Thursday, July 29, 2021
No menu items!
HomeNewsपर्व के अवसर पर शांति और विधि-व्यवस्था हेतु , सात गश्ती व...

पर्व के अवसर पर शांति और विधि-व्यवस्था हेतु , सात गश्ती व 98 स्टैटिक दल गठित

Festival-शांति समिति के सुझावों पर आवश्यक कार्रवाई कराने का दिया गया टास्क

डीएम ने सभी एसडीओ और एसडीपीओ संग की समीक्षा बैठक

बोले डीएम: अफवाहों को रोकें, सोशल मीडिया पर रखें नजर 

खबरे आपकी आरा। बकरीद Festival(इद-उल-जोहा) के अवसर पर शांति-व्यवस्था बहाल रखने को भोजपुर जिला प्रशासन द्वारा तैयारी पूरी कली गयी है। इसे लेकर सात गश्ती और 98 स्टैटिक दल गठित की गयी है। इसके लिये 105 मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारी भी तैनात किये गये हैं। इसके साथ ही सभी एसडीओ और डीएसपी को भी खास निर्देश दिये गये हैं। इसे लेकर डीएम रोशन कुशवाहा द्वारा सोमवार को सभी एसडीओ व डीएसपी के साथ बैठक की। उसमें विधि-व्यवस्था की समीक्षा की गयी। डीएम ने सभी अफसरों से शांति समिति के सुझावों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। ताकि किसी तरह की समस्या उत्पन्न नहीं हो।

डीएम ने कहा कि शांति बनाये रखने को अफवाहों पर रोक लगायें। इसके लिये सोशल मीडिया पर भी पैनी नजर रखने का आदेश दिया। अफसरों को कोविड नियमों और गृह विभाग द्वारी जारी आदेश का पालन कराने का भी टास्क दिया। कहा कि बकरीद पर नमाज अदा करने के लिये मस्जिद और इदगाह में भीड़ जुटने पर भी रोक लगायें। इस काम में मुस्लिम समुदाय के गणमान्य लोगों की मदद लेने और व्यापक प्रचार कराने का निर्देश दिया गया है। सभी एसडीओ और आरा नगर निगम के आयुक्त को विशेष सफाई कराने का आदेश दिया गया है। बैठक में कहा गया कि सभी प्रकार के जुलूस पर भी प्रतिबंध रहेगा।

Dm Roshan Kushwaha-Festival
Dm Roshan Kushwaha

पढ़ें- चर्चित एक ऐसी अनोखी प्रेम-कथा जिसे लोग सालों तक नही भूल पाएंगे

लोगों से अपील: कोविड नियमों का पालन करे, घर में अदा करें बकरीद Festival की नमाज

डीएम ने आम नागरिकों से कोविड नियमों का पालन करने और घर में नमाज अदा करने की अपील की है। कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर गृह विभाग द्वारा सभी धार्मिक स्थल बंद रखने का आदेश दिया गया है। ऐसे में नमाज अदा करने के लिये मस्जिद और ईदगाह में एकत्रित नहीं हो। साथ ही डीएम ने सभी नागरिकों से सोशल मीडिया पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाले पोस्ट और फोटो डालने से बचने और अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की भी अपील की है। इस तरह की सूचना मिलने पर जिला नियंत्रक कक्ष और संबंधित इलाके के अफसरों को देने का भी बात कही है। उन्होंने सभी लोगों से शांति और भाईचारे के साथ Festival पर्व मनाने की अपील की – पढ़ें- SP Vinay Tiwari मुंबई बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत केस को लेकर चर्चा में आये थे

सावन Festival में घरों मे करें पूजा और जलाभिषेक 

25 जुलाई से पवित्र सावन का महीना भी शुरू हो रहा है। 26 जुलाई को प्रथम सोमवारी है। इस अवसर पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती है। इसे देखते हुये डीएम की ओर से अपील जारी की गयी है। कहा गया है कि कोरोना से बचाव को लेकर सभी तरह के धार्मिक स्थल बंद हैं। ऐसे में मंदिरों में जलाभिषेक की अनुमति नहीं होगी। इस स्थिति में श्र्द्धालु अपने घरों में ही जलाभिषेक करें। ताकि कोरोना के संक्रमण से बचा जा सके।

पढ़ें- शिक्षा के जरिए ही जनसंख्या-नियंत्रण संभव,कानून लाकर तो हम बागी तैयार कर बैठेंगे

- Advertisment -
AD
Ad
Bhojpur Police web Link
Akash Yadav Murder Shahpur
Sakdi murder case
Bhojpur Police web Link
Akash Yadav Murder Shahpur Bihar
Sakdi-murder-case-

Most Popular