Saturday, October 23, 2021
No menu items!
Homeप्रसिद्ध व्यक्तिगांधी के विचार आज भी प्रासंगिक: शमशाद प्रेम

गांधी के विचार आज भी प्रासंगिक: शमशाद प्रेम

Gandhi thoughts-महात्मा गांधी जयंती पर गोष्ठी का आयोजन

खबरे आपकी आरा। ‘भोजपुर में गांधी’ कार्यक्रम के अंतर्गत आज सर्जना न्यास के कार्यालय में गांधी जयंती पर Gandhi thoughts एक गोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमें भोजपुरी चित्र शैली में बने महात्मा गांधी के चित्र पर उपस्थित गणमान्य लोगों ने माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरुआत की। अध्यक्षता वरिष्ठ रंगकर्मी चंद्रभूषण पांडेय जी ने की! न्यास के अध्यक्ष चित्रकार संजीव सिन्हा ने भोजपुर में गांधी कार्यक्रम पर चर्चा करते हुए कहा कि नई पीढ़ी को गांधी के विचारों से जोड़न की जरूरत है, इसी क्रम में ऑनलाइन चित्रकला प्रदर्शनी व भाषण, गांधी यात्रा एवं विश्व का सबसे बड़ा यरवदा चरखा का निर्माण किया गया। जिस पर भोजपुरी चित्र शैली में गांधी के उनके जीवन से जुड़े चित्र बने हैं इस तरह का आयोजन अपने इतिहास लोक संस्कृति और नवाचार से जोड़ना हीं गांधी के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

पढ़ें- आरा शहर के नगर थाना क्षेत्र पड़ोसी की पत्नी को भगा ले जाना वाला गिरफ्तार

बतौर अतिथि वरिष्ठ पत्रकार व रंकर्मी शमशाद प्रेम ने कहा कि गांधी के विचार आज भी प्रासंगिक हैं। जरूरत है हम सब को आत्मसात करने की और तभी हम नई पीढ़ी को एक सही मार्गदर्शन दे सकेंगें।

Gandhi thoughts-कार्यक्रम के अध्यक्ष चंद्रभूषण पांडेय ने कहा कि गांधी एक व्यक्ति नहीं एक विचार है। आज जिस प्रकार सामाजिक मर्यादाए टूट रही है। ऐसे में हमें एक गांधी नहीं अनेकों गांधी की जरूरत है, और इसके लिए हमें खुद में उनके विचारों को आत्मसात करना होगा| तभी हम एक स्वस्थ समाज की परिकल्पना कर सकेंगे। इसके लिए नई पीढ़ी को इस तरीके के आयोजनों से जोड़ना हमारा उद्देश्य है

पढ़ें- पार्टी में बना प्लान और शाम में गोलियों से भून दिया गया माले नेता का पुत्र

युवा कवि जिआउल हक की लिखी कविता “बापू जेकर नाम बा अहिंसा पहचान बा” का विडियो का सर्जना के पेज अपलोड कर लोकार्पण किया गया। चित्रकला व भाषण में सामील बच्चों का प्रमाण पत्र भी सर्जना के पेज पर अपलोड कर दिया गया।

धन्यवाद ज्ञापन करते हुए चरखा निर्माण समिति के सदस्य आशीष श्रीवास्तव ने आयोजन की सफलता के लिए सदस्यों के साथ साथ सभी कलाकारों, साहित्यकारों, रंगकर्मी व समाजसेवियों को धन्यवाद किया। मौके पर न्यास के सदस्य व गणमान्य लोग लोगों में विष्णु शंकर, अमरेंद्र टोली, दीपा श्रीवास्तव, रमन कुमार, अखौरी विजय कुमार, मालती देवी, प्रतिमा अखौरी, विभूति कुमारी, मदुरई, डब्लू कुमार उपस्थित थे

ये भी पढ़ें-जिंदगी इम्तिहान लेती है… गाने वाले दारोगा दिलीप कुमार निराला की जिंदगी की शुरु हुई परीक्षा

ये भी पढ़ें-प्रेम प्रसंग और पैसे लेनदेन के बाद बातचीत बंद करने से नाराज युवक ने कथित प्रेमिका पर चलायी गोली

- Advertisment -
ad
ad
ad
ad
ad (2)
AD
ad
ad (2)
Ad

Most Popular