Thursday, July 25, 2024
No menu items!
HomeNewsदानापुर मंडल में टिकट जाँच अभियान जारी, ट्रेन के अवैध यात्रियों से...

दानापुर मंडल में टिकट जाँच अभियान जारी, ट्रेन के अवैध यात्रियों से वसूला गया जुर्माना

आरक्षित कोच में सफर करने वाले अनाधिकृत यात्रियों के विरुद्ध वाणिज्य विभाग एवं सुरक्षा बल के द्वारा प्रतिदिन टिकट चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है

Danapur division – Ticket checking: आरक्षित कोच में सफर करने वाले अनाधिकृत यात्रियों के विरुद्ध वाणिज्य विभाग एवं सुरक्षा बल के द्वारा प्रतिदिन टिकट चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है तथा आरोपियों के विरुद्ध कार्यवाही की जा रही है।

  • हाइलाइट :-
    • एसी डिब्बों में अनधिकृत यात्रा पर रही विशेष नजर
    • बेवजह चेन पुलिंग न करें यह दण्डनीय अपराध है

आरा: पूर्व मध्य रेल का दानापुर मंडल उचित टिकट/प्राधिकार के साथ यात्रा करने वाले रेल यात्रियों की सुविधा को लेकर निरंतर सजग व कार्यरत है। इस संबंध में बिना टिकट/उचित प्राधिकार के रेल यात्रा करने के विरुद्ध दानापुर मंडल में निरंतर टिकट चेकिंग कार्य सघनतापूर्वक कराया जा रहा है।

दिनांक 11.06.24 को गाड़ी संख्या 15658, 15714, 18621, 18626 और अन्य महत्वपूर्ण ट्रेन के पटना आगमन पर, आरपीएफ पटना के द्वारा चेकिंग स्टाफ के सहयोग से AC कोचों को अटेंड कर कुल 16 व्यक्ति को बिना टिकट यात्रा करते हुए पकड़ा गया;जिन्हें ई.एफ.टी. के माध्यम से टीटी द्वारा रूपया- 10935/का जुर्माना वसूल किया गया, साथ ही साथ स्लीपर व जनरल कोच से कुल 88 व्यक्ति को पकड़ा गया जिनसे कुल 55355/ रुपया जूर्माना वसूला गया । इस प्रकार कुल 104 व्यक्ति को पकड़ कर 66290/ रुपया जूर्माना के रूप में वसूला गया ।

उपरोक्त के अतिरिक्त अन्य महत्वपूर्ण गाड़ियों के आरक्षित कोच में सफर करने वाले अनाधिकृत यात्रियों के विरुद्ध वाणिज्य विभाग एवं सुरक्षा बल के द्वारा प्रतिदिन टिकट चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है तथा आरोपियों के विरुद्ध कार्यवाही की जा रही है। साथ ही अनाधिकृत रूप से ट्रेन में चेन पुलिंग करने वाले लोगों के विरूद्ध भी आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

वही यात्रियों से अनुरोध है कि बिना टिकट कभी भी रेल यात्रा न करें। यह दंडनीय है। सदैव रेल टिकट लेकर उचित श्रेणी में ही रेल यात्रा करें। यात्रियों से आग्रह है कि बेवजह चेन पुलिंग कर गाड़ियों को अनावश्यक रूप से विलंबित न करें, ऐसा करना दण्डनीय अपराध है तथा ऐसा करने पर उनके विरुद्ध कानूनी कार्यवाही की जा सकती है । मंडल में टिकट जाँच अभियान आगे भी जारी रहेगी।

- Advertisment -
Muharram - Jagdishpur
Tarari Bhojpur - News - स्कूल कैंपस में लगे पेड़ व दीवार पर गिरी आकाशीय बिजली, डेढ़ दर्जन छात्राएं घायल
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो
Muharram - Jagdishpur - मोहर्रम के अवसर पर जगदीशपुर नगर पंचायत क्षेत्र में निकाली गई एक से बढ़कर एक ताजिया
Tarari Bhojpur - News - स्कूल कैंपस में लगे पेड़ व दीवार पर गिरी आकाशीय बिजली, डेढ़ दर्जन छात्राएं घायल
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो

Most Popular