्ण जन्माष्टमी पूजा सेवा समिति बाल कला परिषद ( पूरब टोला) शाहपुर में विशेष तैयारियां की गयी है। भक्तों ने लडू गोपाल के लिए कई तरह के समानों की खरीदारों की। शृंगार के दुकानों पर वस्त्र, मुकुट आदि की खरीदारी की गयी। भब्य पंडाल बनाकर विशेष सजावट की तैयारी की गयी है। लडू गोपाल और राधा कृष्ण की प्रतिमा सहित बाल गोपाल की झांकियां सजाने की तैयारी में समिति के अध्यक्ष विनोद कुमार, उपाध्यक्ष राजू कुमार, सचिव सुधीर कुमार,कोषाध्यक्ष अंकित, सलाहकार पप्पू गुप्ता, सदस्य गण दीपक वर्मा, जितेंद्र यादव,योगी यादव, प्रभात गुप्ता, जीतू,आशीष,भोला, नीरज,मनु एवं संतोष ठाकुर जुटे रहे।

RAVI KUMAR
RAVI KUMAR
Journalist
- Advertisment -

Most Popular