Saturday, October 23, 2021
No menu items!
Homeबिहारआरा भोजपुरजाम से निजात के साथ अब घायलों की मदद करेगी पुलिस

जाम से निजात के साथ अब घायलों की मदद करेगी पुलिस

Ara city Plan- बनाये जायेंगे ट्रैफिक पुलिस वोलेंटियर

मास्टर ट्रैफिक प्लानः ट्रैफिक पुलिस के साथ मिलकर वोलेंटियर करेंगे पब्लिक की मदद

आरा शहर के हर सेक्टर में वार्ड पार्षद की मदद से  बनाये जायेंगे दस ट्रैफिक पुलिस वोलेंटियर

सराहनीय काम करने वाले वोलेंटियर को किया जायेगा सम्मानित


खबरे आपकी आरा शहर की ट्रैफिक पुलिस पूरी तरह हेल्प मोड में दिखेगी। जाम से निजात दिलाने के साथ पुलिस घायलों की मदद भी करेगी। इसके लिये हर सेक्टर में ट्रैफिक पुलिस वोलेंटियर बनाये जायेंगे। इस काम में स्थानीय वार्ड पार्षद को भी जोड़ा जायेगा। सभी वोलेंटियर को पुलिस की ओर से परिचय पत्र दिया जायेगा। वोलेंटियर ट्रैफिक पुलिस के साथ मिलकर जाम में फंसे लोगों और घायलों की मदद करेंगे। बन रहे ट्रैफिक पोस्ट के उद्घाटन के बाद वोलेंटियर बनाने का काम तेज किया जायेगा।

ये भी पढ़ें-जिंदगी इम्तिहान लेती है… गाने वाले दारोगा दिलीप कुमार निराला की जिंदगी की शुरु हुई परीक्षा

एसपी विनय तिवारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जाम की समस्या से निजात के साथ घायलों की मदद के लिये हर सेक्टर में स्थानीय वार्ड पार्षद को जोड़ा जा रहा है। पार्षदों की मदद से दस ट्रैफिक पुलिस वोलेंटियर बनाये जा रहे हैं। हर सेक्टर पदाधिकारी और पार्षद के पास वोलेंटियर का नंबर रहेगा। किसी भी तरह की समस्या होने पर उनकी मदद ली जायेगी। इससे आम पब्लिक को मदद मिलेगी, तो पुलिस की कमी भी आड़े नहीं आयेगी। उन्होंने कहा कि सराहनीय काम करने वाले वोलेंटियर को सम्मानित भी किया जायेगा।

Ara city Plan-मास्टर प्लान के तहत सेक्टर जोन और सुपर जोन में बांटा जा रहा शहर

 Ara city plan
Ara city plan

आरा शहर की ट्रैफिक को सुचारू बनाने के लिये मास्टर ट्रैफिक प्लान शुरू किया गया है। इसके तहत शहर को सेक्टर, जोन और सुपर जोन में बांटा जा रहा है। सेक्टर से सुपर जोन तक के अलग-अलग इंचार्ज बनाये जाने हैं। सभी इंचार्ज आपस में समन्वय स्थापित कर ट्रैफिक को सुचारू बनायेंगे। सभी को वायरलेस सेट से लैस किया जायेगा। इसके जरिये सेक्टर, जोन और सुपर जोन तक के इंचार्ज और कर्मी आपस में कनेक्ट रहेंगे। इससे सेक्शन से सुपर जोन तक कि ट्रैफिक की हर खबर मिलती रहेगी। जल्द ही सेक्टर, जोन और सुपर जोन बना कर इंचार्ज की तैनाती कर दी जायेगी।

ये भी पढ़ें-प्रेम प्रसंग और पैसे लेनदेन के बाद बातचीत बंद करने से नाराज युवक ने कथित प्रेमिका पर चलायी गोली

एसपी के अनुसार पूरे शहर को जाम से पूरी तरह निजात दिलाने के लिये सेक्टर, जोन और सुपर जोन बनाया जा रहा है। सेक्टर से सुपर जोन में तैनात इंचार्ज और सभी जवान वायरलेस से आपस में कनेक्ट रहेंगे। इस दौरान सभी ट्रैफिक का हाल लेते रहेंगे। ताकि कहीं जाम हो, तो तुरंत उसे हटाया जा सके। उन्होंने बताया कि सुपर जोन के इंचार्ज ट्रैफिक थानाध्यक्ष, जोन के इंचार्ज एसआई या एएसआई स्तर के अधिकारी और सेक्टर के इंचार्ज हवलदार बनाये जायेंगे।

पढ़ें- आरा शहर के नगर थाना क्षेत्र पड़ोसी की पत्नी को भगा ले जाना वाला गिरफ्तार

पढ़ें- पार्टी में बना प्लान और शाम में गोलियों से भून दिया गया माले नेता का पुत्र

- Advertisment -
ad
ad
ad
ad
ad (2)
AD
ad
ad (2)
Ad

Most Popular